कांग्रेस ने मांगा कमलनाथ सरकार का हिसाब! सीएम शिवराज के खिलौना अभियान को बताया नौटंकी
Advertisement

कांग्रेस ने मांगा कमलनाथ सरकार का हिसाब! सीएम शिवराज के खिलौना अभियान को बताया नौटंकी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) इन दिनों खिलौना अभियान (Khilona Abhiyaan) चला रहे हैं. इसे कांग्रेस ने निशाने पर लिया है. कांग्रेस ने इसे नौटंकी बताते हुए (Kamal Nath Sarkar) के दौरान खरीदे गए खिलौनों का हिसाब मांगा है.

कांग्रेस ने मांगा कमलनाथ सरकार का हिसाब! सीएम शिवराज के खिलौना अभियान को बताया नौटंकी

भोपाल: मध्य प्रदेश में आगनबाड़ियों की स्थिती सुधारने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) इन दिनों खिलौना अभियान (Khilona Abhiyaan) चला रहे हैं. वो खुद हाथ ठेला लेकर बीते रोज भोपाल में खिलौना एकट्ठा करने के लिए निकले. इस दौरान भारी मात्रा में लोगों ने बच्चों के लिए खिलौने डोनेट किए. इस बीच सरकार के खिलौना अभियान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. उन्होंने इसे नौटंकी बताते हुए भाजपा सरकार से कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Sarkar) के दौरान खरीदे गए खिलौनों का हिसाब मांगा है.

शिवराज सरकार से मांगा कमलनाथ का हिसाब
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) और महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल में गुरुवार को मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना साधा. साथ ही सवाल किया कि कमलनाथ के सरकार के दौरान 94 करोड़ रुपए के खिलौने बांटे गए थे. सरकार बताए कि वो खिलौने 1 साल में कहां गए, जो ठेले लेकर मुख्यमंत्री को खिलौना लेने जाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: MP कांग्रेस में बड़ा बदलाव, कमलनाथ ने इस कमेटी को किया भंग

अधिकारियों के दबाव में लोगों ने खरीदे खिलौने
आंगनबाड़ियों के लिए सीएम के खिलौना अभियान को कांग्रेस ने नौंटकी बताया. उन्होंने कहा कि मेरी विधानसभा के आगनबाड़ी में बिजली पानी तक नहीं. सीएम ने ठेले लेकर आंगनबाड़ियों के गरीब बच्चों को अमीरों के इस्तेमाल किये हुए पुराने खिलौने दे रहे हैं. अधिकरीयों के दबाव में लोगों ने खिलौने खरीद कर डोनेट किए हैं.

कुपोषण पर चुनावी दावा
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आंगनबाड़ियों में मेडिकल किट, शिक्षण समाग्री और पक्का भवन नहीं है. बच्चों को पोषण आहार का लाभ नहीं मिल रहा है. 18 साल में कुपोषण दूर नहीं कर पाए, लेकिन 18 माह में करने का दावा कर रहे हैं. क्योंकि 18 महीने बाद चुनाव हैं. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा प्रदेश भर की आंगनबाडी अव्यवस्थाओं का शिकार है. कारुकर्ताओं को समय पर मानदेय नहीं मिल रहा. ऐसे खिलौने मांगने से हालात नहीं बदलने वाले.

  LIVE TV

Trending news