कमलनाथ ने विंध्य के इस कांग्रेस MLA को दी बड़ी जिम्मेदारी, कल मिला था महापौर का टिकट
Advertisement

कमलनाथ ने विंध्य के इस कांग्रेस MLA को दी बड़ी जिम्मेदारी, कल मिला था महापौर का टिकट

कमलनाथ ने विंध्य से आने वाले एक कांग्रेस विधायक को बड़ी जिम्मेदारी दी है, जबकि उन्हें कल ही पार्टी की तरफ से महापौर प्रत्याशी भी बनाया गया है, जबकि आज उन्हें एक और महत्वपूर्ण पद दिया गया है. 

कमलनाथ ने विंध्य के इस कांग्रेस MLA को दी बड़ी जिम्मेदारी, कल मिला था महापौर का टिकट

भोपाल। एमपी नगरीय निकाय चुनाव के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस में लगातार बदलाव भी हो रहे हैं. कमलनाथ लगातार पार्टी में नए नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंप रहे हैं, कुछ दिन पहले ही कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें आदिवासी कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, जबकि अब कमलनाथ ने एक और विधायक को बड़ी जिम्मेदारी दी है, जबकि पार्टी ने कल ही महापौर का टिकट भी दिया था. 

विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को मिली बड़ी जिम्मेदारी 
दरअसल, कमलनाथ ने सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी दी है, उन्हें एमपी कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि कल ही सिद्धार्थ कुशवाहा को कांग्रेस ने सतना नगर निगम चुनाव में महापौर का टिकट भी दिया है. जबकि अब उन्हें एक और महत्वपूर्ण पद पार्टी में मिला है. 

सिद्धार्थ कुशवाहा से पहले कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष की जिम्मेदारी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल के पास थी, लेकिन अब यह जिम्मेदारी उनकी जगह सिद्धार्थ कुशवाहा को दी गई है. उन्हें कमलनाथ का करीबी माना जाता है, जबकि वह पार्टी में ओबीसी वर्ग का युवा चेहरा हैं. 

कौन हैं सिद्धार्थ कुशवाहा 
सिद्धार्थ कुशवाहा वर्तमान में सतना विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक है, 2018 में वह पहली बार विधायक चुने गए थे. इससे पहले वह जिला पंचायत के सदस्य रह चुके हैं. उनके पिता सुखलाल कुशवाहा भी कांग्रेस के नेता रह चुके हैं. पार्टी ने उन्हें नगरी निकाय चुनाव में सतना से महापौर पद का प्रत्याशी भी बनाया है.

ये भी पढ़ेंः निकाय चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका, कई नेता BJP में शामिल, कुछ हुए बागी

WATCH LIVE TV

Trending news