महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों में आई तेजी, महाकालेश्वर मंदिर के पास चला बुलडोजर
Advertisement

महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों में आई तेजी, महाकालेश्वर मंदिर के पास चला बुलडोजर

Mahakal Lok Second Phase Work: महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों में तेजी आई है. श्री महाकालेश्वर मंदिर के पास बने अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी है. प्रशासन द्वारा आज बुलडोजर चलाकर आस आस के अवैध निर्माण को हटाया गया. 

महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों में आई तेजी, महाकालेश्वर मंदिर के पास चला बुलडोजर

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल (baba mahakal) का धाम पहले चरण में श्री महाकाल लोक (mahakal lok) बनने के बाद दूसरे चरण की और आगे बढ़ रहा है. दूसरे चरण के कार्यो के चलते मंदिर समीप तमाम अवैध (illegal construction) मकान, दुकान, होटल चिन्हित कर उन्हें नोटिस के बाद ध्वस्त करने का कार्य जारी है. गुरुवार को दोबारा करवाई (action) देखने को मिली. निगम, राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम मंदिर समीप भारत माता मंदिर मार्ग पर पुराने शासकीय स्कूल के सामने पहुंची. जहां 13 मकान, दुकान होटल को शासकीय सर्वे में अवैध पाया गया था और उन्हें चिन्हित कर ध्वस्त करने की तैयारी की गई. 

आपको बता दें कि 13 में से 7 मकान, दुकान, होटल को कोर्ट से स्टे मिल गया व 6 जगह आज गुरुवार को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है. एसडीएम कल्याणी पांडेय ने बताया स्टे हटते ही आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

जानिए क्या कहा SDM ने! 
एसडीएम कल्याणी पांडेय ने कहा कि शासकीय सर्वे के दौरान 13 मकान अवैध अतिक्रमण में पाए गए थे. सबको नोटिस दिया गया. लेकिन 7 मकान, दुकान होटल को कोर्ट से स्टे मिला गया. अभी 6 मकान, दुकान होटल पर कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही जिन मकानों पर स्टे है, उन पर स्टे हटने के बाद कार्रवाई की जाएगी. कोर्ट को प्रशासन की और से जवाब दे दिया गया है.

30 जून तक पूरे कर लिए जाएंगे कार्य
गौरतलब है कि हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान श्री महाकाल महालोक के दूसरे चरण के कार्यों का प्रेजेंटेशन देखने मंदिर पहुंचे थे. जहां उन्होंने प्रेजेंटेशन देखने के बाद कहा था कि 30 जून 2023 तक कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. ऐसे में अब कार्यों में तेजी देखी जा रही है. जिस जगह गुरुवार को कार्रवाई की गई, वहां महाकाल थाना व अन्य निमार्ण कार्य को किया जाना है और जहां अभी थाना है वहां सड़क चौड़ीकरण व अन्य निर्माण कार्य होने है.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: स्कूल के बाद अब यूनिवर्सिटी खोलने जा रही भूपेश सरकार, ये छात्र ले सकेंगे एडमिशन

Trending news