Mahakal Lok Ujjain Muslim Entry: महाकाल लोक में क्या मुस्लिमों को भी मिलेगी एंट्री? मंत्री ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1405251

Mahakal Lok Ujjain Muslim Entry: महाकाल लोक में क्या मुस्लिमों को भी मिलेगी एंट्री? मंत्री ने दिया ये जवाब

Mahakal Lok Ujjain Muslim Entry: बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल लोक बनकर तैयार हो गया है. यहां अन्य धर्मों के लोग दर्शन करने जा सकते हैं या नहीं इसे लेकर मध्य प्रदेश के मंत्री ने स्थिति साफ की है.

Mahakal Lok Ujjain Muslim Entry: महाकाल लोक में क्या मुस्लिमों को भी मिलेगी एंट्री? मंत्री ने दिया ये जवाब

Mahakal Lok Ujjain Muslim Entry: भोपाल। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल लोक का पहला चरण बनकर तैयार हो गया है. पीएम मोदी ने इसका लोकार्पण किया इसके बाद से ही सवाल था कि यहां कौन-कौन दर्शन या भ्रमण कि लिए जा सकता है. इस संबंध में शिवराज सरकार के मंत्री ने साफ जवाब दिया है. महाकाल लोक में अन्य धर्मों के लोगों के जानें को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपना रुख साफ किया है.

महाकाल लोक दर्शन पर क्या बोले मंत्री?
मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि महाकाल लोक सभी धर्मों के लोगों के लिए खुला है. उन्होंने कहा कि महाकाल लोक कॉरिडोर में मुस्लिम धर्म के लोगों को भी है जाने की परमिशन होगी. मुस्लिम धर्म के लोग महाकाल कॉरिडोर में दर्शन और भ्रमण के लिए जा सकते हैं. उनके वहां जाने के लिए किसी भी तरह की कोई रोक नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की MP में एंट्री से पहले आरपार, BJYM बोली- भारत जोड़ो यात्रा सनातन विरोधी

जानें महाकाल लोक...
बता दें दो चरणों में बन रहे श्री महाकाल लोक के प्रथम चरण में का 356 करोड़ रुपये की लागत से होने वाला काम पूरा हो गया है. 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे जनता को समर्पित किया है. इसमें प्रोजेक्ट के जरिए बाबा माकाल की नगरी की भव्यता को बढ़ाने का काम किया गया है. साथ ही इसमें पौराणिक कथाओं का बखान करते हुए शहर में पर्यटन लाने की कोशिश की गई है.

kali Nagin ka Video: बाइक के स्पीड मीटर में जा घुसी नागिन, फुसकार से मचा हड़कंप

अगले महीने भोपाल का मास्टर प्लान
मीडिया से बात करते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल के मास्टर प्लान को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि भोपाल का मास्टर प्लान अगले एक माह तैयार हो जाएगा. अभी अंतिम दौर की तैयारियां चल रही है. प्रकाशन के बाद एक माह का समय आपत्ति और दाबों के लिए दिया जाएगा. उसमें जैसे भी लोगों की प्रतिक्रिया आएगी उसके हिसाब से अंतिम प्रकाशन किया जाएगा. उसके बाद से भोपाल के नए प्लान पर काम होगा.

Trending news