MP News Today Live: दुर्ग जिले में हनुमान मंदिर परिसर में ब्लास्ट, छतरपुर में किसान ने कर्ज के चलते लगाई फांसी
topStories1rajasthan1450438

MP News Today Live: दुर्ग जिले में हनुमान मंदिर परिसर में ब्लास्ट, छतरपुर में किसान ने कर्ज के चलते लगाई फांसी

MP News Today Live 21 November 2022: आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के प्रगती मैदान में छत्तीसगढ़ पवेलियन का शुभारंभ करेंगे. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री युवा मोर्चा की बैठक लेकर उनकी रणनीति पर चर्चा करेंगे. आज यानी 21 नवंबर 2022 दिन सोमवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Today Live: दुर्ग जिले में हनुमान मंदिर परिसर में ब्लास्ट, छतरपुर में किसान ने कर्ज के चलते लगाई फांसी
LIVE Blog

MP News Today Live 21 November 2022: उत्तरी हवाओं के कारण मध्य भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. जबलपुर, बैतूल, खरगोन, सिवनी और छतरपुर में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं रायपुर और बिलासपुर में भी पारा तेजी से गिर रहा है. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

 

21 November 2022
17:31 PM

दमोह जिले से एक बड़े हादसे की खबर है यहां एक बेकाबू ट्रक एक घर मे जा घुसा और इस हादसे ने अब तक दो लोगों की जान ले ली है .

 

17:30 PM

बेमेतरा जिला भाजपा द्वारा जिला पंचायत के सामने धरना प्रदर्शन किया जा है.

17:22 PM

Bhilai News Update: दुर्ग जिले के नंदिनी क्षेत्र के हनुमान मंदिर परिसर में डेटोनेटर ब्लास्ट होने से एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. बच्चे को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नंदिनी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि ये हादसा हरदी गांव में हुआ जहाँ अज्ञात लोगों के द्वारा मंदिर परिसर में अवैध रूप से डेटोनेटर और बैटरी रखी हुई थी. इसे हटाने की कोशिश में इसमें बड़ा ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की चपेट में आने से तरुण पटेल नाम का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चे के हाथ व पांव बुरी तरह झुलस गए हैं. मंदिर परिसर में ब्लास्ट की सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. मौके पर ग्रामीण जमा हो गए. फिलहाल बच्चे की हालत में सुधार है. ये नहीं पता चला कि है मंदिर परिसर में डेटोनेटर किसने रखा. 

17:06 PM

Kisan Suicide In MP: छतरपुर में एक किसान ने कर्ज के चलते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना मातगुवां थाने के रंगोली पोस्ट बरेदी की है,जहां किसान दयाशंकर राजपूत ने खेत पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक किसान के भाई का कहना है कि उसके मृतक भाई की पिछली फसल पानी की वजह से खराब हो गई थी. इसलिये उसने दो पानी के बोर खुदवाये थे,लेकिन उसमे पानी नहीं निकला, जिससे वह परेशान था. वो खेत जाने के लिये निकला था लेकिन उसने वहीं पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक किसान पर साहूकार से तीन लाख से ज्यादा का कर्ज था और पीएम किसान निधि का उससे रूपये नहीं मिले और न खराब फसल का बीमा मुहावजा मिला. मातगुवां थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

16:46 PM

Chhattisgarh News: भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर कांग्रेस के द्वारा लगाए आरोपों को लेकर भाजपा आज कांकेर और चारामा के थाने पहुंची. बीजेपी ने ब्रह्मानंद नेताम का जमशेदपुर के टेल्को थाना में दर्ज अपराध में नाम नहीं होने पर हंगामा किया और उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कांकेर थाने में शिकायत दर्ज की. भाजपा नेता महावीर सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस यह चुनाव हार रही है. तो हमारे प्रत्याशी के खिलाफ अनर्गल प्रचार कर रही है. वैसे तो पीड़िता का नाम उजागर करना भी गलत है. पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम पर भी एफआईआर दर्ज होना चाहिए, क्योंकि पास्को एक्ट के तहत जो मामला होता है उसमें नाम उजागर नहीं किया जाता. इसी बात को लेकर भाजपा नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई है.

 

15:48 PM

Crime News MP: बड़ी मात्रा में की जा रही गांजे की खेती पर पुलिस ने दबिश देकर 95 लाख का गांजा जप्त किया और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से एक फरार है. सरकार नशा मुक्ति अभियान चला रही है. प्रदेश के अलग अलग जिलों में पुलिस बड़ी कार्रवाई कर रही हैं, लेकिन हालात ये है कि अपराधियो में कोई डर नहीं है. झाबुआ जिले के सारंगी में बड़े शातिर तरीके से बड़ी मात्रा में गांजे की खेती की जा रही थी. मुखबिर की सूचना पर एसडीओपी सोनू डावर ने पुलिस बल के साथ हनुमंतिया के खेतों में दबिश दी. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है कि इतनी मात्रा में गांजे की खेती कर पूरी खेप कहा ले जाई जाती थी और इसके पीछे कोई गिरोह शामिल है क्या.

 

14:56 PM

उमंग सिंघार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके निवास पहुंचे

 

14:35 PM

Durg News: सूने मकानों की रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 7 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में लिए गए हैं. आरोपी चोरी किए गए सोने को गला कर बेचा करते थे. चोरों के पास से 8 लाख का सामान जप्त किया है. 4 चोरी के मामले में 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर विवेचना जारी की.

14:20 PM

Indonesia Earthquake: इंडोनेशिया के जकार्ता में भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता 5.6 बताई जा रही है, जिसके चलते 20 लोगों की जान चली गई और करीब 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

14:02 PM

Ujjain Mahakal News: उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर के धाम में 1500रु की रसीद कटाकर बाबा के दर्शन के लिए भीड़ लगी थी. उसी दौरान श्रद्धालुओं की झड़प और आपस में मारपीट का शुरू हो गई. मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने श्रद्धालुओं को शांत करवाया. झड़प के बाद मामला शांत होते ही श्राद्धालुओं ने आराम से बाबा के दर्शन किए. 

13:14 PM

जाम में फंसी रही एंबुलेंस
रीवा में ट्रैफिक पुलिस की चाक चौबंध व्यवस्था के बीच घंटो जाम में फंसी रही एंबुलेंस. मीडिया की सवाल पर मुस्कुराते हुए सूबेदार ने कहा सूचना मिलते ही पहुंचती है यातायता पुलिस.

12:58 PM

 

चिकित्सकों ने जताया विरोध
मध्य प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में प्रशासकीय अधिकारियों की नियुक्ति किए जाने के विरोध में प्रदेश के सभी 13 मेडिकल कॉलेजों के प्रांत व्यापी अभियान के तहत ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में भी चिकित्सा शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर काम करते हुए अपना विरोध जताया है.

12:56 PM

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मोर
जबलपुर देवताल उद्यान के पास हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मोर की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे बिजली विभाग और वन्य प्राणी विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने मृत मोर के शव को बिजली के खंभे से नीचे उतारा.

12:35 PM

By Election News: भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के खिलाफ कांग्रेस निर्वाचन आयोग में शिकायत करेगी. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश निर्वाचन कार्यालय जाएगा. भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर कांग्रेस ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

12:31 PM

Mandsaur News: मध्यप्रदेश के मंदसौर के दलोदा थाना क्षेत्र में हाइवे से सटे गैरेज में बीती रात भीषण आग लग गई. आग से गैरेज में खड़ी चार गाड़ी जल गई. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से कार में आग लगी. आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया. आग बुझाने के प्रयास में दो युवक भी झुलस गए.

 

12:00 PM

Rahul Gandhi Yatra: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आग्रह के बाद राहुल गांधी की यात्रा का रुट बदल दिया है. राहुल गांधी की यात्रा में एक और बदलाव हो गया. अब इंदौर में खालसा कॉलेज में नहीं रुकेंगे राहुल गांधी. खालसा कॉलेज की जगह चिमनबाग में रुकेंगे राहुल गांधी. बदलाव को लेकर बोले पूर्व मंत्री पीसी शर्मा.. लगातार यात्रा में अड़चन डाल रही है भाजपा. परमिशन मिलने में परेशानी हो रही है. कल कमलनाथ के फ़ोन करने के बाद परमिशन मिली. खालसा कॉलेज विवाद के बाद वैष्णव स्कूल को भी पत्र लिखा था, लेकिन दो दिनों तक वहां से कोई जवाब नहीं आया. इसके चलते कांग्रेस ने सभा और रुकने की जगह बदली.

 

10:20 AM

Weather Update: छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ने लगी है.  ठंडी हवाओं से ठिठुरन बढ़ी और पारा गिरा. उत्तरी छत्तीसगढ़ में पड़ रही कड़ाके की ठंड,जशपुर,अंबिकापुर,कोरिया जिले में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कोरिया जिले में सबसे कम 8 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. रायपुर संभाग में भी न्यूनतम तापमान 2 डिग्री पारा गिरा. रायपुर में 16.3 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. आगामी 1 सप्ताह के भीतर न्यूनतम तापमान में स्थिरता बने रहने की संभावना.

09:37 AM

MP Politics: पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर दुष्कर्म मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का आधिकारिक बयान आया है.  गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और गुजरात चुनाव में सह प्रभारी, मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री और विधायक उमंग सिंगार के खिलाफ धार के नौगांव थाने मे 38 साल की एक विवाहित महिला ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई की है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. महिला ने आरोप लगाया है कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पीछे विधायक निवास में उमंग सिंघार ने नवंबर 2021 से लेकर 18 नवंबर 2022 के बीच महिला के साथ दुष्कर्म किया और मारपीट कर अभद्र व्यवहार भी किया. महिला ने विधायक पर अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का भी आरोप लगाया है. नौगांव पुलिस ने इन सभी आरोपों के आधार पर उमंग सिंगार के खिलाफ आइपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. 

09:12 AM

Bhopal News: राजधानी भोपाल में एक नकली आर्मी मैन पकड़ में आया है. आर्मी की ड्रेस पहन वो खुद बड़ा आर्मी ऑफिसर बता रहा था.  वो युवाओं को अपना टारगेट बनाता था और आर्मी में नौकरी दिलाने का झांसा देता था. एक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपए भी लिए थे. ठग फर्जी दस्तावेज के आधार पर आर्मी इलाके में घुसने की कोशिश भी कर रहा था. आर्मी इंटेलिजेंस और सेना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के साथ हिरासत में लिया. पूछताछ में वो अलग–अलग इलाके में पोस्टिंग की कहानी बता रहा था. रचना नगर में किराए से रह रहा था फर्जी आर्मी मैन. पूछताछ में और खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. शाहजहांनाबाद पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है

 

09:01 AM

cold wave alert in mp: मध्य प्रदेश के 5 जिलों में शीतलहर का अलर्ट

जबलपुर, बैतूल, खरगोन, सिवनी और छतरपुर में पारा तेजी से गिर रहा है. इन्हें जिलों में मौसम विभाग ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान खजुराहो में 6 डिग्री दर्ज किया गया. 25 नवंबर के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है. बीते रोज सबसे सर्द रात वाले इलाकों में बैतूल, खरगोन, पचमढ़ी, ग्वालियर, दतिया और रायसेन रहे. वहीं राजधानी भोपाल में रात का पारा 12 डिग्री तक गिर गया.

08:40 AM

chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का 4 दिवसीय प्रदेश दौरा

- आज से 4 दिवसीय दौरे पर रायपुर आएंगे ओम माथुर
- प्रभारी बनने के बाद ओम माथुर का पहला दौरा
- दोपहर 2 बजे ओम माथुर पहुंचेंगे रायपुर
- 22 नवंबर सुबह 10:30 बजे से शुरू हो जाएगा बैठकों का दौर
- 22 नवंबर को कोर कमिटी और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक
- सांसदों विधायकों के साथ ही भाजपा नेताओं से वन टू वन चर्चा भी करेंगे माथुर
- 23 नवंबर को सभी मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही सभी प्रकोष्ठ के संयोजक और सहसंयोजकों की लेंगे बैठक

08:20 AM

gold silver price today: इंदौर, भोपाल, रायपुर में सोना चांदी के रेट इस तरह हैं

सोने के रेट
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 4,943 रुपये
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 39,544 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,190 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम- 41,520 रुपये

चांदी के रेट
- आज 1 ग्राम चांदी की कीमत 67.5 रुपये है
- आज 1 किलो चांदी की कीमत 67,500 रुपये ह

08:00 AM

cm bhupesh baghel: आज दिल्ली में होगे सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम मंत्री आज छत्तीसगढ़ दिवस के अवसर पर दिल्ली में होगे. आज वो प्रगति मैदान में छत्तीसगढ़ दिवस में सम्मिलित होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रतगती मैदान में लगे छत्तीसगढ़ पवेलियन का उद्घाटन करेंगे.

07:44 AM

cm shivraj singh chouhan: सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज के कार्यक्रम

- दोपहर 3 बजे भाजपा प्रदेश दफ्तर पहुचेंगे यहां युवा मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल होंगे
- शाम 5:40बजे सीएम शिवराज उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे
- शाम 6 बजे सीएम हाउस में मुख्यमंत्री जनसंपर्क विभाग की बैठक करेंगे

Trending news