कुत्ते ने ली बच्ची की मौत: प्रशासन ने सुनाई अपनी पीड़ा तो पिता ने की ये मार्मिक अपील
Advertisement

कुत्ते ने ली बच्ची की मौत: प्रशासन ने सुनाई अपनी पीड़ा तो पिता ने की ये मार्मिक अपील

Khargone dog bite: मध्य प्रदेश के खरोगन में कुत्ते के हमले से एक बच्ची की मौत हो गई. मासून पर जब कुत्ते का हमला हुआ तो वो किराने की दुकान पर चॉकलेट लेने गई थी. अब उसके दुनिया से जाने के बाद पिता ने मार्मिक अपील की है.

कुत्ते ने ली बच्ची की मौत: प्रशासन ने सुनाई अपनी पीड़ा तो पिता ने की ये मार्मिक अपील

dog bite in khargone खरोगन। मध्य प्रदेश में कुत्ते के हमले से मौत का एक और मामला सामने आया है. इस बार खरगोन में कुत्ते ने 5 साल की मासूम पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब कुत्ते का हमला हुआ तो बच्ची किराने की दुकान पर चॉकलेट लेने गई थी. अब उसके दुनिया से जाने के बाद पिता ने सरकार और प्रशासन से मार्मिक अपील की है कि कुछ ऐसा किया जाए, जिससे किसी की बेटी की जान न जाए.

पिता ने की मार्मिक अपील
बच्ची की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. बच्ची के पिता पिता जयंतीलाल खेत में मजदूरी करते हैं. अपनी बेटी को खोने के बाद उन्होंने मार्मिक अपील की है. जयंतीलाल ने कहा 'आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए काम किया जाए. मेरे जैसे किसी को बेटी नहीं खोना पड़े. ऐसा कुछ करो'.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का ‘जबरा’ फैन ये इंदौरी सराफा कारोबारी, सोने पर उकेर दी हूबहू तस्वीर

कैसे हुई घटना?
अस्पताल चौकी प्रभारी गटाराम सोलंकी ने बताया कि खरगोन जिले के ग्राम बकावा में दोपहर 2 बजे के करीब मासूम 5 वर्षीय सोनिया पिता एमपीलाल चॉकलेट लेने घर से दुकान की ओर जा रही थी. इसी दौरान गांव में ही कुत्तों के झुंड से एक कुत्ते ने मासूम पर हमला बोल दिया. कुते ने उसके गले को जबड़े में पकड़ लिया. मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से बच्ची को कुत्ते के चंगुल से छुड़ाया.

ये इंदौरी ज्वेलर है PM मोदी का ‘जबरा’ फैन, कर दिया गजब का कारनाम

आनन-फानन में बुरी तरह घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वो इतनी ज्यादा गंभीर हो गई थी कि डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए. बच्ची मौत के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन अपना-अपना पक्ष रख रहे हैं, वहीं कुछ लोगों में इस घटना के बाद आक्रोश भी है.

ये भी पढ़ें: जान लें लंबी उम्र पाने के 5 फार्मूले, इस आदर्श थाली से 100 साल जीना भी होगा मुमकिन!

प्रशासन को चाहिए सख्ती की छूट
घटना के बाद से खरगोन नगर पालिका प्रशासन भी एक्टिव हो गया है, लेकिन वो भी विडंबना में फंसा हुआ है. मगर पालिका प्रशासन की मानें तो उन्हें कुत्ता पकड़ने में सख्ती चाहती है. अधिकारी प्रकाश चित्ते ने कहा कि हिंसक कुत्तों की धरपकड़ में उन्हें सख्ती की छूट मिले. आमतौर पर आवारा कुत्ते जाली में पकड़ नहीं आते. सख्ती करने पर उन्हें भी FIR का डर रहता है.

फीका हुआ सपना चौधरी का चांद! इंस्टाग्राम पर शेयर वीडियो हुआ वायरल

क्या है प्रशासन की कार्रवाई क्षमता
खरगोन में प्रशासन में हड़कम मच गया है. प्रकाश चित्ते का कहना नपा में 15 लोगों की टीम प्रतिदिन आवारा कुत्ते पकड़ती है. हम औसतन प्रतिदिन 20 आवारा कुत्ते पकड़ रहे हैं. पिछले तीन माह में 250 कुत्ते पकड़े गए हैं. उनके पास रोजाना 50 कुत्ते पकड़ने की क्षमता है, लेकिन उन्हें कुछ सख्ती की छूट चाहिए.

Trending news