जीतू पटवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर उठाए सवाल, उदयपुर की घटना पर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1240043

जीतू पटवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर उठाए सवाल, उदयपुर की घटना पर कही बड़ी बात

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर सवाल उठाते हुए उनकी भूमिका को संविधान के खिलाफ बताया है. जबकि उदयपुर की घटना पर भी उन्होंने बड़ी बात कही. 

 

जीतू पटवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर उठाए सवाल, उदयपुर की घटना पर कही बड़ी बात

खंडवा। नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने भी पूरी ताकत लगा दी है. कांग्रेस के सभी दिग्गज इन दिनों प्रचार में जुटे हैं. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने खंडवा में कांग्रेस के लिए वोट मांगे इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. जबकि महाराष्ट्र में हुई राजनीतिक उठापटक को उन्होंने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया, वहीं उदयपुर की घटना पर भी जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया. 

महाराष्ट्र राज्यपाल की भूमिका संविधान के खिलाफ 
जीतू पटवारी ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ उसमें महाराष्ट्र के राज्यपाल की भूमिका संविधान के खिलाफ है. क्योंकि इस तरह के सत्ता परिवर्तन की घटना देश के लोकतंत्र के लिए खतरा है. पहले मध्य प्रदेश फिर महाराष्ट्र में जिस तरह से पैसे और पावर के बल पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करके सत्ता हथियाई है, यह भारत के लोगों को दिए गए लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है. उन्होंने कहा कि ऐसे में तो कोई भी बाहुबली पैसे और ताकत के बल पर मतदाताओं की निर्णय का हरण कर सकता है. यह सही नहीं है. 

उदयपुर की घटना के दोषियों को फांसी दी जाए 
वहीं उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि यह देश राम-रहीम और बुद्ध का है, यहां किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से प्रेरित है. ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए.

इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर भी जमकर निशाना साधा, जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लूट और विधायकों की खरीद-फरोख्त के बेताज बादशाह है. लेकिन इस बार निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस पर भरोा जताएगी. 

बता दें कि कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी आज खंडवा नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी आशा मिश्रा के समर्थन में जनसंपर्क करने आए थे. जहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की. 

ये भी पढ़ेंः कहानी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सत्ता के तख्तापलट की, एक सी बगावत, एक सी स्क्रिप्ट

WATCH LIVE TV

Trending news