Love Jihad: बना रहा था धर्म परिवर्तन का दबाव, फिर इस तरह खुली लड़की की आंखें, पहुंची सीधे थाने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1726023

Love Jihad: बना रहा था धर्म परिवर्तन का दबाव, फिर इस तरह खुली लड़की की आंखें, पहुंची सीधे थाने

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने पहले तो लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर उस पर धर्म बदलकर निकाह करने का दबाव बनाने लगा. लड़की के मना करने पर युवक ने हर पार कर दी.

Love Jihad: बना रहा था धर्म परिवर्तन का दबाव, फिर इस तरह खुली लड़की की आंखें, पहुंची सीधे थाने

Love Jihad: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू नाम बताकर पहले अपना असली नाम बिछाया. फिर एक एक हिंदू लड़को को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया है. इसके बाद युवक लड़की पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. सच्चाई का पता चलने पर पीड़ित लड़की ने पुलिस में केस दर्ज करा दिया है.

इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र के अपोलो टावर में काम करने वाली एक युवती से आरोपी ने पहले दोस्ती की और उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया. इसके बाद युवती को धर्म परिवर्तन के लिए जब आरोपी ने दबाव डाला तो पीड़िता ने पुलिस की शरण ली है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है और पूरे मामले में एसीपी स्तर के अधिकारी अब जांच कर रहे हैं.

धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था
एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी के अनुसार तुकोगंज थाना क्षेत्र के अपोलो टावर में काम करने वाली 23 वर्षीय युवती ने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि लाला उर्फ अरबाज नाम का एक आरोपी कुछ समय पहले उससे खरीदारी के दौरान मिला. दोनों की दोस्ती हो गई और दोनों में प्रेम हो गया. आरोपी ने पहले युवती को अपना हिंदू नाम बताया, जिससे युवती आरोपी से प्रेम करने लगी, लेकिन पीड़िता जैसे ही उसके प्रेम जाल में फंसी तो अरबाज ने उसे धर्म परिवर्तन का दबाव डाला.

बद्रीनाथ-केदारनाथ में भी लगेगा ड्रेस कोड! जानें चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के क्या क्या बैन होगा

अप्रैल में लड़की ने कर ली थी खुदकुशी
इसी साल अप्रैल महीने में इंदौर में ही लव जिहाद के मामले में एक हिंदू लड़की की जान चली गई थी. आरोपी युवक लड़की पर धर्म बदलकर निकाह करने का दबाव बना रहा था. मामला काजी-पलासिया इलाके का है. स्कूल में साथ पढ़ने वाले मुस्लिम युवक ने पहले तो छात्रा से दोस्ती की. बाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाने लगा. छात्रा ने जब धर्म परिवर्तन और निकाह करने से इनकार किया तो आरोप लड़की परिवार वालों को धमकी देने लगा. इसके बाद लड़की ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

 

Trending news