SDM ने बेटे को सिखाया पिता का सम्मान करना, पैर धोकर मांगी माफी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1182102

SDM ने बेटे को सिखाया पिता का सम्मान करना, पैर धोकर मांगी माफी

जबलपुर के सिहोरा में रहने वाले बुजुर्ग आनंद गिरी को उनके बेटे और बहू ने बदसलूकी करते हुए उन्हें घर से बेदखल कर दिया.

पिता के पैर धोकर घर ले गया बेटा

जबलपुर। पिता दुनिया का वह शख्स होता है, जो खुद से ज्यादा अपने बच्चों की परवाह करता है. बच्चे अपने पिता की ऊंगली पकड़कर बड़े होते हैं चलना सीखते हैं, लेकिन जब बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो वह पिता को भूल जाते हैं. इस तरह के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं, जहां बेटा बहु अपने पिता को घर से दूर कर देते हैं. मध्य प्रदेश के जबलपुर से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां एक बेटा-बहु ने अपने ससुर घर से बेदखल कर दिया. जब यह मामला एसडीएम के सामने पहुंचा तो उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर आप भी एसडीएम के फैसले की तारीफ करेंगे. 

SDM ने सिखाया पिता का सम्मान 
दरअसल, जबलपुर के सिहोरा में रहने वाले बुजुर्ग आनंद गिरी को उनके बेटे और बहू ने बदसलूकी करते हुए उन्हें घर से बेदखल कर दिया. जिसके बाद बुजुर्ग ने मामले की जानकारी एसडीएम को दी. उन्होंने एसडीएम से शिकायत करते हुए बताया बेटा और बहु ने गाली-गलोच कर उन्हें घर से निकाल दिया है. जिसके बाद एसडीएम ने तुरंत मामले में संज्ञान लेते हुए बुजुर्ग के बेटे को बुलाया और उसके फटकार लगाते हुए पिता का सम्मान करने की बात कही. 

चरण धुलवाकर मंगवाई माफी 
इतना ही नहीं SDM ने कार्यालय में सबके सामने बेटे को पिता के चरण धोकर उनसे माफी मांगने की नसीहत दी, जिसके बाद बेटे ने पित के चरण धोकर उनसे माफी मांगी. इस दौरान मौके पर मौजूद सभी लोगों ने यह नजारा देखा और एसडीएम के फैसले की जमकर तारीफ की. एसडीएम ने कहा कि हर बेटे का धर्म होता है कि वह अपने पिता की इज्जत करे उन्हें सम्मान दे, क्योंकि पिता को सम्मान देना बेटे का कर्तव्य होता है. 

वहीं पिता के चरण धोकर उनसे माफी मांगकर बेटा अपने पिता को पूरे सम्मान और इज्जत के साथ घर ले गया. एसडीएम की समझाइस के साथ यह पूरा घरेलू विवाद सुलझ गया. इस दौरान बेटे द्वारा पिता के चरण धोने का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ेंः जब बेटी का सपना सुनकर भावुक हो गए प्रधानमंत्री मोदी, देखिए वायरल Video

WATCH LIVE TV

Trending news