6 साल के बच्चे की हत्या का मास्टर माइंड 13 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा, नागा महाराज बनकर दे रहा था धोखा
Advertisement

6 साल के बच्चे की हत्या का मास्टर माइंड 13 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा, नागा महाराज बनकर दे रहा था धोखा

एक 6 साल के मासूम की हत्या का मुख्य आरोपी सागर की देवरी थाना पुलिस के लिए 13 सालों से चुनौती बना हुआ था. हत्या का मास्टर माइंड राजेन्द्र सोनी उर्फ गोपाल दास नागा महाराज को अब जाकर छतरपुर जिले से गिरफ्तार किया गया है.

6 साल के बच्चे की हत्या का मास्टर माइंड 13 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा, नागा महाराज बनकर दे रहा था धोखा

अतुल अग्रवाल/सागर: एक 6 साल के मासूम की हत्या का मुख्य आरोपी सागर की देवरी थाना पुलिस के लिए 13 सालों से चुनौती बना हुआ था. हत्या का मास्टर माइंड राजेन्द्र सोनी उर्फ गोपाल दास नागा महाराज को अब जाकर छतरपुर जिले से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए धर्म की चादर ओढ़कर लोगों और पुलिस की नजरों से बचा हुआ था. आरोपी की तलाश में पुलिस जमाने भर की खाक छान रही थी. मामला 28 मार्च 2009 का है जब देवरी के पृथ्वी वार्ड निवासी देवी साहू का 6 साल का बेटा राहुल घर से गायब हो गया था. मामले में पुलिस द्वारा परिजनों की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन मुख्य आरोपी फरार हो गया था. 

पत्थरों से कुचल कर की थी हत्या
आरोपी ने फिरोती के लालच में 6 साल के मासूम का पहले अपहरण किया, फिर पत्थरों से कुचल कर उसकी हत्या कर दी थी. मामला देवरी नगर के नामचीन आड़त व्यापारी के पुत्र से जुड़ा था, जिसके चलते फिरौती के लिए उसके अपहरण की आशंका परिजनों द्वारा जाहिर की गई थी. पुलिस द्वारा उसकी तलाश की गई परंतु कोई सुराग नहीं लगा सका. घटना के 3 दिन बाद बच्चे का शव देवरी सहजपुर मार्ग पर सलैया की भटार पर पुराने इफको प्लांटेशन में पत्थरों से दबा हुआ पाया गया. मामले में पुलिस द्वारा धारा 302, 201, 120 बी, 364 (क) ता.हि. का इजाफा कर उसी मोहल्ले के निवासी नीलेश पिता भोलेराम लोधी, प्रेमनारायण पटैल एवं शिवराम साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसमें आरोपियो द्वारा वारदात के मास्टर माइंड राजेन्द्र पिता कृष्णकुमार सोनी के साथ फिरौती के लालच के चलते मासूम राहुल के अपहरण एवं जघन्य हत्या की वारदात स्वीकार की गई. इस दौरान घटना का मुख्य आरोपी फरार हो गया. 

इन राशि वालों को प्रपोज करने के लिए है सुनहरा पल, जानिए आज का राशिफल

 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि घटना के मास्टर माइंड राजेन्द्र सोनी द्वारा घर के बाहर खेल रहे राहुल को लालच देकर उठा लिया था. वो बच्चे के पिता से फिरौती के रूप में 25 हजार रूपये वसूलना ताहता था परंतु बाद में रात्रि होने के चलते बालक को छुपाने की समस्या के चलते आरोपी ने उसकी पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी. घटना को छुपाने के लिए उसका शव आसपास पड़े पत्थरों से ढँक दिया और आरोपी फरार हो गया, जिसके बाद वह किसी को नहीं मिला. राजेन्द्र सोनी शातिर अपराधी है जो वारदात को अंजाम देकर जगह बदल बदलकर कई स्थानों पर छुपता रहा. बार बार स्थान बदलने के कारण वो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका. इन 13 सालों में आरोपी पंजाब, उत्तरप्रदेश एवं अन्य स्थानों पर छुपकर रह रहा था. आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए धर्म का सहारा लिया और अपना नाम बदलकर गोपालदास नागा जी महाराज रख लिया.

पुलिस ने उसे उत्तरप्रदेश में वेश बदलकर बाबा के रूप में पकड़. बांदा के एक मंदिर में रह रहे आरोपी राजेन्द्र सोनी उर्फ गोपालदास नागा जी महाराज ने जब अपने कथित आश्रम में पुलिस को देखा तो उसके पसीने छूट गये. पुलिस की पूछताछ में उसने अपनी पहचान गोपालदास नागा महाराज के रूप में बताई और अपना अधार कार्ड भी दिखाया. लेकिन इस बार वो पकड़ा गया.

 

WATCH LIVE TV

Trending news