Scindia ने किया मां रतनगढ़ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन, जानें 2,250 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से किसानों को क्या होगा लाभ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1642965

Scindia ने किया मां रतनगढ़ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन, जानें 2,250 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से किसानों को क्या होगा लाभ?

Maa Ratangarh Irrigation Project: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज ग्वालियर में मां रतनगढ़ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया. आपको बता दें कि करीब 2500 करोड़ रुपये की इस बहुउद्देशीय परियोजना से किसानों को काफी फायदा होगा.

Maa Ratangarh Irrigation Project

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे. ग्वालियर एयरपोर्ट पर सिंधिया के पहुंचने पर भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. जिसके बाद सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों के लिए मां रतनगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना बेहद ही महत्वपूर्ण परियोजना है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इस परियोजना से ना सिर्फ ग्वालियर बल्कि दतिया और भिंड जिले के किसानों को काफी लाभ मिलने वाला है और हजारों लाखों हेक्टेयर भूमि सिंचित हो सकेगी. 

MP में राजनीतिक पार्टियों को अपनों से खतरा! जानें क्यों BJP-कांग्रेस के अपने चुनावी साल में बन सकते हैं बाधक?

रतनगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार भी जताया. सिंधिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले जो वादा किया था वह पूरा करके दिखा दिया है. साथ ही आज सिंधिया द्वारा डबरा के बरकरी गांव में पहुंचकर रतनगढ़ देवगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया गया. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर,मंत्री भरत सिंह कुशवाहा, मंत्री तुलसी सिलावट और सिंधिया करीबी इमरती देवी ने भी मौजूद थीं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, 'आज, डबरा क्षेत्र में रु 2244.97 करोड़ की मां रतनगढ़ सिंचाई परियोजना के अंतर्गत देवगढ़-बिलौआ पंप हाउस के भूमि पूजन में सम्मिलित हुआ.'

क्या है रतनगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना?
रतनगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना की बात करें तो ये करीब 2,500 करोड़ रुपये की बहुउद्देशीय परियोजना है. जिससे अंचल भर के किसानों को लाभ मिलेगा और जमीन होने से किसान आर्थिक रूप से मजबूत भी होंगे. नवीनीकरण और मनोविज्ञान पर आधारित यह योजना क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही अन्नदाताओं की सिंचाई की मांग को पूरा करने में अहम भूमिका निभाएगी.

Trending news