MPCG News Live Today: इंदौर में ED की बड़ी कार्रवाई, कई बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement

MPCG News Live Today: इंदौर में ED की बड़ी कार्रवाई, कई बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी

MPCG Live News 15 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: इंदौर में ED की बड़ी कार्रवाई, कई बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी
LIVE Blog

MPCG Live News 15 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

15 October 2022
20:08 PM

मंदसौर में मना जश्न
मंदसौर: मेडिकल की पढ़ाई अब हिंदी में होगी इसको लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है,, मध्यप्रदेश के मंदसौर में इस कदम का स्वागत किया गया ,स्थानीय गांधी चौराहे पर दीप जलाकर लोगो ने परंपरागत भारतीय तरीके से अपनी खुशियां जाहिर की

20:06 PM

दमोह में मनाया गया जश्न
मध्यप्रदेश एक नया इतिहास रचने जा रहा है, जब सूबे में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी भाषा मे होगी. जिसे लेकर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधिवत घोषणा करेंगे तो एक दिन पहले इस निर्णय को लेकर दमोह में जश्न मनाया गया. जिले के कलेक्टर एस कृष्ण चेतन्य के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी महाविद्यालयों के प्राचार्य और प्रोसेसर्स दमोह के घंटाघर पर गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे और सभी ने एक एक दीपक जलाकर अपनी खुशी का इज़हार किया. यहां पहुंचे लोगो ने प्रदेश सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे चिकित्सा क्षेत्र की पढ़ाई आसान होने के साथ राष्ट्र भाषा का विकास भी होगा.

20:05 PM

हत्यारे की जमीन पर चला बुलडोजर
पिछले कुछ दिनों से शांत पुलिस के बुलडोजर ने एक बार फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और अब खबर दमोह जिले से है जहां के मड़ियादो पुलिस थाने के लखनपुरा में पुलिस ने हत्या के आरोपी के कब्जों पर बुलडोजर चलाया है.

18:42 PM

रामानुजगंज में हाथी की मौत
बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत शहर से लगे हुए वन वाटिका में आज एक हाथी का शव मिला है. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और डॉक्टरों की टीम द्वारा मृत हाथी का पोस्टमार्टम कराकर हाथी का बिसरा जांच के लिए रायबरेली लैब में भेजा जा रहा है.

 

18:32 PM

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में आज शनिवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय के सरकारी बंगले का घेराव करने के लिए पहुंच गए और यहां प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार और विधायक शैलेश पांडेय के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आए.

18:22 PM

नगर परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा
डिंडौरी नगर परिषद में करीब 20 साल के बाद कांग्रेस जीतने में कामयाबी हासिल कर पाई है. यहां नगर परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता सारस निर्वाचित हुई हैं तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी की सारिका नायक निर्वाचित हुई हैं.

 

18:14 PM

आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा पहुंची राजभवन
आदिवासियों के 32% आरक्षण बहाली की मांग को लेकर भाजपा ने एकात्म परिसर से राजभवन तक पैदल मार्च किया. पैदल मार्च में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम सहित अन्य भाजपा नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए. राजभवन पहुंचकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल अनुसुइया उईके से मुलाकात कर उन्हें आदिवासियों को फिर से 32 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलाने ज्ञापन दिया.

17:51 PM

अस्पताल में सिक्योरिटी गार्डों की गुंडागर्दी
रीवा के संजय गांधी अस्पताल में दवाई कराने के बजाए सिक्योरिटी गार्डों ने गुंडागर्दी की गई. दवाई लेने आए युवक से कहासुनी होने के बाद अस्पताल प्रबंधन के सिक्योरिटी गार्डों ने युवक के ऊपर लाठियां बरसाई.

17:01 PM

अलीराजपुर में गांजे को लेकर बड़ी कार्रवाई
एमपी की अलीराजपुर पुलिस ने बड़े पैमाने पर हो रहे गांजे की खेती का खुलासा किया है. तस्कर किसानों को ज्यादा मुनाफा का लालच देकर उनसे गांजे की खेती करवाते हैं. पुलिस ने मौके से दो ट्रक गांजे के पौधों को भी जब्त किया.

 

16:41 PM

इंदौर में ED की बड़ी कार्रवाई
इंदौर में ईडी और इनकम टैक्स विभाग ने इंदौर के बिल्डर टीनू सघवी सहित शहर के बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर की छापामार कार्रवाई, कार्रवाई के तहत टीनू संघवी के ऑफिस मकान सहित अन्य जगह पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है.

16:34 PM

कमलनाथ करेंगे 2023 का चुनावी शंखनाद
2023 विधानसभा चुनाव का जबलपुर के पनागर से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनावी शंखनाद करेंगे. पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बताया कि 19 अक्टूबर को भावी मुख्यमंत्री जबलपुर आ रहे हैं.

 

16:03 PM

आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा का पैदल मार्च शुरू
आदिवासियों के 32% आरक्षण बहाली की मांग को लेकर भाजपा का एकात्म परिसर से राजभवन तक पैदल मार्च शुरू हो गया है. पैदल मार्च में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, लता उसेंडी और शिवरतन शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता-कार्यकर्ता शामिल हैं.

15:42 PM

पुलिस ने पकड़ा गांजा
सतना जिले के जसो थाना पुलिस ने देर रात गांजे के खेत मे छापेमार कार्यवाही की है. पुलिस ने मौके से 141 नग गांजे का हरा पेड़ बरामद किया है. 

 

15:40 PM

नशे के खिलाफ पुलिस का एक्शन
सीएम शिवराज के निर्देश पर जबलपुर पुलिस का नशे के खिलाफ एक्शन जारी है. पुलिस ने नशे के आधा दर्जन कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. वहीं अवैध शराब सहित नशे में लिप्त 47 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है.

 

15:23 PM

टीम इंडिया ने जीता एशिया कप
महिला एशिय कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया. बता दें कि टॉस जीतकर श्रीलंका की कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो उल्टा पड़ गया. और वो मात्र 65 रनों पर सिमट गई. जवाब में उतरी भारतीय टीम ने ये लक्ष्य 8 ओवर में हासिल कर लिया.

15:10 PM

इंदौर में पति पत्नी ने दी जहर खाकर जान

इंदौर में पति-पत्नी ने जहर खाकर जान दे दी, बताया जा रहा है कि करवा चौथ के दिन पति लेट घर आया था, इस बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो गया, जिसके बाद पहले पत्नी ने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई, वहीं जब यह बात पति को पता चली तो उसने भी जहर खा लिया. 

14:12 PM

राजीव गांधी प्राधौगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए बड़ी राहत

राजीव गांधी प्राधौगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक बड़ी राहत मिली है, रिजल्ट में अगर गलती हुई तो कॉलेजों पर लगेगी पेनाल्टी, बीटेक एमटेक समेत सभी यूजी पीजी कोर्स के छात्रों के लिए लिया गया फैसला,  बीटेक समेत अन्य कोर्सों के रिजल्ट में खामियों की लगातार आ रही शिकायतें के बाद विश्वविद्यालय ने लिया यह फैसला. 

13:43 PM

रायगढ़ जिले में हाथी की मौत

रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ में एक हाथी की मौत का मामला सामने आया है, हाथी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है, पूरा मामला  धरमजयगढ वन मंडल अन्तर्गत छाल रेंज का बताया जा रहा है. छाल के सिथरा कोसाबाड़ी जंगल में मिला है हाथी का शव, महीने भर के भीतर यह दूसरे हाथी की मौत का मामला है, वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच कर कर रहे हैं मामले की जांच. 

13:16 PM

खरगोन में करोड़ों की शराब नष्ट 

नशामुक्ति अभियान के तहत खरगोन में दो करोड़ की शराब जब्त हुई है, आबकारी दल ने शराब को नष्ट किया, 453 प्रकरण में लगभग 90 लाख की शराब नष्ट की.  वर्ष 2005 से लंबित प्रकरण की जब्त की गई है, बता दें कि प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान के तरत शराब नष्ट की जा रही है. 

12:13 PM

एमपी में पड़ेगी जोरदार ठंड 

मध्य प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन प्रदेश में इस बार ठंड भी जोरदार पड़ने की संभावना जताई गई है, मौसम विज्ञानी एसएन साहू ने बताया कि बरसात की तरह इस बार ठंड भी मप्र में तोड़ेगा कई रिकॉर्ड, मौसम विभाग का पूर्वानुमान इस प्रदेश में समय से पहले दस्तक देगी ठंड, कड़के की ठंड पड़ने के साथ साथ सामान्य से ज्यादा दिनों तक रहेगी ठंड. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश में ठंड की दस्तक इस बार समय से पहले होगी यही नहीं दिसंबर जनवरी और फरवरी के 3 महीने कड़ाके की ठंड पड़ेगी साथ साथ इस बार ठंड ज्यादा दिनों तक मध्य प्रदेश में रहने की संभावना है. 

12:11 PM

मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर 

मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है, भोपाल के पत्रकारिता विश्वविद्यालय MCU में अतिथि शिक्षकों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जहां 17 से 20 अक्टूबर तक इंटरव्यू होंगे. मीडिया, जनसंचार, कम्प्यूटर, मल्टीमीडिया, ग्राफिक्स एनिमेशन, फिल्म प्रोडक्शन, प्रबंधन, पुस्तकालय, विज्ञान, ई-कामर्स, वाणिज्य, प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी,हिंदी विषयों के लिये होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती. अभ्यर्थियों के पास संबंधित विषय में पीएचडी, यूजीसी नेट के साथ पांच साल या उससे अधिक का अनुभव होना जरूरी है.. 

11:13 AM

भोपाल में बंधक बनाकर शादी कराने का मामला आया सामने 

राजधानी भोपाल में गूगल के मैनेजर को बंधक बनाकर शादी करवाने का मामला सामने आया है, जिसके बाद मैनेजर गणेश की शिकायत पर युवती समेत परिजनों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, गणेश ने नशीली दवा खिलाकर जबरिया शादी करने का लगाया आरोप,बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का भी आरोप, लड़की के परिवार पर 40 लाख से ज्यादा रुपये मांगने का लगाया आरोप. बेंगलुरु में गूगल कंपनी में मैनेजर है पीड़ित, भोपाल के कमलानगर थाना क्षेत्र का मामला.

11:12 AM

सीएम बघेल ने रमन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है. सीएम बघेल ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की,  मुख्यमंत्री ने लिखा- छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री, राजनांदगांव विधायक डॉ रमन सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

10:33 AM

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में

भोपाल और ग्वालियर के दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियां अब अंतिम दौर में हैं, भोपाल लाल परेड ग्राउंड में होगा बड़ा कार्यक्रम. हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई की शुरुआत करेंगे अमित शाह. लाल परेड ग्राउंड कार्यक्रम के तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप. 

09:53 AM

हिंदी विमर्श कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हिंदी विमर्श कार्यक्रम में शामिल होने 12:00 बजे भारत भवन पहुंचेंगे.  दोपहर 1 बजे गांधी मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी पहुंचकर हिंदी में एमबीबीएस कार्यक्रम की तैयारियों की करेंगे समीक्षा. शाम 6:30 बजे भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर एक दीपक हिंदी के नाम के कार्यक्रम में होंगे शामिल.

09:51 AM

छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर 

छत्तीसगढ़ में कोयला खनन से प्राप्त राजस्व में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, पिछले 3 सालों में प्रदेश को 7 हजार 217 करोड़ रूपए का राजस्व मिला है. प्रदेश सरकार ने जारी किए आंकड़े. पिछले 3 साल में 7 हजार 217 करोड़ रूपए के राजस्व की प्राप्ति. इनमें राज्य को कोयला खनन से प्राप्त राजस्व वर्षवार- साल 2019-20 में 2 हजार 337 करोड़ रूपए साल 2020-21 में 2 हजार 356 करोड़ रूपए और साल 2021-22 में 2 हजार 524 करोड़ रूपए है.

09:37 AM

छत्तीसगढ़ पहुंचे अक्षय कुमार 

अभिनेता अक्षय कुमार आज छत्तीसगढ़ पहुंचे, आज सुबह 7 बजे रायगढ़ के जिंदल एयरस्ट्रिप में हुए लैंड. 3 दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे अक्षय कुमार. सुरारई पोटरू के हिंदी रिमेक पर बन रही फिल्म की शूटिंग में होंगे शामिल. 

08:25 AM

टाइगर से परेशान हुआ भोपाल वन विभाग

भोपाल के मैनिट में घूम रहा टाइगर अभी भी वन विभाग की पकड़ से दूर है, ऐसे में अब टाइगर के रेस्क्यू की तैयारी हो रही है, कल बाघ पिंजरे के पास तक पहुंचा लेकिन अंदर नहीं आया. पिछले 13 दिन में पांच गायों पर बाघ ने हमला किया है, एक-दो दिन के अंदर टाइगर के रेस्क्यू की तैयारी में है वन विभाग. स्टूडेंट्स की छुट्टी के चलते रेस्क्यू की तैयारी, पहली बार 2 अक्टूबर को दिखा था बाघ कई बार कैमरे में हुआ ट्रैप, लेकिन अब तक पकड़ से दूर बना हुआ है. 

08:23 AM

कर्नाटक दौरे पर सीएम भूपेश बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे, सीएम बघेल आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा में शामिल होंगे, हलकुन्धी से कम्मा भवन तक करेंगे पदयात्रा. दोपहर डेढ़ बजे बेल्लारी में आम सभा में होंगे शामिल. दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेल्लारी से होंगे रवाना. शाम 5.15 बजे तक रायपुर लौटेंगे मुख्यमंत्री.

08:21 AM

आज से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दूसरे चरण की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में आज से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है, आज से 20 अक्टूबर तक जोन स्तर पर होंगे आयोजन. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का 6 चरणों में किया जा रहा आयोजन. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में 8 राजीव युवा मितान क्लब क्षेत्रों का बनाया गया है एक जोन. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में 14 खेलों को किया गया है शामिल. कबड्डी, खो-खो, गिल्ली डंडा, सांखला, पिट्ठुल, रस्साकसी समेत 14 खेल है शामिल. पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने किया जा रहा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन.

 
08:19 AM

एग्री कार्निवाल का दूसरा दिन

रायपुर के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में हो रहे एग्री कार्निवल के आयोजन का आज दूसरा दिन है, कार्निवल में कृषि उत्पादों और उद्यानिकी खाद्य पदार्थों के निर्यात को बढ़ावा देने किया जा रहा मंथन. आज बायोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में रोजगार और स्व रोजगार की संभावनाओं पर होगा मंथन. सुबह 11 बजे नवाचार, स्टार्टअप और उद्यमिता पर होगी कार्यशाला. कार्निवाल में देश-विदेश के किसान, उद्यमी और निर्यातक हो रहे शामिल.

08:16 AM

MP में कमजोर पड़ा लंपी वायरस 

मध्य प्रदेश में लंपी वायरस अब कमजोर पड़ता नजर आ रहा है, प्रदेश में तेज टीकाकरण का असर दिख रहा है. पशुओं को लंपी वायरस से बचाने के लिए प्रदेश में टीकारण अभियान जारी है. मध्यप्रदेश में 17 लाख 21 हजार 585 पशुओं नि:शुल्क टीकाकरण हो चुका है, जिनमें 18 हजार 351 पशु वायरस से पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. 

07:32 AM

एमपी में नशा मुक्ति अभियान जारी 

मध्य प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान जारी है, अवैध शराब ब्रिक्री को लेकर शुक्रवार को पुलिस ने 1085 लोगों को आरोपी बनाया है, जबकि 7 हजार 214 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है. शराब पीकर वाहन चलाने वाले 130 लोगो पर एक्शन हुआ है. प्रदेश भर के 3 हजार से ज्यादा संदिग्ध स्थानों पर पुलिस ने सघन जांच की है. राजधानी भोपाल में पुलिस ने 15 हुक्का लाउंज पर कार्रवाई की है. 

07:31 AM

अमित शाह के दौरे की तैयारियां तेज 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, ऐसे में शाह के दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं. सीएम शिवराज सहित सभी बड़े नेता अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटे हैं, शाह प्रदेश में ग्वालियर और भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Trending news