ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर को दी बड़ी सौगात, महाकौशल के लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1203714

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर को दी बड़ी सौगात, महाकौशल के लोगों को मिलेगा फायदा

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर उद्घाटन समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा देश के प्रधानमंत्री का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई यात्रा करें. इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर को दी बड़ी सौगात, महाकौशल के लोगों को मिलेगा फायदा

जबलपुर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर एक बड़ी सौगात दी है. उन्होंने आज जबलपुर से भोपाल, ग्वालियर और बिलासपुर के लिए नई फ्लाइट की सौगात दी.  इससे न केवल जबलपुर के हवाई यात्रियों को फायदा होगा बल्कि ग्वालियर और बिलासपुर के हवाई यात्रियों के लिए भी यह एक बड़ी सौगात है. इस दौरान सिंधिया ने एक बड़ी जानकारी भी दी. 

जबलपुर को होगा फायदा 
जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर उद्घाटन समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा देश के प्रधानमंत्री का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई यात्रा करें. इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. सिंधिया ने कहा कि जिस शहर में एयर कनेक्टिविटी बेहतर रहती है वहां आर्थिक क्रांति आती है, किसी भी उद्योग की स्थापना के लिए एयर कनेक्टिविटी आधारशिला होती है. लिहाजा जबलपुर को 4 जून से भोपाल-ग्वालियर-बिलासपुर से एयर कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी. 

1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया हवाई सफर 
इस दौरान सिंधिया ने एक बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि बीते 6 सालों में देश भर में 1 लाख 90 हजार फ्लाइट से 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हवाई सफर किया है, इतना ही नहीं पिछले 10 महीनों में मध्यप्रदेश में एयर कनेक्टिविटी भी विस्तार हुआ है अब तक कुल 10 शहरों के साथ जबलपुर का हवाई संपर्क स्थापित हो चुका है. इंदौर का 20 शहरों से तो भोपाल से 12 शहरों से जुड़ा गया है. वहीं ग्वालियर में भी हफ्ते में 94 फ्लाइट चलती हैं. आज मध्य प्रदेश में 926 फ्लाइट उड़ान भर रही है. जिसका सीधा फायदा प्रदेश के लोगों को मिल रहा है. 

वहीं सिंधिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एयर टरबाइन फ्यूल का दाम बीते समय में 3 गुना बढ़ गया है. इसके लिए उन्होंने 22 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था, जिसमें 14 राज्यों ने वह 20 से 30% घटाकर 1 से 4% कर दिया है, उसमें मध्यप्रदेश में भी शामिल है. केवल 10 राज्य ऐसे हैं जहां 20 से 30% अभी भी है. 

ऐसा रहेगा फ्लाइट का टाइम
सिंधिया ने आज जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर-बिलासपुर के बीच 72 सीटर फ्लाइट शुरू कर दी है. यह फ्लाइट ग्वालियर से जबलपुर-सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और सुबह 11.50 बजे पहुंचेगी. इसके अलावा जबलपुर-भोपाल के लिए दोपहर 1.00 बजे जबलपुर से रवाना होगी जो दोपहर 2.05 बजे भोपाल पहुंचेगी. वहीं भोपाल-बिलासपुर के लिए दोपहर 2.35 बजे भोपाल से चलकर शाम 4.25 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. बिलासपुर-जबलपुर-शाम 5.00 बजे बिलासपुर से रवाना होकर शाम 6.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी. फिलहाल यह फ्लाइट अभी जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच उड़ाने भरेगी. बाद में इसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से जोड़ा जाएगा. बता दें कि इन फ्लाइट के शुरू होने से जबलपुर के लोगों को फायदा होगा. इससे पहले जबलपुर से चेन्नई के लिए भी फ्लाइट की सुविधा शुरू हो गई है. इसके अलावा भी सिंधिया ने आज जबलपुर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. 

ये भी पढ़ेंः MP निकाय चुनावः महापौर पद के लिए ऐसा रहेगा आरक्षण, जानिए 16 नगर-निगम की स्थिति

WATCH LIVE TV

Trending news