'लेस्बियन वाले करवाचौथ' ने मचाया हंगामा, धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर MP के गृहमंत्री ने कंपनी को दी चेतावनी
Advertisement

'लेस्बियन वाले करवाचौथ' ने मचाया हंगामा, धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर MP के गृहमंत्री ने कंपनी को दी चेतावनी

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले पर कड़ा विरोध दर्ज करवाते हुए कहा कि 'मैं इसे काफी गंभीर विषय मानता हूं, क्योंकि हिंदू धर्म के त्यौहारों को लेकर ही ऐसे ऐड क्यों दिखाए जाते हैं. 

AD में एक समलैंगिक जोड़े को करवाचौथ मनाते दिखाया गया है

भोपाल: आमिर खान (Aamir Khan) के दीपावली और ''जश्न-ए-रिवाज'' वाले ऐड के बाद अब फेम ब्यूटी प्रोडेक्ट के लेस्बियन वाले करवाचौथ के विज्ञापन (Advertisement) पर हंगामा मच गया है. ऐड को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर युद्ध सा छिड़ गया है. मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि अब राजनैतिक हस्तकक्षेप भी शुरू हो चुका है. इसे लेकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है.

 

हिंदू धर्म के त्यौहारों पर ही विज्ञापन क्यूं
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले पर कड़ा विरोध दर्ज करवाते हुए कहा कि 'मैं इसे काफी गंभीर विषय मानता हूं, क्योंकि हिंदू धर्म के त्यौहारों को लेकर ही ऐसे ऐड क्यों दिखाए जाते हैं. आज वो लेस्बियन को करवाचौथ मनाते दिखा रहे हैं. कल दो लड़कों को फेरे लेकर शादी करते दिखा देंगे. इसपर मैंने डीजीपी को आदेश दिया है कि मामले पर कंपनी से बात करें और इसे हटाए वरना हम कंपनी पर कार्रवाई करेंगे. 

Aashram-3 को लेकर Madhya Pradesh के गृहमंत्री ने जताई आपत्ति, कहा- विवादित वेब सीरीज के नाम धार्मिक क्यों?

क्या है विज्ञापन में
बता दें करवाचौथ वाले ऐड को लेकर सोशल मीडिया पर एक गुट में आक्रोश देखा जा रहा है. इस विज्ञापन को लोग नस्लभेद को बढ़ावा देने वाला बता रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि विज्ञापन में प्रगतिशीलता का संदेश दिया है. डाबर के फेयरनेस प्रोडक्ट फेम से जुड़े इस विज्ञापन में 2 लड़कियों के यानी एक समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ मनाते दिखाया गया है. विज्ञापन ऑनएयर होने के बाद से कुछ लोग कंपनी पर हिंदुओं के त्योहारों को निशाना बनाने के आरोप लगा रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि इस विज्ञापन में प्रगतिशीलता का संदेश देने की कोशिश तो हुई है, लेकिन एक फेयरनेस उत्पाद को बढ़ावा देना अपने आप में जातिवादी और नस्लवादी है. इन दोनों वजहों से डाबर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर है.

Watch Live TV

Trending news