MP Politics: कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को जीतू पटवारी ने बताया 'विलेन', कहा-संघर्ष के दौर में पीछे हटे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2123556

MP Politics: कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को जीतू पटवारी ने बताया 'विलेन', कहा-संघर्ष के दौर में पीछे हटे

MP News: जीतू पटवारी ने कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को 'विलेन' बताया है, पीसीसी चीफ का कहना है कि संघर्ष के समय कई नेता पीछे हट गए हैं. 

जीतू पटवारी, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

Jitu Patwari: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, ऐसे में पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को 'विलेन' बताया. पटवारी ने कहा कि कुछ नेता संघर्ष के समय पीछे हट रहे हैं, लेकिन जो नेता संघर्ष के दौर में पार्टी के साथ खड़े हैं वह हमेशा सम्मानित रहेंगे. 

स्वार्थ के लिए पार्टी छोड़ रहे नेता: जीतू पटवारी 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर रतलाम जिले के सैलाना पहुंचे जीतू पटवारी ने कांग्रेस से धोखा करने वाले नेताओं पर खुलेमंच से भड़क गए. इस दौरान उनका दर्द भी छलका. पीसीसी चीफ ने कहा 'जिस तरह से फिल्मों में हमने देखा है कि माता-पिता को धोखा देने वालों को विलेन कहा जाता है. उसी तरह से संघर्ष के समय में स्वार्थ के लिए पार्टी छोड़ रहे नेता भी विलेन हैं. कभी कांग्रेस पार्टी में पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान पाने वाले कुछ लोग आज संघर्ष के दौर में पीछे हटते जा रहे है. लेकिन हमारे लिए सम्मानित वो लोग है जो अपने छोटे से व्यवसाय के साथ-साथ निडर होकर कांग्रेस की विचारधारा के लिए डटे हुए है. यह लोग हमेशा कांग्रेस के लिए सम्मानित रहेंगे.'

बीजेपी में जाकर क्या हश्र हो रहा है 

इस दौरान जीतू पटवारी ने एक तरह से कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि जो नेता अब तक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए हैं, उनका हश्र आप सब देख रहे हैं. बीजेपी में केवल वहीं लोग शामिल हो रहे हैं, जिन्हें अवैध धंधे करना है, जिनको रॉयल्टी नहीं देना है, बसों को बिना परमिट के चलाना है, ऐसे ही लोग आज कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. लेकिन बीजेपी में जाकर उनका क्या हश्र हो रहा है यह भी देखना चाहिए.'

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग जिलों में कांग्रेस के कई नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. हाल ही में पूर्व सीएम कमलनाथ के भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने की खबरें सामने आई थी. जिसके बाद कांग्रेस में पार्टी में खूब उठापठक देखने को मिली थी. हालांकि मामला फिलहाल संभालता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में जब पटवारी सैलाना पहुंचे तो उनका गुस्सा भड़क गया था. खास बात यह है कि जिस वक्त यह बात उन्होंने कही उस वक्त पार्टी के सीनियर नेता भी मौजूद थे, जिनमें कांतिलाल भूरिया और सज्जन सिंह वर्मा भी शामिल थे. सज्जन सिंह वर्मा को कमलनाथ का कट्टर समर्थक माना जाता है. 

पटवारी का राहुल की यात्रा पर फोकस 

बता दें कि 2 फरवरी से राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. ऐसे में जीतू पटवारी का पूरा फोकस राहुल की यात्रा पर बना हुआ है. क्योंकि पटवारी के पीसीसी चीफ बनने के बाद कांग्रेस का पहला बड़ा आयोजन मध्य प्रदेश में होने जा रहा है. यही वजह है कि राहुल की यात्रा को लेकर पटवारी पूरी तरह से एक्टिव हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: सिंधिया समर्थक मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज, 'पार्टी कहा बची अब तो तीन समूह चल रहे हैं'

Trending news