जोबट उपचुनावः आदिवासी परिवार में सीएम शिवराज ने डाला डेरा, करेंगे रात्रि विश्राम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1010723

जोबट उपचुनावः आदिवासी परिवार में सीएम शिवराज ने डाला डेरा, करेंगे रात्रि विश्राम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भारचंद भूरिया के घर मेहमान बनकर पहुंचने वाले हैं.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

भोपालः मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में सत्ताधारी बीजेपी पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब जोबट में एक नया सियासी दांव आजमाया है. सीएम जोबट में आज रात एक आदिवासी परिवार में मेहमान बनकर आने वाले हैं. 

आदिवासी परिवार में मेहमान बने सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जोबट में भारचंद भूरिया के घर मेहमान बनकर पहुंचने वाले हैं. जैसे ही भूरिया परिवार को इस बात की जानकारी मिली कि प्रदेश के मुखिया  उनके घर में उनके मेहमान बन कर आ रहे हैं, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. परिवार के लोगों ने तत्काल भूरिया परिवार ने मुख्यमंत्री के रहने के लिए सारी व्यवस्थाए शुरू कर दी. मुख्यमंत्री के लिये नए सोफे बुलाये और उनके सोने के लिये पलंग पर मच्छर दानी लगा दी गई. 

परिवार के लोग खुश 
परिवार के मुखिया भारचंद भूरिया ने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री ने उन्हें आकर बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासी परिवार में रात विश्राम करने चाहते हैं, जिसके लिए आपका घर चुना गया है. बस फिर क्या था परिवार के लोग खुश हो गए और सभी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन की तैयारियां शुरू कर दी. भारचंद भूरिया का कहना है कि मुख्यमंत्री का किसी भील के घर रात रुकना मुख्यमंत्री की सहजता को बताता है उनके गांव के सभी लोग इस बात से खुश है कि सीएम शिवराज वहां रुकने वाले हैं. हालांकि मुख्यमंत्री के आने के पहले सुरक्षा एजेंसियों ने भार चंद भूरिया के घर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की और सीएम के रुकने के लिए हां किया. 

कांग्रेस ने साधा निशाना 
कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस ने कैबिनेट के फैसले को मतदाता को लुभाने के लिए लिया गया फैसला करार दिया और यह आरोप लगाया कि पहले आदिवासियों की याद नहीं आई, लेकिन उपचुनाव देखते हुए घोषणाएं की जा रही है. वहीं कांग्रेस ने सीएम के रात्रि विश्राम में बिजली कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का आरोप भी लगया है और इसको लेकर भी चुनाव आयोग से शिकायत की है. 

बीजेपी का पलटवार 
वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया, बीजेपी नेता नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकार के दौरान कुछ नहीं किया और अब जब शिवराज सरकार आदिवासियों के लिए काम कर रही है तो कांग्रेस का शिकायत करना कांग्रेस की विकास रोधी मानसिकता को दर्शाता है. 

जोबट सीट पर आदिवासी वोट अहम 
दरअसल, जोबट विधानसभा सीट आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल आदिवासी वर्ग को रिझाने में लगे हुए हैं. इससे पहले आज सीएम शिवराज ने जोबट सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सुलोचना रावत के पक्ष में जमकर प्रचार किया. 

ये भी पढ़ेंः MP उपचुनाव में 2015 दोहराने की तैयारी में कांग्रेस, पायलट करेंगे प्रचार, लेकिन दूर क्यों हैं महाराज?

WATCH LIVE TV

Trending news