LIVE News: MP में बदला मौसम का मिजाज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल; पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें
Advertisement

LIVE News: MP में बदला मौसम का मिजाज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल; पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें

MP Live News Today 9 April 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज क्या बड़ा होने वाला है. कहां रहेंगे सीएम शिवराज और मुख्मंत्री भूपेश बघेल, दिन भर की हर बड़ी खबरों के लिए zee mpcg के इस लाइव ब्लॉग को अपडेट करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. 

 

LIVE News: MP में बदला मौसम का मिजाज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल; पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें
LIVE Blog

Madhya Pradesh Live News Today 9 April 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जबलपुर ( Jabalpur) दौरे पर रहेंगे. यहां मानस भवन में प्रबुद्ध जनों से संवाद करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज राजधानी रायपुर में रहेंगे. यहां वे ‘दावते रोजा इफ्तार‘ में शामिल होगें. बताते चलें कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कई हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. इसके अलावा मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में क्या कुछ बड़ा होने वाला है.  दोनों राज्यों में और क्या हलचल रहेगी, पल पल की खबर के लिए अपडेट करते रहिए लाइव ब्लॅाग.

09 April 2023
16:01 PM

मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने ग्वालियर ग्रामीण की जिला इकाई की कार्यकारिणी घोषित की है. इसमें उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री व सदस्य सहित कुल 195 लोगों को शामिल किया है. बता दें कि ये कार्यकारणी पीसीसी चीफ कमलनाथ की सहमति से घोषित हुई है.

 

15:42 PM

मध्यप्रदेश की विधानसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी और कांग्रेस सहित तमाम राजनीतिक दल जुटे हुए हैं. इस बीच वास्तविक भारत पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने बरगी सीट से आशीष पटेल, गोटेगांव सीट से हरिगोविन्द झारिया को प्रत्याशी बनाया है.

 

15:36 PM

छत्तीसगढ़ में आज से गर्मी बढ़ने वाली है. तापमान में बढ़ोत्तरी का सिलसिला अब शुरू हो होने वाला है. राज्य में बीते दिनों नमी की वजह से तापमान में गिरावट देखी गई थी. लेकिन कहा जा रहा है कि अब यह दौर थमने वाला है. अब राज्य में गर्मी दस्तक देने वाली है.

15:13 PM

इंदौर में दिनदहाड़े फायरिंग करने का मामला सामने आया है. बता दें कि दो युवकों के बीच बाइक खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया, जिसके चलते एक युवक ने फायरिंग कर दी. फायरिंग होने से दो युवक घायल हो गए हैं. दोनों का इलाज एमवाय अस्पताल में चल रहा है.

14:19 PM

छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी की एंट्री होने वाली है. उनके दौरे को आदिवासी नेता व कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ऐतिहासिक बता रहे हैं. कवासी लखमा का यहां तक मानना है कि बस्तर की आम जनता कांग्रेस पार्टी से कही ज्यादा गांधी परिवार से जुड़ी हुई है. बता दें कि इसी साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव है.

14:14 PM

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के महिलाओं के सुपर्णखा बाले बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्ता के मद में अंधे हो चुके हैं. इस तरह के बयान पर उनके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए.

13:19 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाघों का नया आंकड़ा जारी किया है. इस नए आंकड़े के अनुसार, साल 2022 में देश में बाघों की संख्या बढ़कर 3167 हो गई है. पहले यह आंकड़ा 2967 का था. इस तरह देश में बाघों की संख्या में 200 की बढोतरी हुई है.

12:49 PM

मध्य प्रदेश के खंडवा में बड़ा हादसा टला है, ओंकारेश्वर में नर्मदा की लहरों में फंसे 7 श्रद्धालुओं को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बचा लिया है. बता दें कि नर्मदा नदी में बांध का पानी छोड़ने के पहले अलार्म बजा था इसके बावजूद 7 लोग चट्टान पर नहा रहे थे. पानी की वजह से वो बीच में फंस गए लेकिन NDRF की टीम की सूझबूझ की वजह से उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है.

12:30 PM

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिला के खोखरा जिला जेल में एक कैदी के फांसी लगाने की खबर सामने आई है. बता दें कि कैदी दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद था और उसे बीते 4 अप्रैल को 20 साल की सजा सुनाई गई थी. घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

 

12:00 PM

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों घर से सामन फेंकने और भैंस निलाम कर बिजली बिल बकाया की वसूली के मामले सामने आए थे.  इसके बाद अब अब बिजली विभाग ने अब ग्वालियर और भोपाल में वसूली के आंकड़े जारी किए हैं. इसमें ग्वालियर रीजन 665.52 करोड़ का टारगेट तय किया गया था. यहां वसूली महज 362.06 करोड़ रुपये हो पाई.

11:39 AM

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के बिरनपुर गांव में  2 समुदायों के बीच हुई झड़प में एक युवक की हत्या कर दी गई है. इसके बाद पुलिस ने मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना की वजह से गांव छावनी में तब्दील हो गया है.

11:18 AM

मध्य प्रदेश के देवास में एक बस पलटने की वजह से 15 यात्री घायल हो गए हैं. बता दें कि आज सुबह जिले के पुष्पगिरी के पास एक बस उस वक्त पलट गई जब उसके सामने एक नीलगाय आ गई. घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बस जबलपुर से इंदौर की ओर जा रही थी.

11:00 AM

कांग्रेस ने आगामी चुनाव के लिए हलचल तेज कर दी है. पार्टी इस बार किसी भी हाल में एमपी में कांग्रेस की सरकार बनते हुए देखना चाहती है. इसे लेकर के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को पार्टी के कार्यकर्ताओं को जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके तहत कांग्रेस उन सीटों पर फोकस करेगी जहां वो 2018 के विधानसभा चुनाव में पीछे रह गई थी.

10:37 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आपत्तिजनक वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. क्योंकि आपत्तिजनक वेब सीरीज से युवा पीढ़ी संस्कृति से विमुख हो रही है. राज्य सरकार इसे लेकर आवश्यक कदम उठाएगी.

09:47 AM

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मथुरा में होने वाले कृष्ण जन्मभूमि के आंदोलन का सपोर्ट किया और कहा कि कहा कि सभी सनातनी देवकी नंदन जी के मथुरा आंदोलन में जरूर हिस्सा लें.

09:16 AM

मध्य प्रदेश सतना रेलवे स्टेशन परिसर में आज सुबह एक बड़ा हादसा होते - होते टल गया. यहां पर कोच रेस्टोरेंट्स के सामने बने स्टाल में सुबह अचानक आग लग गई. धीरे - धीरे आग ने भयानक रुप ले लिया. जिसकी वजह से स्टेशन पर भगदड़ मच गई. लेकिन गनीमत ये रही की किसी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया.

 

09:02 AM

MP News: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि सीएचएमओ ने लाइसेंस रिन्युअल और पॉल्युशन बोर्ड की NOC नहीं लेने की वजह से 22 नर्सिंग होम के लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया है. इस कार्रवाई की वजह से हड़कंप मचा हुआ है. इसके अलावा इन नर्सिंग होम में नए मरीजों के आने पर भी रोक लगा दी गई है. 

08:40 AM

मध्य प्रदेश  में इसी साल विधानसभा चुनाव है. जिसे लेकर भाजपा (BJP)अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी के तहत आज बीजेपी किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha)का बड़ा सम्मेलन करने जा रही है. जिसके तहत अब बीजेपी मंडल स्तर पर पदयात्राओं की शुरुआत करेगी. इसके अलावा बता दें कि पार्टी आने वाले 14 अप्रैल को जिलास्तरीय कार्यक्रम करेगी.

 

07:02 AM

मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों में वृद्धि देखी जा रही है. आज प्रदेश में एक्टिव मरीजो की संख्या 200 के पार हो गई है. 

 

07:01 AM

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 81 नए मामले सामने आए हैं. वहीं मॉर्बिडिटी वाले 1 मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है. 

06:59 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जबलपुर दौरे पर रहेंगे. यहां 11:30 बजे एडवोकेट जनरल ऑफिस का भूमि पूजन करेंगे. इसके बाद दोपहर 1:00 बजे मानस भवन में प्रबुद्ध जनों से संवाद करेंगे.

06:58 AM

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल दी है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग ने कई शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. 

 

06:57 AM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर में रेहंगे. यहां शाम 5.45 नेताजी सुभाष स्टेडियम में आयोजित ‘दावते रोजा इफ्तार‘ में शामिल होंगे.

 

Trending news