MP Politics: जीतू पटवारी की नई टीम में दिखेगा बदलाव, 'काम करने वाले नेताओं को मिलेगा मौका'
Advertisement

MP Politics: जीतू पटवारी की नई टीम में दिखेगा बदलाव, 'काम करने वाले नेताओं को मिलेगा मौका'

MP News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी जल्द ही अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं. इस बात के संकेत उन्होंने खुद दिए हैं. पटवारी का कहना है कि मध्य प्रदेश प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी जल्द गठित होगी. 

जल्द बनेगी जीतू पटवारी की टीम

Jitu Patwari New Team: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष इन दिनों एक साथ तीन मोर्चों पर काम करते नजर आ रहे हैं, एक तरफ राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है, जिस पर जीतू का सबसे ज्यादा फोकस है, वहीं दूसरी तरफ वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भी जुटे हैं, इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद से अब तक उन्होंने अपनी नई टीम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन इस बीच जीतू पटवारी ने अपनी नई टीम बनाने के लिए अहम संकेत दिए हैं. 

काम करने वालों को मिलेगा मौका 

भले ही अब तक जीतू पटवारी ने अब तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन उन्होंने नई टीम को लेकर कुछ अहम संकेत दिए हैं. पटवारी ने कहा कि कांग्रेस कमेटी की टीम में उन नेताओं को मौका दिया जाएगा जो काम करेंगे. इसके अलावा पार्टी ने अनुशासन भी बनाना बहुत जरूरी है, इसलिए अब हर कार्यकर्ता और नेता को अनुशासन में रहना बहुत जरूरी है.' माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक पटवारी अपनी टीम का ऐलान कर सकते हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद इस काम पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा सकता है. 

बदले जा सकते हैं कई जिलाध्यक्ष 

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर दी गई थी. हालांकि नई कार्यकारिणी बनने तक पुरानी ही टीम काम करेगी. लेकिन माना जा रहा है कि जीतू पटवारी की टीम में कई जिलों के जिलाध्यक्ष बदले जा सकते हैं. नए जिलाध्यक्षों में युवाओं को मौका दिया जा सकता है, ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव पर यूथ सबसे ज्यादा फोकस कर सके. इसके अलावा अब तक जिन नेताओं का प्रदर्शन सही नहीं माना गया है, उन पदाधिकारियों की भी छुट्टी की जाएगी. नयी और युवा टीम बनाने के मुद्दे पर जीतू पटवारी ने कहा कि अनुशासनहीनता अब बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जल्द ही नई टीम सामने होगी. 

लोकसभा चुनाव में होगी नई टीम 

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि जीतू पटवारी की टीम लोकसभा चुनाव से पहले बन जाएगी. ऐसे में कांग्रेस पार्टी एक नई टीम के साथ लोकसभा चुनाव में जुटेगी. माना जा रहा है कि पटवारी कुछ नेताओं को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर क्षेत्रीय संतुलन को साध सकते हैं, इसके अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्षों के करीबी नेताओं को भी टीम में जगह दी जाएगी. ताकि लोकसभा चुनाव में न केवल जातिगत बल्कि क्षेत्रीय संतुलन भी साधे जाए और वरिष्ट नेताओं के बीच भी समन्वयय बना रहे. 

मीडिया टीम होगी मजबूत 

इसके अलावा जीतू पटवारी पीसीसी की नई मीडिया टीम को भी और मजबूत कर सकते हैं. माना जा रहा है कि पटवारी अपने हिसाब से ही संगठन महामंत्री और मीडिया विभाग के अध्यक्ष की नियुक्ति करेंगे. क्योंकि पटवारी खुद भी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं. ऐसे में कांग्रेस का फोकस मीडिया टीम को लेकर सबसे ज्यादा दिख सकता है. बता दें कि फिलहाल जीतू पटवारी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP News: बीजेपी MLA ने छोड़ दिया अपना ही घर, कहा-अब क्रिकेट मैच भी नहीं देखूंगा

Trending news