Mahashivratri Ke Upay: महाशिवरात्रि पर पति-पत्नी जरूर करें ये अचूक उपाय,होगी योग्य संतान की प्राप्ति
Advertisement

Mahashivratri Ke Upay: महाशिवरात्रि पर पति-पत्नी जरूर करें ये अचूक उपाय,होगी योग्य संतान की प्राप्ति

Mahashivratri Ke Upay: महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की पूजा करने से सभी लोगों की विशेष कृपा प्राप्त होती है. आज हम पति-पत्नी के लिए कुछ अचूक उपायों के बारे में बताएंगे.

Mahashivratri 2023 Upay

Mahashivratri 2023 Upay: आप जानते हैं कि महादेव के कितने सारे भक्त हैं .इसी के लिए चलते हैं अभी कुछ ही दिनों में महाशिवरात्रि आने वाली है, लेकिन भक्तों में अभी से उसको उत्साह देखने को मिल रहा है. इस खास दिन लोक भोलेनाथ की पूजा करते हैं. बता दें कि अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है तो महाशिवरात्रि के दिन खास पूजा करके आप इसमें सुख समृद्धि ला सकते तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताते हैं.

महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय
-महाशिवरात्रि के दिन सुबह सबसे पहले पति-पत्नी पास के शिव मंदिर में जाकर महादेव का अभिषेक करें.आपको बता दें कि अभिषेक करते समय पानी में गुड़ जरूर मिल लें.ऐसा करने से आप पर भगवान की कृपा बरसेगी.

-अगर आपका वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा है तो बता दें कि महाशिवरात्रि के खास दिन अगर कोई भी दंपति, दूध में चीनी मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करता है तो उनके जीवन की परेशानियां खत्म हो जाती हैं और वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है.

-महाशिवरात्रि के पावन दिन पति-पत्नी दोनों मिलकर व्रत करें और भगवान शिव की पूजा करें तो दोनों के रिश्ते मधुर बनते हैं और घर में सकारात्मकता आती है. इस दिन ब्राह्मणों को भोजन और दान के लिए आमंत्रित करना भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा करने से जीवन की परेशानियां दूर हो जाती हैं और उन पर भगवान शिव-पार्वती की कृपा बनी रहती है.

-अगर आपको संतान सुख नहीं मिल पा रहा है तो इस महाशिवरात्रि पर आपको महादेव को जरूर प्रसन्न करना चाहिए. संतान सुख की प्राप्ति के लिए वंचित दंपत्ति को महाशिवरात्रि पर गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. आपको बता दें कि माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा पति-पत्नि पर बनी रहती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news