Microsoft Fired Employees: माइक्रोसॉफ्ट ने निकाले 1000 से ज्यादा कर्मचारी, दुनिया में मचा हड़कंप
Advertisement

Microsoft Fired Employees: माइक्रोसॉफ्ट ने निकाले 1000 से ज्यादा कर्मचारी, दुनिया में मचा हड़कंप

Microsoft:एक रिपोर्ट के अनुसार टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने इस सप्ताह कई डिवीजनों में 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की है.

Microsoft Lays Off 1,000 Employees

Microsoft Lays Off 1,000 Employees: पिछले दिनों बहुत सी ऐसी खबरें सामने आईं हैं. जिसमें कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने सैकड़ों कर्मचारियों को एक साथ काम से निकाल दिया.ऐसे ही खबर दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी के कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट को लेकर भी आई है.बताया जा रहा है कि इस हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने अपने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को एक साथ काम से निकाल दिया है.

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार (As reported by Axios), माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को कहा कि उसने इस सप्ताह कई डिवीजनों में 1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है.गौरतलब है कि कोविड महामारी आने के कारण कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की सैलरी घटा दी और कईयों को नौकरी से निकाल दिया और इसी लिस्ट में अब माइक्रोसॉफ्ट भी शामिल हो गया है.

इतने लोगों की गई नौकरी
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि छंटनी के 30 जून तक माइक्रोसॉफ्ट के कुल 221,000 कर्मचारियों की संख्या में से एक 1% से भी कम लोगों की नौकरी चली गई है. रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने रेगुलर रिस्ट्रक्चरिंग के एक पार्ट के रूप में जुलाई में कार्यालयों और प्रोडक्ट डिविशंस में अपने 180,000 अच्छी पॉजिशन वाले कर्मचारियों में से लगभग 1 प्रतिशत को बर्खास्त कर दिया था. 

भारत के जूट बैग्स की दीवानी हुई दुनिया! कई बड़े ब्रांड्स कर रहे इस्तेमाल, 1000 करोड़ पहुंचा निर्यात

कम लोगों की गई जॉब:माइक्रोसॉफ्ट
हालांकि,इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि जुलाई में बहुत ही कम कर्मचारियों की छंटनी की गई थी. कंपनी ने एक बयान में कहा,"आज हमने बहुत कम पोसिशन्स से लोगों के रोल समाप्त किए हैं. सभी कंपनियों की तरह, हम नियमित रूप से अपनी बिज़नेस प्रिऑरिटीज़ का मूल्यांकन करते हैं और उसी के अनुसार स्ट्रक्चर एडजस्टमेंट करते हैं.” साथ ही कंपनी ने इसकी भी जानकारी नहीं दी कि छंटनी कितनी संख्या में हुई है.

Trending news