Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वालों को मिलता है मनचाहा लाइफ पार्टनर, जानिए तिल का महत्व
Advertisement

Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वालों को मिलता है मनचाहा लाइफ पार्टनर, जानिए तिल का महत्व

Moles Meaning On Body: सुमद्रशास्त्र के हिसाब से आज हम आपको शरीर पर पाए जाने वाले ऐसे तिल के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपके शरीर पर है तो आपकी लवलाइफ बहुत अच्छी होगी. आइए जानते हैं शरीर पर पाए जाने वाले इन तिलों से अपने लव लाइफ के बारे में.

Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वालों को मिलता है मनचाहा लाइफ पार्टनर, जानिए तिल का महत्व

Moles Meaning On Body: हम सभी के शरीर में तिल का होना आम बात है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसके शरीर पर तिल का निशान न हो. समुद्रशास्त्र की मानें तो हमारे शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाला तिल हमारे साथ भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे तिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका शरीर के इस अंग पर होना बहुत शुभ होता है और वे भविष्य में धन संपत्ति के साथ खूब नाम कमाते हैं. आइए जानते हैं शरीर पर होने वाले इन तिलों के महत्व के बारे में.

कनपटी पर तिल का होना
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिनके कनपटी पर तिल होता है वे लोग बहुत व्यवहारिक होते हैं. जिसके कनपटी पर दाई तरफ तिल होता है वे लोग अपने लाइफ में नाम के साथ खूब पैसा कमाते हैं. वहीं जिनके कनपटी के बाई तरफ तिल होता है उनकी लवलाइफ बहुत सुखमय व्यतीत है. ऐसे लोगों की शादी बहुत कम उम्र में ही हो जाती है. जिनके कनपटी के दाई या बाई तरफ तिल होता है उन्हें बहुत सुंदर और मिलनसार पत्नी मिलती है.

होंठ पर तिल का होना
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस इंसान के होंठ के ऊपरी या निचले हिस्से में तिल होता है, वे बहुत कामुख स्वभाव के होते हैं. जिस इंसान के ऊपरी होंठ के बाईं तरफ तिल होता है ऐसे लोगों का एक साथ ही नहीं बल्कि कई के साथ प्रेम-संबंध चलता है. वहीं जिस इंसान के होंठ के दाईं तरफ तिल होता है वे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. इन्हें अचानक धन लाभ होता है.

गाल पर तिल का होना
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस लड़की या स्त्री के बाए गाल पर तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं. इनकी शादी बहुत सुंदर और योग्य लड़के से होती है. इनका वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय होता है. ऐसे लड़कियों की शादी जिस लड़के से होती है वो अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं.

दाईं जांघ पर तिल का होना
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस लड़के या लड़की के दाईं जांघ पर तिल होता है, वे लोग बहुत आकर्षक किस्म के होते हैं. इन लोगों का लवलाइफ बहुत सुखमय होता है. ये लोग हमेशा अपने जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखते हैं, जिससे इनके बीच कभी मतभेद नहीं होता है.

सीने पर तिल का होना
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिनके सीने पर तिल हता है वे बहुत रोमांटिक स्वभाव के होते हैं. जिन लड़कियों के बाएं तरफ तिल होता है वे बहुत मिलनसार होती हैं और इन्हें मनचाहा लाइफ पार्टनर मिलता है. वहीं जिन लड़कों के दाएं सीने पर तिल होता है वे बहुत स्मार्ट पर्सनाल्टी के होते हैं और ये अपने लव लाइफ में जिसके साथ रहते हैं उनसे हद से ज्यादा प्यार करते हैं.
 

ये भी पढ़ेंः Sawan Month Vastu Tips: सावन में वास्तु के हिसाब से करें ये उपाय, शिव जी की बरसेगी अपार कृपा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)      

LIVE TV

Trending news