MPCG Live News: साधुओं के साथ फिर मॉब लिंचिंग! रीवा में मौत की 'ट्रॉली ' ने मचाया हाहाकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1382181

MPCG Live News: साधुओं के साथ फिर मॉब लिंचिंग! रीवा में मौत की 'ट्रॉली ' ने मचाया हाहाकार

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है और वह भी ऑथेंस‍िटी के साथ. इसी वादे को पूरा करने के ल‍िए हम आपको सुपरफास्‍ट तरीके से आपके काम की बात पहुंचा रहे हैं जो आपके ल‍िए जानना जरूरी हैं.  

Live Blog
LIVE Blog

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है और वह भी ऑथेंस‍िटी के साथ. इसी वादे को पूरा करने के ल‍िए हम आपको सुपरफास्‍ट तरीके से आपके काम की बात पहुंचा रहे हैं जो आपके ल‍िए जानना जरूरी हैं.  

06 October 2022
20:11 PM

Satna Latest News:फर्जी कागजातों के सहारे गाड़ियां फाइनेंस कराने वाले एजेंट सहित दो अन्य आरोपियों को चित्रकूट पुलिस ने गिरफ्तार.

19:34 PM

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ की उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने गुजरात में चल रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ के लिए स्वर्ण पदक जीता है. 

 

18:53 PM

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur:युवक कांग्रेस चुनाव के परिणाम आने के बाद युवक कांग्रेस नेता ने पुनर्मतगणना की मांग की है.

18:26 PM

Mandala Latest News:रावण के पुतले ने करवाया निगम कर्मचारी को निलंबित.

पुतला बनाने में कर्मचारी ने किया था लापरवाही..

निगम ने एक कर्मचारी को किया निलंबित, चार अन्य को कारण बताओ नोटिस.

16:23 PM

रायपुर से सांसद सुनील सोनी ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है और सर्वसम्मति से इस पर कानून बनना चाहिए. दुर्ग में साधुओं की पिटाई के मामेल पर सांसद ने कहा कि अपराधियों के लिए छत्तीसगढ़ सबसे पसंदीदा जगह बन गया है. पुलिस हस्तक्षेप करने के बदले मूक बनी खड़ी रही. यह घटना राष्ट्रीय स्तर पर चर्चाओं में है. इसकी पूरी जांच होनी चाहिए.

 

16:22 PM

5 लाख के इनामी नक्सली लखमा कोर्राम उर्फ कोवासी लखमा ने आत्मसमर्पण किया है. कोवासी लखमा ने दंतेवाड़ा SP के समक्ष किया आत्मसमर्पण.दंतेवाड़ा पुलिस ने भी लखमा कोर्राम पर 10 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ था. कोवासी लखमा मलांगेर एरिया कमेटी का सदस्य और नीलावाया जनताना सरकार का था अध्यक्ष. अब तक लोन वर्राटू अभियान के तहत 140 इनामी माओवादी सहित कुल 559 माओवादियों अब तक कर चुके है आत्मसमर्पण.

15:41 PM

महाकाल कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस की सरकार गिरने के बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि 2018 में सिंहस्थ घोटाले के कारण बीजेपी की सरकार गई थी. भाजपा झूठ और अफवाह के जरिए जनता को भ्रमित करती है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ओंकारेश्वर के विकास पर बीजेपी कुछ नहीं बोलेगी. ओम सर्किट का विकास क्यों नहीं हुआ, इस पर बीजेपी जनता को जवाब दे. 

 

15:40 PM

शिक्षा के मंदिर में मजार बनाने पर राजनीति शुरू हो गई है. भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा इस पर भड़क गए हैं और उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि मजार हटाएं नहीं तो जेल जाना पड़ेगा. विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिरों में कट्टरपंथ ना फैलाएं. बता दें कि विदिशा के कुरवाई में सरकारी स्कूल मजार के निर्माण का मामला गरमा गया है. भाजपा विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप ही शिक्षक काम करें. शिक्षा के मंदिरों में कट्टरपंथ ना फैलाएं. 

15:25 PM

मध्य प्रदेश के सागर जिले में अग्निवीर भर्ती रैली 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है. इसमें शामिल होने के लिए आज से अभ्यर्थी सागर के लिए रवाना होंगे. पहले दिन श्योपुर के युवक भर्ती रैली में शामिल होंगे. वहीं ग्वालियर के युवकों की परीक्षा 8 अक्टूबर को है. रात 10 बजे तक अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर रिपोर्टिंग करना है. इसके चलते 6 अक्टूबर को ही अभ्यर्थी सागर पहुंच जाएंगे. इसके चलते बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा रहेगी. दरअसल ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, शिवपुरी, अशोकनुगर, गुना, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर के युवकों के लिए 7 से 20 अक्टूबर तक भर्ती रैली आयोजित होनी है. अब सिर्फ एक दिन ही बचा है. रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ द्वारा निगरानी रखी जा रही है. बस स्टैंड पर जिला पुलिस बल लगाया जाएगा. 8 अक्टूबर के बाद दो दिन भिंड और चार दिन मुरैना के युवकों की परीक्षा होनी है.

14:32 PM

MP Mausam: मप्र में इस बार मानसून की विदाई में होगी देरी. आने वाले दिनों में अलग-अलग सिस्टम के कारण बारिश के आसार बने हुए हैं.  मप्र में इस साल रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है. आने वाले सप्ताह में भी प्रदेश के कई हिस्सों में अलग अलग सिस्टम के कारण बारिश के आसार हैं. सिस्टम के कारण इस बार मानसून की विदाई भी देरी से होगी. सामान्यतः 5 अक्टूबर के बाद से मानसून की विदाई शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से मानसून जाने की संभावना है.

 

12:54 PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ

6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक राज्य में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन क‍िया जा रहा है. ओलंपिक में दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 तरह के पारम्पिक खेल शामिल हैं. गिल्ली डंडा, पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, बांटी (कंचा), बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा की प्रतियोगिता होगी. छह स्तरों में आयोजन होंगे. महिला व पुरुष के अलग वर्ग होंगे. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के प्रतिभागी बनेंगे. 

12:16 PM

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक पहले लापरवाही के आरोप में उज्जैन नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता को हटा गया

11:29 AM

सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान का रावण दहन करते हुए वीडियो हुआ वायरल. सोशल मीडिया पर लोग जमकर कमेंट्स कर रहे हैं.

10:58 AM

Dhamtari News: धमतरी में भाजपा की बड़ी बैठक आज. मिशन 2023 की रणनीति पर मंथन किया जाना है. गंगरेल बांध रिजॉर्ट में बैठक होगी. बीजेपी के बड़े दिग्गज नेताओं की उपस्थित इस दौरान रहेगी. सांसदों, विधायक और कोर ग्रुप के सदस्यों की गोपनीय बैठक की भी बात सामने आई है

10:03 AM

तीर्थ दर्शन के लिए 17 जिलों के 5 हज़ार बुजुर्ग जा रहे हैं आज 

भोपाल: आज तीर्थ दर्शन के लिए 17 जिलों के 5 हज़ार बुजुर्ग जा रहे हैं. 17 जिलों से आज 5 हजार तीर्थ यात्री रवाना होंगे.  कामाख्या, रामेश्वरम, अयोध्या, वाराणसी, तिरुपति और पुरी की तीर्थयात्रा कराई जाएगी. शिवपुरी,श्योपुर, गुना, अशोकनगर, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, बैतूल, विदिशा, सीहोर, इंदौर, धार, उज्जैन, बालाघाट, मण्डला, जबलपुर, डिंडौरी के बुजुर्ग तीर्थ यात्रा करेंगे. मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत सरकार प्रदेश के बुजुर्गों को तीर्थदर्शन करा रही है. मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत तीर्थदर्शन का पूरा खर्चा सरकार उठाती है. 

09:52 AM

MP में हेलमेट लगाने के लिये आज से  शुरू हो रहा अभियान

भोपाल. मध्यप्रदेश में हेलमेट लगाने के लिये आज से अभियान शुरू हो रहा है. दो पहिया वाहन चालकों और पीछे बैठने वालों को हेलमेट धारण करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. जागरूकता कार्यक्रम के बाद हेलमेट न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. 6 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2022 तक विशेष अभियान चलाया जायेगा. हाई कोर्ट के आदेश के बाद कल पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला अधीक्षकों को इस मामले में आदेश द‍िए थे. 

08:57 AM

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आगाज आज से

पहली बार छत्तीसगढ़ी खेलों का राज्यभर में आयोजन हो रहा है. छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में 14 तरह के पारम्परिक खेल होंगे. गांव से लेकर शहर तक, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक प्रतिभागी होंगे. ग्रामीण अंचलों का खेल अब गांवों से निकलकर शहरों तक पहुंचेगा. विभिन्न चरणों से होते हुए राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का समापन 6 जनवरी 2023 को होगा. 

08:53 AM

 2023 से पहले बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को करेगी ट्रेंड 

भोपाल: 2023 से पहले बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेंड करेगी. मांडू में शुक्रवार से 9 अक्टूबर तक तीन दिन तक बीजेपी का प्रशिक्षण वर्ग होने वाला है. पार्टी के पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के संयोजक, जिलाध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल होंगे. बीजेपी के दिग्गज कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे. विधानसभा चुनाव से पहले प्रशिक्षण शिविर अहम माना जा रहा है. 51 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने पर होगा फोकस. कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट,सोशल मीडिया मैनेजमेंट और चुनाव प्रबंधन के गुर सिखाये जाएंगे.

08:49 AM

महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों की सीएम शिवराज करेंगे समीक्षा

भोपाल: महाकाल लोक के लोकार्पण में अब कुछ दिन और शेष रह गए हैं. सरकार ने इसके ल‍िए तैयार‍ियां तेज कर दी हैं. आज कार्यक्रम की तैयारियों की सीएम शिवराज समीक्षा करेंगे. समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज अधिकारियों से कार्यक्रम की तैयारी को लेकर जानकारी लेंगे. कार्यक्रम की विस्तृत रूप से योजना तैयार होगी. दोपहर 1:30 बजे बैठक सीएम बैठक लेंगे.  PM मोदी के आगमन को लेकर उज्जैन समेत पूरे प्रदेश में की जा रहे ख़ास तैयारियां शुरू हो गई हैं.11 अक्टूबर को महाकाल लोक का लोकार्पण पीएम मोदी करेंगे. 

08:47 AM

भाजपा की बड़ी बैठक आज धमतरी के गंगरेल रिसोर्ट में 

रायपुर में भाजपा की बड़ी बैठक आज धमतरी के गंगरेल रिसोर्ट में होगी. बैठक में भाजपा कोर ग्रुप के सदस्य और राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे. आगामी कार्ययोजना और चुनावी रणनीति पर मंथन होगा. 

07:37 AM

बाबा महाकाल की नगरी में आज से 5 दिवसीय शाम संगीतमयी शाम की शुरुआत 

उज्जैन: बाबा महाकाल की नगरी में आज से 5 दिवसीय शाम संगीतमयी, भक्तिमयी, संस्‍कृत‍ि के रंग में रंगने वाली होगी क्योंकि छठें दिन 11 अक्‍टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा कार्यक्रम है और वे महाकाल लोक के पहले चरण के कार्यो का लोकार्पण करने वाले हैं. सीएम शिवराज की मंशा अनुरूप संस्‍कृत‍ि विभाग ने ये 6 दिवसीय आयोजन की तैयारियां की हैं. 

07:36 AM

बारिश में भीगते हुए मंत्री बोलते रहे

सागर: मंत्री गोपाल भार्गव अपने विधानसभा क्षेत्र रहली के दशहरा कार्यक्रम का शुभारंभ करने कॉलेज ग्राउंड पहुंचे थे तभी बारिश आ गई. आयोजकों के द्वारा बारिश से बचने के उपाय नहीं किए गए थे जिसके चलते अव्यवस्था इतनी थी कि मंत्री भार्गव पानी में भीगते हुए ही अपना संबोधन जारी रखे रहे. मंत्री ने गीले कपड़ों में ही जहां कार्यक्रम का उद्घाटन किया तो वही अखाड़ों को सम्मानित भी किया. इस दौरान मंत्री ने अपने वस्त्र नहीं बदले.

07:35 AM

घर में आग लगने से दो मासूम सह‍ित मां की मौत

सतना के कृपालपुर पुरैनिहा ग्राम में दर्दनाक हादसा हुआ, जहां एक घर में आग लगने से मां और दो मासूम की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

07:31 AM

रेल यात्रियों के लिये सामने आई अच्छी खबर

भोपाल: रेल यात्रियों के लिये अच्छी खबर सामने आई है. गोरखपुर-कोयंबटूर-गोरखपुर के बीच पांच-पांच ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेगी. फेस्टिवल सीजन में यात्रियों को वेटिंग से राहत म‍िलेगी. भोपाल मण्डल के भोपाल और इटारसी स्टेशन पर हाल्ट लेकर ट्रेन जाएंगी. फेस्टिवल सीजन में यात्री दबाव बढ़ने के चलते रेलवे का फैसला है. वहीं, कश्ती, श्रीगोंडा रोड, बेलवंडी स्टेशनों पर प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग के चलते पुणे-वीरांगना लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस आज निरस्त रहेगी.

07:28 AM

 मिडिल स्कूल के लिए आज से  भर्ती प्रक्रिया शुरू 

भोपाल. शिक्षक भर्ती से जुडी बड़ी खबर सामने आई है. मिडिल स्कूल के लिए आज से  भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के चयनित शिक्षकों की रिक्त पदों पर ये भर्ती होगी. आज से 16 अक्टूबर तक प्रोसेस जारी रहेगी. मिडिल स्कूल के रिक्त पदों को स्कूल शिक्षा विभाग भर रहा है. ऑनलाइन पोर्टल https://t.co/9hUhllsmLE पर प्रोफाइल पंजीयन कर डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए पहले से प्रोसेस जारी है. 

07:26 AM

एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव 

भोपाल: करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है. भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारिश की संभावना है. भोपाल में कल से बारिश का सिलसिला जारी है. यहां देर रात तेज बारिश हुई. दमोह , छतरपुर ,देवास ,राजगढ़ में तेज बारिश के आसार हैं. सीधी, रीवा, शहडोल,डिंडोरी,कटनी,सागर,सिवनी,जबलपुर, छतरपुर पन्ना जिला में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट  जारी है. 8 अक्टूबर तक एमपी में बारिश की संभावना है. 

Trending news