मंदसौर में मुस्लिम युवक ने स्वीकारा सनातन धर्म, सात फेरे भी लिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1374922

मंदसौर में मुस्लिम युवक ने स्वीकारा सनातन धर्म, सात फेरे भी लिए

मंदसौर में एक मुस्लिम युवक ने सनातन धर्म स्वीकार कर लिया. युवक ने 8 साल पहले एक हिंदू युवती से शादी की थी, जिसके बाद आज उसने सनातन धर्म स्वीकार करके सात फेरे लेकर हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. बता दें कि मंदसौर में पिछले चार महीनों में तीन लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की है, जिसमें एक युवती भी शामिल है. 

मंदसौर में मुस्लिम युवक ने स्वीकारा सनातन धर्म, सात फेरे भी लिए

मनीष पुरोहित/मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक बार फिर विवाह के लिए सनातन धर्म अपनाने का मामला सामने आया है, एक मुस्लिम युवक ने स्थानीय गायत्री परिवार के मंदिर में वैदिक रीति रिवाज से हिंदू धर्म अपना लिया. युवक निसार मोहम्मद ने सनातन धर्म स्वीकार कर लिया, जिसके बाद अब उन्हें सोनू सिंह के नाम से जाना जाएगा. इसके अलावा उन्होंने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ विवाह भी किया. गौरतलब है कि पिछले 4 महीने में मंदसौर में 3 लोग सनातन धर्म में वापसी कर चुके हैं जिनमें एक युवती भी शामिल है. 

8 साल पहले हुई थी शादी 
सनातन धर्म स्वीकार करने वाले युवक सोनू सिंह ने बताया कि वह लंबे समय से सनातन धर्म स्वीकार करने के प्रयास में था, लेकिन उसे उचित माध्यम नहीं मिल रहा था, आखिरकार वे कुछ समय पहले सनातन धर्म स्वीकार करने वाले चैतन्य से मिले और फिर आज उसने विधि विधान से सनातन धर्म स्वीकार करके वैदिक मंत्रों के माध्यम से विवाह किया है. गौरतलब है कि युवक ने 8 साल पहले उज्जैन की एक हिंदू युवती से अनुबंध के आधार पर विवाह किया था और उसी के साथ रह रहा था. 

पूर्व हिंदू थे 
निसार मोहम्मद से सोनू सिंह बने युवक ने बताया कि शुरू से ही उसका हिंदू धर्म का प्रति झुकाव था.  हिंदू युवती से शादी के बाद घर में पूजा पाठ भी करने लगा था. लेकिन सनातन धर्म में वापसी करने को लेकर डर लगता था. युवक ने बताया कि उसके पूर्वज भी हिंदू ही थे. इसलिए जब उसकी मुलाता चैतन्य से हुई तो फिर उसने सनातन धर्म में वापसी करने के लिए सोचा. युवक 

दोनों ने फिर से शादी की 
युवती रानी ने बताया कि उन्होंने 8 साल पहले सोनू के साथ प्रेम विवाह किया था, आज सोनू सनातन धर्म को स्वीकार करके वैदिक रीति रिवाज से अग्नि को साक्षी मानकर मेरे साथ सात फेरे ले रहे हैं, इससे मैं बहुत ही प्रसन्न हूं. कुछ समय पहले सनातन धर्म स्वीकार करने वाले चैतन्य सिंह ने बताया कि निसार मोहम्मद ने आज पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना कर सनातन धर्म को अंगीकार किया है यह काफी समय से सनातन धर्म को स्वीकार करना चाहते थे, लेकिन इन्हें कोई माध्यम नहीं मिल रहा था किसी के माध्यम से यह मेरे संपर्क में आए और फिर मैंने इनकी मदद की है. 

गायत्री परिवार मंदिर पहुंचकर बदला धर्म 
पंडित अर्जुन ने बताया की युवक निसार मोहम्मद खान ने गायत्री परिवार मंदिर में पहुंचकर सनातन धर्म अपनाने की इच्छा प्रकट की. जिसके बाद पूरे विधि विधान के साथ इन्हें सनातन धर्म अंगीकार करने की विधि की गई. यह पिछले 8 साल से युवती रानी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे लेकिन अब इन्होंने वैदिक रीति रिवाज से मंत्रों के उच्चारण के साथ विवाह किया है. बता दें कि मंदसौर में पिछले चार महीनों में तीन लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की है, जिनमें एक युवती भी शामिल है.

Trending news