MP Live Update: कूनो नेशनल पार्क में दो और शवकों की मौत, 21जून को MP आ सकते हैं PM मोदी
Advertisement

MP Live Update: कूनो नेशनल पार्क में दो और शवकों की मौत, 21जून को MP आ सकते हैं PM मोदी

Live MP News Today 25 May 2023: आज यानी 6 मई 2023 दिन गुरुवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

 

MP Live Update: कूनो नेशनल पार्क में दो और शवकों की मौत, 21जून को MP आ सकते हैं PM मोदी
LIVE Blog

MP Live Update News Today 25 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

25 May 2023
23:30 PM

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने हिंदुओं को दी ज्यादा बच्चे पैदा करने की हिदायत
भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर अनाथाश्रमों से बच्चे गोद लेने पर आपत्ति जताई है.साथ ही कहा कि बांग्लादेशी-रोहिंग्या कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकते. इसके अलावा उन्होंने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की हिदायत दी है. 

 

23:03 PM

Shankaracharya Avimukteshwaranand Saraswati: वर्तमान में हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य की आवश्यकता
दो दिवसीय छतरपुर प्रवास पर पहुंचे ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा-  हिंदू राष्ट्र से हमारा कल्याण नहीं होगा हमें रामराज्य की आवश्यकता है. धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र से लोगों का हो रहा मोहभंग ही हिंदू राष्ट्र के मांग की प्रमुख वजह हो सकती है, हिंदू राष्ट्र बनने से हिंदुओं की गोलबंदी होगी.

21:00 PM

Ashish Vidyarthi Marriage:  बॉलीवुड एक्टर आशीष विद्यार्थी ने 60 साल की उम्र में रुपाली बरुआ से दूसरी शादी कर ली है. उनकी शादी की फोटोज जमकर वायरल हो रही हैं. आशीष की दूसरी पत्नी काफी खूसूरत हैं, जिनके हर तरफ चर्चे हो रहे हैं.

20:30 PM

Ujjain News: 10वीं में सप्लीमेंट्री आने के बाद छात्र ने लगा ली फांसी
उज्जैन में एक छात्र ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में सामाजिक विज्ञान विषय में सप्लीमेंट्री आने के बाद फांसी लगा ली. 15 साल के छात्र का नाम शिवराज है. जिस समय उसने आत्महत्या की उस समय घर में कोई नहीं था. 

20:01 PM

CG News: लापरवाही पर नगर पंचायत चंद्रपुर से हटाए गए प्रभारी नगर पालिका अधिकारी
सक्ती जिले में लापरवाही करने पर नगर पंचायत चंद्रपुर के प्रभारी नगर पालिका अधिकारी को हटा दिया गया है. पार्षदों ने उनके खिलाफ लाइट खरीदी में शिकायत की थी. इसके अलावा बोर खनन,स्थापना और स्ट्रीट लाइट खरीदी में लापरवाही के आरोप थे. उन्हें रायगढ़ भेज दिया गया है. 

17:31 PM

Kuno National Park Two Cubs Died: कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park News) से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है. श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में चीता ज्वाला के दो और शवकों की मौत हो गई है. गौरतलब है कि दो दिन पहले एक शावक की मौत हुई थी. बता दें कि मार्च में चीता ज्वाला ने चार शावकों को जन्म दिया था.

16:52 PM

21जून को पीएम मोदी आ सकते हैं मध्य प्रदेश

- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश के जबलपुर आ सकते हैं.  पीएम मोदी के चुनाव से ठीक पहले दौरे से एमपी भाजपा जमीनी ऑक्सीजन लेने की तैयारी में है.
 

16:51 PM

श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में चीता ज्वाला के दो और शवकों की मौत. दो दिन पहले एक शावक की मौत हुई थी. मार्च में चार शावकों को जन्म दिया था.

 

16:19 PM

MP Political News: मध्य प्रदेश कांग्रेस में मची अंदरुनी कलह अब सामने आने लगी है. यही कारण है कि मालवा क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को अलीराजपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष केशर सिंह डावर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

15:22 PM

MPBSE MP Board Result 2023: 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टूडेंट्स को VIDEO संदेश दिया है. उन्होंने कहा- प्यारे भांजे और भांजियों, यदि असफल भी हो जाओ तो चिंता नहीं करना. 'रुक जाना नहीं योजना' के जरिए आपको जून में एक बार फिर परीक्षा देने का मौका मिलेगा.

14:01 PM

CG News: पुलिस और बीजेपी महिला मोर्चा के बीच बढ़ा विवाद
-चक्का जाम के बीच से यात्री बस निकालने के तैयारी में थे पुलिस कर्मी
-चक्काजाम के बीच से यात्री बस नहीं जाने देने में अड़े बीजेपी महिला मोर्चा
-बीजेपी महिला मोर्चा ने बी.टी.आई चौक में किया चक्का जाम
-सरकार के पूर्ण शराबबंदी का असफल घोषणा का रहे विरोध

13:05 PM

RUk Jana nahi Yojna
परीक्षा में असफल रहे छात्रों के लिए म.प्र. राज्य ओपन बोर्ड से "रूक जाना नहीं" योजना के अन्तर्गत केवल अनुत्तीर्ण विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर उपलब्ध है. मंडल की हेल्प लाईन सेवा के माध्यम से परीक्षार्थी किसी भी प्रकार की अकादमिक अथवा मनोवैज्ञानिक काउंसलिंग सेवा प्राप्त कर सकते है। इस हेतु टोल फ्री नंबर 18002330175 अथवा 2570248, 2570258 पर सम्पर्क कर सकते है.

13:04 PM

लड़कियों ने मारी बाजी
मध्य प्रदेश बोर्ड के नतीजे जारी होते ही छात्रों में जबदस्त उत्साह देखने को मिला. इस बार बोर्ड की परीक्षा में 12 वीं में छिंदवाड़ा जिले की मौली नेमा ने प्रदेश भर में टॅाप किया है. उनकी इस सफलता घर में खुशी का माहौल है. जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर भोपाल की सोनाक्षी परमार और समीका वर्मा ने हासिल किया है.

12:53 PM

10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाण
- हाईस्कूल परीक्षा में कुल 946335 परीक्षार्थी शामिल हुए...
- नियमित परीक्षार्थियों की संख्या 815364.
- 63.29 प्रतिशत नियमित परीक्षार्थी पास.
-  नियमित छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 60.26 एवं नियमित छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 66.47.
- शासकीय विद्यालयों का परीक्षाफल 61.77 प्रतिशत एवं अशासकीय विद्यालयों का 66.06 प्रतिशत रहा है.
- प्रावीण्य सूची में 150 छात्राओं एवं 104 छात्रों (कुल 254) ने स्थान पाया हैं 
- इस वर्ष भी छात्राओं ने छात्रों की तुलना में अधिक स्थान प्राप्त किया है.

11:15 AM

10th 12th passing percent 2022
एमपी बोर्ड की कक्षा 12 वीं का पास रिजल्ट परसेंटेज , 72.72 प्रतिशत रहा था. छात्रों में,69.94  लड़कें पास थे, जबकि लड़कियों ने 75.64 प्रतिशत पास परसेंटेज  हासिल किया. वहीं कक्षा 10वीं के रिजल्ट का पास परसेंटेज 59.54 प्रतिशत रिकार्ड किया गया था.

10:59 AM

bijapur Naxal
बीजापुर पुलिस को कल आवापल्ली बासागुड़ा स्टेट हाइवे में 50 किलो का आईईडी बरामद करने मे अहम सफलता मिली है. वही आज एक और बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सलियों के लिए 100 बोरी सुगंधित चांवल, विस्फोटक सामग्री, पर्चा और पाम्पलेट को सप्लायर सहित हिरासत में लिया है. नक्सलीयों के सहयोगी निर्मल जुमडे पर कार्यवाही कर न्यायलय मे पेश कर जेल भेज दिया गया.

 

10:03 AM

Chhattisgarh Weather News
नौतपा के समय में छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर शुरू हो गया है, मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के काफी स्थानों में बारिश के आसार जताए हैं और आगामी तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनने की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञानी एच पी चंद्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नौतपा के समय में बारिश जैसी स्थितियां देखने को मिलती हैं. एक दो दिन ही ऐसा होता है, जब भीषण गर्मी का कहर हो, फिलहाल प्रदेश में बारिश की स्थिति बन रही है. पश्चिमी विक्षोभ, द्रोणिका और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से बारिश की संभावना है बादल और बारिश की वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. दक्षिण छत्तीसगढ़ के तापमान में वृद्धि होगी और मध्य छत्तीसगढ़ के तापमान में कुछ खास असर नहीं होगा. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिनों तक यही स्थिति बनी रहेगी.

09:47 AM

bhopal over bridge
करीब 6 महीने बाद भोपाल की बड़ी आबादी को सीधे रेलवे स्टेशन से जोड़ने वाले भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर ट्रैफिक फिर शुरू हो गया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने  ब्रिज का निरिक्षण कर मॉकड्रिल की शुरुआत की. सारंग ने कहा कि ब्रिज 1972 में बना था. ब्रिज के बैरिंग पूरी तरह से समाप्त हो गए थे. हमने विगत दिनों इंस्पेक्शन करके ब्रिज की मरम्मत का मसौदा तैयार किया था. 360 बैरिंग और 15 एक्सपेंशन ज्वाइंट बदले गए हैं. आने वाले कई सालों के लिए पूरी तरह तैयार है. 

09:45 AM

Jhiram ghati attack 10 year
झीरम घाटी हमले के शहीदों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि
झीरम हमले की 10 वीं बरसी पर ट्वीट करते हुए लिखा
कोटि-कोटि नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि.
झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद हमारे नेताओं और जवानों की शहादत को हम सबका प्रणाम. आज पूरा प्रदेश जब झीरम_श्रद्धांजलि_दिवस मना रहा है, तब सब अनसुलझे सवाल आज भी जिंदा हैं. हम सब राज्य को शांति का टापू बनाने की अपनी शपथ को दोहराते हैं.

08:57 AM

Bageshwar Dham sarkar in mandla

- प्रसिद्ध संत बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री अल्प प्रवास पर पहुंचे मण्डला.
- अपने गुरु भाई श्री आर के चतुर्वेदी के निवास पहुंचे शास्त्री 
- राजीव कालोनी स्थित अपने मित्र के निवास पहुंचे शास्त्री 
- तड़के सुबह मण्डला पहुंचे महाराज 
- कुछ समय विश्राम के बाद रवाना हुए जबलपुर 

08:36 AM

khargone Heat wave 
उफ! गर्मी ...खरगोन में आज तापमान फिर दो दिनों में दो डिग्री बड़ा वैध शाला में 42 डिग्री सेल्सियस तापमान आया जो दो दिन पहले बारिश होने से 40 डिग्री से दो डिग्री बढ़ गया है. नौतपा से पहले सूरज आग उगलने लगा है. जनजीवन प्रभावित हुआ तो पेड़ पर पक्षी भी प्रभावित हो रहे. तेजी तपन से दिन में पेड़ो से बगुले मृत होकर गिर पड़े.

07:25 AM

Surajpur News
अतिक्रमण हटाने गए जिला प्रशासन की टीम पर हमला करने के मामले में आठ महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं दो बच्चे भी जेल भेजे गए हैं. दरअसल दो महिलाओं के बच्चे इतने छोटे हैं की वह अपनी मां के बगैर नहीं रह सकते हैं. जिसकी वजह से दो बच्चे भी अपनी मां के साथ जेल गए हैं. हम आपको बता दें कल कल तिलसिवां गांव में जिला प्रशासन की टीम अतिक्रमण को तोड़ने के लिए गई हुई थी. तभी कुछ महिलाओं ने महिला तहसीलदार को बंधक बना लिया था, उनके साथ मारपीट की गई और पत्थरबाजी भी की गई थी, जिसमें जेसीबी का कांच टूट जाता और कुछ लोगों को चोटें भी आई थी, जिस पर पुलिस ने जिला प्रशासन की शिकायत पर हमला करने वाली 8 महिलाओं पर एफ आई आर दर्ज किया था.

 

07:24 AM

सीएम भूपेश बघेल के आज के कार्यक्रम
- मुख्यमंत्री आज जगदलपुर के झीरम घाटी मेमोरियल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में होंगे शामिल
- तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11.30 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना 
-  दोपहर 12.40 बजे जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और झीरम शहादत दिवस पर लाल बाग मैदान स्थित झीरम स्मृति उद्यान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे.
- दोपहर 1.25 बजे शहीद गुण्डाधुर कृषि महाविद्यालय कुम्हरावंड पहुंचेंगे और वहां शहीद गुण्डाधुर की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद यहां परिसर में आयोजित ग्रामीण औद्योगिक पार्क की संभाग स्तरीय कार्यशाला में शामिल होंगे.
- दोपहर 2.10 बजे जगदलपुर कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर पहुंचकर वहां छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे तथा पत्रकारों से चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री शाम 4.30 बजे रायपुर लौट आएंगे.

07:23 AM

Raigarh Accident Update
- घरघोड़ा सड़क दुर्घटना में लापरवाह बस चालक पर एफआईआर दर्ज
- दुर्घटनास्थल का ज़िलास्तरीय इंटर डिपार्टमेंट ट्रैफिक लीड एजेंसी ने किया निरीक्षण 
- बीते 1 दिन पहले लैलूंगा से आ रही सिटी बस का हुआ था दुर्घटना
- दो लोगों की मौके पर हुई थी मौत 11 लोग गंभीर रूप से हुए थे घायल
- घरघोड़ा के चारभाठा मोड़ में पलटी थी सिटी बस
- बस में ओवरलोड और लापरवाही की वजह से हुआ था दुर्घटना
- कलेक्टर के निर्देश पर घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए किया गया था टीम गठित

06:36 AM

सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज के कार्यक्रम-

- सीएम 9 बजे वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री कन्या विवाह में जुड़ेंगे छत्तरपुर और झाबुआ में कन्याओं का होगा सामूहिक विवाह...
- सीएम का आज डिंडोरी दौरा,डिंडौरी जिले की रजत जयंती समारोह में होंगे शामिल...
- 11.30 बजे डिंडोरी में नवीन घाट पूजन और पौधरोपण में होंगे शामिल...
- गो पूजन और गौशाला का लोकार्पण..
- नवीन स्कूल भवन का अवलोकन

समिति के साथ बैठक...
सीएम 1 बजे महिला सम्मेलन डिंडोरी जिले के रजत जयंती समारोह अवासीय भू अधिकार पत्र वितरण और विभिन्न विकास कार्यो के भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्यक्रम में होंगे शामिल...
शाम 4:30 बजे सीएम भोपाल वापस लौटेंगे...

06:35 AM

Love Couple suicide Surajpur
सूरजपुर के पीढ़ा गांव में पेड़ में लटका हुआ प्रेमी जोड़े का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दरअसल यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के पीढ़ा गांव का है. पुलिस के अनुसार शिवलाल सिंह पड़ोस के गांव की लड़की अनीता से प्रेम संबंध था. दोनों के अलग-अलग जाति की होने की वजह से उनके परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे. जिसकी वजह से उन्होंन इतना खौफनाक फैसला कर लिया. इस घटना के बाद आसपास के इलाके में गम का माहौल है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

06:00 AM

Narmada Nadi Maha Aarti In Khargone
देशभर से आए संत समाज के साथ हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं भी मां नर्मदा की महाआरती में शामिल हुए. इस अवसर ब्रह्मालीन संत सुंदरदास महाराज के आश्रम में सात दिवसीय 75 वें विष्णु महायज्ञ के पहले दिन का है. देर शाम को मां नर्मदा महाआरती के बाद भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु. इस अवसर पर सुंदरधाम आश्रम के गादीपति संत महामंडलेश्वर श्रीश्री 1008 बालकदास जी महाराज एवम महंत श्रीश्री 1008 माधवाचार्य जी महाराज(डाकोर इंदौर खालसा) आश्रम के व्यवस्थापक श्रीश्री 108 नारायणदास जी महाराज सहित देश भर के सोकड़ो संत, महंत और महा मंडन शामिल हुए.

06:00 AM

College Admission start
- आज से कॉलेजों में शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया
 - सत्र 2023-24 के लिए शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया
- तीन चरणों में होंगे प्रवेश, 
- बार-बार कॉलेजों के चक्कर काटने से मिलेगी आजादी ऑनलाइन हो सकेगा एडमिशन  

 

05:58 AM

BHOPAL MPBSE MP Board Result

- मप्र के लगभग 19 लाख छात्रों का इंतज़ार ख़त्म 
- आज  जारी होंगे एमपी बोर्ड के नतीजें, 
- 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के एक साथ जारी किये जायेंगे नतीजें
- दोपहर 12.30 बजे शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार जारी करेंगे नतीजे
- परीक्षार्थी अपना रिजल्ट https://mpresults.nic.in , https://mpbse.mponline.gov.in , https://mpbse.nic.in पर देख सकेंगे. इसके अलावा स्टूडेंट्स माशिमं के MPBSE MOBILE APP पर भी रिजल्ट देख सकेंगे. यह एप स्टूडेंट्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे.

Trending news