CG News: 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, भरोसे का सम्मेलन में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1814495

CG News: 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, भरोसे का सम्मेलन में होंगे शामिल

Raipur News: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले हैं. यहां वे जांजगीर जिले में होने वाले भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे.

 

CG News: 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, भरोसे का सम्मेलन में होंगे शामिल

Mallikarjun Kharge/राजेश निलशाद: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे 13 अगस्त को जांजगीर में होने वाले भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने बताया कि, भूपेश है तो भरोसा है. यह सम्मेलन जांजगीर जिले में होने वाला हैं. इसमें हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे साहब और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा शामिल होंगी. उनके मार्गदर्शन में आने वाले समय में फिर हमारी सरकार बनेगी और 2024 में राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में भी सरकार बनाएंगे.

दीपक बैज ने दी जानकारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने जानकारी देते हुए बताया कि, खड़गे 13 अगस्त को जांजगीर आ रहे हैं. वे रायपुर आकर जांजगीर जाएंगे. जांजगीर में अजजा सम्मेलन को संबोधित करेंगे. यही से कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करेगी. 

दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे खड़गे
बता दें कि चुनावी साल में मल्लिकार्जुन खड़गे का ये दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरा होगा. इससे पहले वे फरवरी में रायपुर आए थे. फरवरी में नया रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था.

यह भी पढ़ें: Tomato Price Hike: दुर्ग में रुला रही टमाटर की कीमत, रिकॉर्ड तोड़ महंगी हुई सब्जियां

PM मोदी के कारण टला था मल्लिकार्जुन खड़गे का MP दौरा
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election) के मद्देनजर आला नेताओं के दौरे चल रहे हैं. इसीक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge ) का 13 अगस्त को सागर दौरा तय हुआ था. लेकिन, पीएम मोदी (PM Modi) का दौरा तय होने के कारण उनकी इस टूर को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. अभी खड़गे के दौरे की अगली डेट तय नहीं की गई. माना जा रहा है अगस्त महीने में ही उनके दौरे की अगली तारीख तय की जाएगी.

गौरतलब है कि बुंदेलखंड में सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना समेत 6 जिले आते हैं. इनमें 26 विधानसभा सीटें हैं. अगर दतिया की 3 सीटों को और मिला दिया जाए तो यह 29 सीटें हो जाती है. 2018 के विधानसभा चुनाव में इन 29 सीटों में से 19 सीटों पर बीजेपी ने जबकि, कांग्रेस के ने 8 और सपा-बसपा ने 1-1 सीटों पर कब्जा जमाया था.

Trending news