Crime: आदिल से आदित्य बन कॉलेज की लड़की को फंसाया, फिर ये चालाकी पड़ी भारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2335831

Crime: आदिल से आदित्य बन कॉलेज की लड़की को फंसाया, फिर ये चालाकी पड़ी भारी

Madhya Pradesh Crime News: सतना में लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोप है कि आदिल ने आदित्य बनकर अपने कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और उसके ऊपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया. उसके माता पिता को धमकाया लिव इन में रहने एफिडेविट बनवाया. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Crime: आदिल से आदित्य बन कॉलेज की लड़की को फंसाया, फिर ये चालाकी पड़ी भारी

MP Crime News: सतना शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत इंदिरा कालेज महाविद्यालय में B.com अंतिम वर्ष की एक 22 वर्ष की छात्रा लव जिहाद की घटना का शिकार हो गई. मोहम्मद आदिल नाम के युवक ने अपने प्रेम जाल में फंसाया. आदिल ने अपना नाम आदित्य यादव बताकर उसे झांसे में लिया. उसने नवंबर 2023 में एक शपथ पत्र बनवाया और युवती से लव इन रिलेशन में रहने की सहमति पर दस्तखत करवा लिए. इस सब के बीच आदिल के माता-पिता ने युवती के माता-पिता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया. 

15 दिन पहले लगी जानकारी
युवती के माता-पिता शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि लगभग 15 दिन पहले जानकारी हुई की उनकी बेटी किसी लड़के से फोन पर बात करती है. उसने बेटी से पूछा तो उसने आदित्य यादव नाम के लड़के के बारे में बताया था. 9 जुलाई को बेटी परीक्षा देने कॉलेज गई थी लेकिन जब भतीजा उसे लेने पहुंचा तो वह कालेज से नहीं निकली. जब भतीजे ने पूछताछ की तो पता चला बेटी ने उस दिन परीक्षा ही नहीं दी, बल्कि कॉलेज आते ही कहीं चली गई. 

कॉलेज से हुई गायब
भतीजे ने जब बेटी की सहेली से इस बारे में जानकारी ली तो पता चला की उससे बात करने वाला युवक आदित्य यादव नहीं बल्कि आदिल खान है. उसने झूठा नाम बताकर छात्रा को झांसे में लिया. उसने लिव इन शपथ पत्र भी परिजनों को भेजा. सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आदिल खान और उसके माता-पिता के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 3 (5) तथा धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 एवं 4 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी युवक आदिल को गिरफ्तार कर उसके माता पिता की तलाश शुरू कर दी है.

बजरंग दल पहुंचा कोतवाली
मामले की जानकारी जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हुई तो वे छात्रा के परिजन से मिले और उन्हें शुक्रवार को लेकर सिटी कोतवाली थाने पहुंचे. पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि लगभग 15 दिन पहले पता चला कि उसकी बेटी किसी लड़के से फोन पर लगातार बातचीत करती रहती है. उन्होंने बेटी से बातचीत करने के लिए मना किया. एफिडेविट छात्रा द्वारा इस्लाम धर्म अपनाकर मुस्लिम बनने से संबंधित था. इसे आदिल खान के पिता ने पीड़ित पिता के भाई के नंबर पर भेजा था.

सतना से संजय लोहानी की रिपोर्ट

Trending news