गजब है! सरपंच बनी पत्नी तो शपथ लेने पहुंच गए पति, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

गजब है! सरपंच बनी पत्नी तो शपथ लेने पहुंच गए पति, वीडियो हुआ वायरल

Morena News: शपथ ग्रहण करते हुए सरपंच के पति का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी-अपनी टिप्पणी दे रहे हैं. 

गजब है! सरपंच बनी पत्नी तो शपथ लेने पहुंच गए पति, वीडियो हुआ वायरल

करतार सिंह राजपूत/मुरैनाः मध्य प्रदेश के मुरैना में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां लोकतंत्र में जनता की सेवा करने को आतुर एक नेता ने नियमों को ठेंगा दिखाते हुए अपनी निर्वाचित सरपंच पत्नि की जगह शपथ ले ली. शपथ ग्रहण करते हुए सरपंच के पति का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है.

शपथ ग्रहण का वीडियो हुआ वायरल

मध्य प्रदेश में हाल ही में त्रिस्तरीय निकाय चुनाव संपन्न हुए हैं. शपथग्रहण समारोह का सिलसिला जारी है. लेकिन इस दौरान कुछ एसी तस्वीरें भी लगातार सामने आ रही हैं जिनमें लोकतंत्र के नियमों को ताक पर रखा जा रहा है. दरअसल मुरैना की ग्राम पंचायत जेवराखेड़ा में एक व्यक्ति ने अपनी निर्वाचित हुई सरपंच पत्नि सुनीता कुशवाहा की जगह शपथ ली. इस दौरान नेता और अधिकारियों ने लोकतंत्र की जमकर धज्जियां उड़ाई .सरपंच के साथ-साथ पंचों ने भी शपथग्रहण किया. शपथ ग्रहण करते हुए सरपंच के पति का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी-अपनी टिप्पणी दे रहे हैं. 

पहले भी हो चुकी है इस प्रकार की लापरवाही

मुरैना की ग्राम पंचायत जेवराखेड़ा में हुई घटना कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इस प्रकार की लापरवाही देखने को मिली चुकी है. कुछ दिनों पहले सोनकच्छ, दमोह, रीवा में भी महिला सरपंच की जगह या तो उनके पति को या फिर उनके परिवार के प्रतिनिधि को शपथ दिलाई गई थी. हालांकि अधिकतर मामलों में कार्रवाई कर अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है.

इससे पहले मध्य प्रदेश के दमोह में भी ऐसा ही मामला देखने को मिला था. जब गैसाबाद ग्राम पंचायत में नव निर्वाचित महिला सरपंच और महिला पंचों की जगह पंचायत सचिव ने उनके पतियों ने शपथ दिला दी. इस ग्राम पंचायत में 20 सदस्य हैं, जिनमें 11 महिलाएं और 9 पुरुष पंच शामिल हैं. 11 महिला पंचों की जगह उनके पतियों ने शपथ ली. 

Trending news