PM मोदी की मां हीराबा नहीं रहीं, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
Advertisement

PM मोदी की मां हीराबा नहीं रहीं, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

PM Modi's mother Heeraben passes away at 100: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. 100 साल की उम्र में पीएम की मां सुबह 3.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली. पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं. उन्होंने अपने सारे काम रद्द कर दिए है.

PM मोदी की मां हीराबा नहीं रहीं, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

PM modi mother passes away​: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. 100 साल की उम्र में पीएम की मां सुबह 3.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली. पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं. उन्होंने अपने सारे काम रद्द कर दिए है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां के लिए ट्वीट जैसे ही ट्वीट किया, तभी उनकी मां के लिए श्रद्धांजलि का दौर शुरू हो गया है. आईये जानते हैं किसने क्या कहा..

राहुल गांधी ने जताया शोक
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हीराबेन को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है.  इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं.

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भक्ति, तपस्या और कर्म की त्रिवेणी,  नरेन्द्र मोदी जैसे महान व्यक्तित्व को गढ़ने वाली माँ के चरणों में सादर प्रणाम. पूज्य माँ सदैव प्रेरणा बनी रहेगी.

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री जी को मातृ शोक का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मां का जाना जीवन से मुख्य आधार स्तंभ के ढह जाने जैसा होता है. एक ऐसी क्रिया जिसकी शून्यता सदैव अनुभव होती है. इस शोक की घड़ी में ईश्वर पीएम मोदी व उनके परिवारजनों को साहस और माता जी को श्री चरणों में स्थान दे,

गृहमंत्री अमित शाह
गृहमंत्री अमिशाह ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मोदी जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है. मां एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री मोदी की मां को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि की माताश्री, हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है. एक मा. का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है। दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्रीजी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ॐ शांति!

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है. मां का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया ट्वीट
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर लिखा कि निधन की खबर सुनकर दुख पहुंचा है. हीराबेन के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना हैं. इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पूरे परिवार के साथ हैं.

खबर पर अपडेट जारी

Trending news