Lucky Mole: जिनके पैरों के आसपास होते हैं तिल;उन्हें मिलता है अच्छा लाइफ पार्टनर! जानिए महत्व
Advertisement

Lucky Mole: जिनके पैरों के आसपास होते हैं तिल;उन्हें मिलता है अच्छा लाइफ पार्टनर! जानिए महत्व

Leg Lucky Mole: जिनके दाहिने पैर के दाहिनी ओर तिल होता है उन महिलाओं को बहुत अच्छा जीवन साथी मिलता है. इनका पति बहुत धार्मिक व्यक्ति भी होतो है और वो रोजाना मंदिर जाता है. 

Mole Around Leg

Mole Around Leg: हर व्यक्ति के शरीर में तिल मौजूद होते हैं. हम जानते हैं कि समुद्र शास्त्र के अनुसार शरीर के अलग-अलग हिस्से पर तिल का अलग-अलग अर्थ होता है. गौरतलब है कि शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल बहुत फायदेमंद होते हैं. वहीं शरीर के कुछ हिस्‍से पर तिल आपके लिए अच्छे नहीं होते हैं. साथ ही कई लोगों के पैर में भी तिल होते हैं और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि पैर के अलग-अलग हिस्से पर तिल होने के क्या फायदे और नुकसान होते हैं. 

दाहिने पैर में तिल
अगर किसी व्‍यक्ति के दाहिने पैर में तिल है तो इसका मतलब है कि ये लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. वो कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करते हैं. उनकी पढ़ाई के कारण उन्हें जीवन में सफलता मिलती है और इसकी बहुत अधिक संभावना होती है कि उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाएगी.

बाएं पैर में तिल
अगर किसी पुरुष के बाएं पैर में तिल हो तो इसका मतलब है कि ये लोग बहुत अमीर होते हैं. वे दूसरे लोगों पर भी बहुत पैसा खर्च करते हैं क्योंकि वे बड़े खर्चीले और दिलदार होते हैं.

दाहिने पैर के दाहिनी ओर तिल
यदि आपके दाहिने पैर के दाहिनी ओर तिल है तो ये बहुत ही शुभ होता है. ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान और चतुर होते हैं. अपनी बुद्धि और दृढ़ संकल्प से वे जीवन में बहुत जल्‍दी सफलता प्राप्त करते हैं. यदि वे व्यापार कर रहे हैं तो वे यहां भी अपने काम में सफलता प्राप्त करेंगे और बहुत पैसा कमाएंगे. दूरदर्शी होने के कारण ये लोग अच्छे व्यवसायी होते हैं. इन लोगों के प्रेम जीवन के बारे में बात करें तो ये लोग बहुत अच्छे जीवन साथी साबित होंगे. साथ ये बहुत धार्मिक व्यक्ति भी होंगे और रोजाना मंदिर जाएंगे. 

Vastu Tips: भूल से भी ना खाएं इस दिशा में खाना आपको हो सकते हैं ये नुकसान

दाहिने पैर के बायीं ओर तिल
यदि किसी के दाहिने पैर के बायीं ओर तिल है. तब वे लोग कला से संबंधित कार्य करेंगे. ये लोग दर्शन के विषय से प्यार करते हैं. वे सबके साथ अच्छे व्यवहार करते हैं. विशेष रूप से ये बड़ों का सम्मान करते हैं. साथ ही ये लोग सभी से बहुत अच्छे से बात करते हैं. 

बायें पैर के दायीं ओर तिल
यदि किसी पुरुष के बायें पैर के दायीं ओर तिल हो तो ये कई कामों के लिए अशुभ होता है. ये लोग सबके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं. ये लोग सभी लोगों का सम्मान नहीं करते हैं. ऐसे लोग धार्मिक व्‍यक्ति नहीं होते हैं. ऐसे लोगों को मानसिक और शारीरिक बीमारी का सामना करना पड़ता है. साथ ही ऐेसे लोगों के उनकी पत्नी के साथ उनके संबंध अच्छे नहीं होते हैं और उनकी वैवाहिक जीवन में बहुत समस्या होती हैं. यदि किसी भी महिला के शरीर के इस अंग पर तिल हो तो वो बहुत ही शुभ होता है. उन्हें जीवन में अच्छा पति मिलेगा और वो बहुत धार्मिक होती हैं. 

पैर के बाएं पैर के बायीं ओर तिल 
यदि किसी पुरुष के बाएं पैर के बायीं ओर तिल हो तो ये उनके स्वास्थ्य के लिए अशुभ होता है. इन लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है और उनकी सेहत अच्छी नहीं रहती है. ये लोग अपनी पत्नी और बच्चों से प्यार नहीं करते. वहीं यदि किसी महिला के बायें पैर में बायीं ओर तिल हो तो ये शुभ होता है. ये महिलाएं बहुत अमीर और धनी होती हैं और उन्हें अपने जीवन में अच्छा पति मिलता है. उनके जीवन साथी उनसे बहुत प्यार करते हैं. साथ ही ये महिलाएं भगवान की बहुत पूजा करती हैं. 

दोनों पैरों में तिल 
यदि किसी व्यक्ति के दोनों पैरों में तिल हो तो उसका भाग्य अच्छा नहीं होता. उनका शरीर का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Mole Around Legpair me til ka kya matlab haipair ki ungli me til ka matlabpair me til hona kaisa hota haipair ke anguthe me til ka matlabjiske pair me til hota haidahine pair me til ka matlabबाएं पैर की हथेली में तिलबाएं पैर में तिलमुझे तिल का जोड़ोदोनो जोड़े में तिल होनाबाएं पैर की उंगली में तिलबाएं पैर की महिला में तिलtil on bodybody molesMeaning of Molesmole on body parts what is molewhat it means to be molehoroscope mole on bodyMole on bodymole meaning palmistrymole meaning in hinditil meaningsamudra shastraशरीर पर तिल का मतलबगुप्तांग पर तिल होने का मतलबदाहिने पैर पर तिल होने का मतलबलड़कियों को आकर्षित कैसे करेंबायं पैर पर तिल होने का मतलबपुरुष के पैर पर तिल का मतलबपैर पर तिल होने का मतलबशरीर के किस अंग पर तिल होना होता है शुभदाहिने पैर के बायीं ओर तिल होने का मतलबबाए पैर के बायीं ओर तिल का मतलबदोनों पैरों में तिल पर तिल होने का मतलब

Trending news