MP News Today Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची शहडोल, सीएम शिवराज और राज्यपाल ने किया स्वागत
Advertisement

MP News Today Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची शहडोल, सीएम शिवराज और राज्यपाल ने किया स्वागत

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MP News Today Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची शहडोल, सीएम शिवराज और राज्यपाल ने किया स्वागत
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

15 November 2022
20:14 PM

प्रताड़ना से तंग आकर खाया जहर
रायपुर के आरंग में ढाबा संचालक ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसकी आज रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं आरंग पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर राजू निषाद, राजेश निषाद और गिरधारी पटेल को गिरफ्तार कर लिया है.

19:48 PM

तेज रफ्तार कार ने रौंदा

रतलाम में हाईवे पर एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे 12 मजदूरों को रौंद दिया, जिनमें से 4 की मौत हो गयी. सभी घायल मजदूरों को जिला अस्पताल ले जाया गया, मौके पर वहां चालक के साथ मारपीट भी हुई है.

19:45 PM

12 लाख की स्मैक जब्त 
भोजपुर पुलिस ने 12 लाख की स्मैक जब्त की है. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है स्मैक तस्कर राजस्थान से स्मैक लेकर भोपाल लेकर जा रहा था इसी दौरान भोजपुर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी आरोपी बनवारी तवर राजस्थान से स्मैक लेकर भोपाल स्मैक खपाने निकला है. पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी बनवारी तवर को धर दबोचा आरोपी के पास से 100 ग्राम स्मैक जब्त की गई है जिसकी कीमत 12 लाख रुपए हैं.

19:07 PM

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज  खिलाड़ी: शार्दुल ठाकुर, टिम सेफर्ट, अश्विन हेब्बार, केएस भरत, मनदीप सिंह

 

13:57 PM

शहडोल पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शहडोल पहुंच चुकी हैं, जहां वह जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगी, इससे पहले जबलपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगु भाई पटेल, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने डुमना एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति की अगवानी की. 

11:46 AM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशी का ऐलान 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने ब्रह्मानंद नेताम को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने अब तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है, हालांकि कांग्रेस की तरफ से सावित्री मंडावी का नाम फाइनल माना जा रहा है.

10:39 AM

Dhamtari News: आमदी में सड़क हादसे में महिला पुरूष की मौत हो गई. पिकअप ने स्कूटी सवार बुजुर्ग दम्पत्ति को टक्कर मार दी. हादसे के बाद स्कूटी के परखच्चे उड़ गए. एक्सीडेंट के बाद लोगों ने चक्काजाम कर दिया. हादसे का पता लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सनौद से धमतरी आ रहे थे बुजुर्ग दंपती.

10:33 AM

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश में एंट्री के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर ब्रेक लगेगा. गुजरात में विधानसभा चुनाव के चलते यात्रा में बदलाव हुआ है. राहुल गांधी वहां प्रचार करने जाएंगे, जिसके कारण एमपी में भारत जोड़ो यात्रा पर 4 दिन का ब्रेक लगेगा. इसके कारण यात्रा खत्म होने की तारीख भी आगे बढ़ाई जाएगी.

10:18 AM

Dhamtari News: धमतरी के रुद्री बैराज के पानी में तैरती मिली एक युवक की लाश . मृतक युवक सोमवार सुबह से घर से गायब था. पोस्ट ऑफिस में एजेंट की तरह काम करता है युवक. बीती रात रुद्री बैराज के गेट नंबर 9 पर युवक की बाइक खड़ी मिली. परिजनों ने पहले ही अनहोनी होने की आशंका जताई थी. रुद्री पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

09:26 AM

रीवा स्टेट बैंक में चोरी

रीवा के विश्वविद्यालय स्टेट बैंक में चोरी का मामला सामने आया है. आधी रात को बैंक के भीतर घुस गए नकाबपोश बदमाश. कैश काउंटर नहीं खुलने की वजह से बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सके बदमाश. बैंक में रखे 3 कंप्यूटर ले गए बदमाश. चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल. 

09:21 AM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस जल्द कर सकती है प्रत्याशी का ऐलान 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस कभी भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर सावित्री मंडावी का नाम लगभग तय हो चुका है. सूत्रों के मुताबिक आलाकमान ने सावित्री मंडावी के नाम पर मंजूरी दे दी है.  बहुत जल्द होगी नाम की आधिकारिक घोषणा स्व मनोज मंडावी की पत्नी हैं सावित्री मंडावी.

09:19 AM

सीएम बघेल ने भगवान बिरसा मुंडा को किया नमन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बिरसा मुंडा को नमन किया है, सीएम ने लिखा कि आदिवासी समुदाय को जल-जंगल-जमीन के बारे में जागरूक कर, उन्हें अपने हक की लड़ाई लड़ने की प्रेरणा देने वाले, महान आदिवासी जननेता और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिरसा मुंडा जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन. ऐसे जननायक के क्रांतिकारी विचार, देश प्रेम की भावना सबको आज भी प्रेरित करती है.

09:18 AM

मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे का आज दूसरा दिन 

संघ प्रमुख मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे का आज दूसरा दिन है. आज संघ प्रमुख अंबिकापुर में मौजूद रहेंगे. RSS के पथ संचलन में शामिल होंगे संघ प्रमुख. संघ के सार्वजनिक कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत करेंगे संबोधित. जशपुर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे अम्बिकापुर पहुंचेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत. दोपहर 3 बजे के करीब अम्बिकापुर में पथ संचलन में होंगे शामिल.

08:58 AM

Jharkhand News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को गार्ड ऑफ़ ऑनर

रांची पहुंचने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. सीएम हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. इसके बाद थोड़ी देर में वायु सेना के हेलिकॉप्टर से उलीहातु के लिए रवाना होंगी राष्ट्रपति

08:28 AM

एमपी में मनाया जाएगा जनजातीय गौरव दिवस 

मध्य प्रदेश में पहली बार आज जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाएगा. शहडोल में आयोजित होगा राज्यस्तरीय कार्यक्रम, कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी होंगी शामिल. राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज एमपी में लागू होगा पेसा एक्ट. बड़ी संख्या में आदिवासी कार्यक्रम में होंगे शामिल. सीएम शिवराज और राज्यपाल भी होंगे शामिल. 

08:27 AM

छिंदवाड़ा दौरे पर पीसीसी चीफ कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ आज छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे. गांधी चौपाल में होंगे शामिल. गांधी चौपाल के जरिए कांग्रेस की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश, चौपाल के दौरान बीजेपी की नाकामियों को भी बता रही कांग्रेस. छिंदवाड़ा के शिकारपुर में दोपहर 12:00 बजे चौपाल में शामिल होंगे कमलनाथ.

08:24 AM

डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री करेंगे भेंट मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात करेंगे. डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के घुमका और बेलगांव में लोगों से करेंगे चर्चा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर हेलीपेड से सुबह 11.40 बजे राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे. दोपहर 12.05 बजे से घुमका गांव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे आम जनता से मुलाकात.

08:20 AM

चार ट्रेनें हुई प्रभावित 

पश्चिम मध्य रेल जबलपुर और भोपाल मंडल के मालखेड़ी-महादेवखेड़ी स्टेशनों के मध्य रेल लाइन दोहरीकरण के चलते आज 4 ट्रेनें प्रभावित रहेगी, जबकि दो ट्रेनों के रूट बदल जाएंगे. 

  • 12549 दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस
  • 04044 नज़मुद्दीन-अंबिकापुर स्पेशल ट्रेन 
  • 18208 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस 
  • 20807 विशाखापट्टनम-अमृतसर एक्सप्रेस गाड़िया आज नहीं चलेगी. इसके अलावा 

गाड़ी संख्या 19168 वाराणसी-अहमदाबाद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया आगासौद-महादेवखेड़ी कॉर्ड लाइन (बीना छोड़कर)होकर जाएंगी, जबकि गाड़ी संख्या 19167 अहमदाबाद-वाराणसी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महादेवखेड़ी-आगासौद कॉर्ड लाइन (बीना छोड़कर)होकर जाएंगी. 

08:11 AM

ग्वालियर से मुंबई के लिए मिलेगी फ्लाइट

मध्य प्रदेश की एयर सेवाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. आज से ग्वालियर से मुंबई के लिए फ्लाइट मिलनी शुरू हो जाएगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअल करेंगे ग्वालियर मुंबई की फ्लाइट की शुरुआत. 1 घंटे 50 मिनट में तय होगा ग्वालियर से मुंबई का सफर सप्ताह में 4 दिन चलेगी ग्वालियर मुंबई के बीच फ्लाइट.

08:09 AM

ग्वालियर में फिर लगेगा व्यापार मेला

ग्वालियर में लगने वाले 100 साल पुराने ऐतिहासिक व्यापार मेले को हरी झंडी मिल गई है, ग्वालियर में 25 दिसंबर से व्यापार मेला लगेगा. मेला प्राधिकरण की बैठक में लिया गया निर्णय, व्यापार मेले में आरटीओ टैक्स छूट को लेकर भी जल्द होगा निर्णय, मेले में वाहन खरीदी पर 50 प्रतिशथ छूट की मांग कर रहे हैं शहर के ऑटोमोबाइल कारोबारी, ग्वालियर व्यापार मेले में इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर भी होगा तैयार. 

08:07 AM

राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे. दोपहर 1: 30 बजे राष्ट्रपति के साथ शहडोल के ब्यौहारी पहुचेंगे, राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री. शाम को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में भी राष्ट्रपति के साथ होंगे शामिल.

07:34 AM

पहली बार एमपी आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मध्य प्रदेश आ रही हैं,  द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहला मध्य प्रदेश दौरा है. शहडोल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होंगी महामहिम, राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज पेसा एक्ट होगा लागू. बड़ी संख्या में आदिवासी कार्यक्रम में होंगे शामिल. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी रहेंगे मौजूद. आदिवासी जननायक बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रही है सरकार.

Trending news