कार्तिकेय चौहान ने माता बिजासन देवी मंदिर में की चरण पादुका की पूजा, CM शिवराज रथ करेंगे रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1697118

कार्तिकेय चौहान ने माता बिजासन देवी मंदिर में की चरण पादुका की पूजा, CM शिवराज रथ करेंगे रवाना

Kartikeya Chauhan visited Bijasan Devi Temple: CM शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान (son of shivraj singh chauhan) आज सीहोर जिला स्थित सलकनपुर मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने देवी बिजासन की चरण पादुका की पूजा की. सलकनपुर में देवीलोक महोत्सव का आयोजन शुरू होने वाला है.

Kartikeya Chauhan

दिनेश नागर/सीहोर: कार्तिकेय चौहान आज सलकनपुर स्थित देवी बिजासन के मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने देवी बिजासन की चरण पादुका की पूजा की. पूजा-अर्चना के बाद देवी बिजासन की पादुका को रथ में स्थापित किया जाएगा. CM शिवराज सिंह चौहान इस रथ को रवाना करेंगे, जो हर घर से एक-एक ईंट लेगा. इन ईंटों से  महाकाल लोक की तर्ज पर सलकनपुर में बिजासन मंदिर का 'देवी लोक' बनेगा. 

16 मई को CM शिवराज रवाना करेंगे रथ
प्रदेश का सलकनपुर मंदिर जल्द ही भव्य बनने वाला है. महाकाल लोक की तर्ज पर यहां देवी लोक बनाया जाएगा. इसके निर्माण के लिए CM शिवराज सिंह चौहान ने जिले वासियों से एक ईंट के जरिए अपना योगदान देने की बात कही है. उन्होंने लोगों से आने वाले रथ में एक-एक ईंट रखने की अपील की है. 16 मई को CM शिवराज सिंह चौहान सलकनपुर से रथ को रवाना करेंगे. जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में रथ जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद MP BJP के कद्दावर नेता का वीडियो वायरल, BJP की हार पर की थी भविष्यवाणी

देवी लोक महोत्सव का होगा आयोजन
सलकनपुर में 29 मई से 31 मई तक तीन दिवसीय देवी लोक महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस उत्सव का उद्देश्य बनने वाले देवी लोक के लिए जिलेवासियों के बीच उत्सव मनाना है. 

बनेगा भव्य देवी लोक
महाकाल लोक की तर्ज पर बिजासन माता मंदिर में भव्य देवी लोक का आयोजन किया जाएगा. यहां श्रद्धलुओं के लिए दर्शन व्यवस्था में बदलाव कर उन्हें बेहतर किया जाएगा. साथ ही श्रद्धालुओं को आने-जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए आवगमन का रास्ता अच्छा बनाया जाएगा. श्रद्धालुओं के लिए मजबूत और शक्तिशाली रोप-वे का निर्माण कराया जाएगा, जिससे वह नीचे पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर रोप-वे से ऊपर मंदिर तक पहुंच सकें.

श्रद्धालुओं के रूकने, पीने के पानी, प्रसाद वितरण समेत कई व्यवास्थाओं को बेहतर बनाया जाएगा, जिससे किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े.  देवी लोक में 64 योगिनी प्लाजा, मणिदीप, नवदुर्गा कॉरीडोर आदि भी बनाए जाएंगे.

Trending news