खंडवा उपचुनावः आखिरी दिन सचिन पायलट के जरिए कांग्रेस ने लगाया जोर, CM शिवराज पर जमकर साधा निशाना
Advertisement

खंडवा उपचुनावः आखिरी दिन सचिन पायलट के जरिए कांग्रेस ने लगाया जोर, CM शिवराज पर जमकर साधा निशाना

कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना

राकेश जायसवाल/खरगोनः मध्य प्रदेश की चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने भी आखिरी दिन पूरा जोर लगाया. कमलनाथ सहित कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने जमकर प्रचार किया. खरगोन के सनावद में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

सीएम शिवराज पर साधा निशाना 
इस दौरान सचिन पायलट ने सीएम शिवराज को भी जमकर घेरा, उन्होंने कहा कि इन्होंने किसानों पर गोलियां चलाई है, लच्छेदार भाषण एवम घोषणाओं के अलावा इनके पास कुछ नहीं, लेकिन इन सब से कुछ होता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में उपचुनाव से सत्ता परिवर्तन नहीं होता, लेकिन सरकारों के कामों का लेखा जोखा मतों के जरिए दिखाई देता है. पायलट ने सच्चाई और विकास के नाम पर कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह को वोट देने की अपील की. पायलट ने वोटरों से अपील करते हुए कहा कि आप अपने वोट की कीमत को बनाए रखे, इन्हें आप अपने वोट से जवाब दे. 

कांग्रेस को जिताने की अपील 
खरगोन के सनावद में कांग्रेस प्रत्याक्षी राजनारायण के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जमकर बीजेपी की केंद्र एवं प्रदेश सरकार पर निशाने लगाए. पायलट ने कहा कि इस सरकार ने सरकार ने रेल, एयरपोर्ट, सड़कों से लेकर बांध तक बेच दिए. सरकार ने सपने खूब दिखाए लेकिन वे सिर्फ सपने ही रहे. बीजेपी ने केवल धर्म और जाति के नाम पर राजनीति की है. अगर इन्होंने विकास के नाम पर कुछ किया हो तो बताना चाहिए. पायलट ने कहा कि कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी से लाखों मौत हुई. वैक्सीन के नाम पर डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए. 500-250 रुपए की वैक्सीन का जनता ने विरोध किया तो फ्री बांटकर ढिंढोरा पीटने लग गए.

घमंड में है सरकार 
सचिन पायलट ने केंद्र सरकार को घमंड और अहंकार की सरकार बताया. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 70 साल में देश में हर टीका मुफ्त ही लगा. किसी पीएम ने नहीं कहा कि मुफ्त दे रहे हैं, लेकिन मोदी जी कोरोना टीके मुफ्त लगाकर एहसान जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की 7 साल वाली मोदी सरकार ने कृषि के तीन काले कानून बनाएं और बड़ी-बड़ी सरकारी कंपनियों का निजीकरण कर जनता को ठगा. सचिन ने भाजपा को राम के नाम पर वोट बटोरने वाली पार्टी बताया. कहा भगवान किसी एक पार्टी के नहीं सभी के हैं.

किसान नेता ने थामा कांग्रेस का दामन 
खास बात यह रही कि इस दौरान खरगोन जिले के किसान नेता विजय चौधरी अपने समर्थकों के साथ सचिन पायलट और कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस का दामन थाम लिया. इन सभी को अरुण यादव ने कांग्रेस में शामिल कराया है. खास बात यह है कि सनावद में सभा के दौरान कांग्रेस विधायक सचिन बिरला बीजेपी में शामिल हुए थे. ऐसे में इसे कांग्रेस का पलटवार भी माना जा रहा है. 

2015 उपचुनाव में भी किया था प्रचार 
दरअसल, सचिन पायलट ने 2015 में हुए रतलाम-झाबुआ उपचुनाव में भी प्रचार किया था, इस चुनाव में कांग्रेस को जीत भी मिली थी. ऐसे में एक बार फिर प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस ने सचिन पायलट के जरिए वोटरों को साधाने की अपील की है. बता दें कि आज प्रचार का आखिरी दिन था, जहां कांग्रेस ने भी पूरी ताकत झोक दी. 

ये भी पढ़ेंः रैगांव उपचुनावः CM शिवराज की हुंकार- ट्विटर की चिड़िया की तरह है कमलनाथ

Trending news