MP Chunav 2023: ब्राह्मणों का अपमान करने वाले प्रीतम लोधी 18 में हारे थे! पार्टी ने फिर दिया टिकट,देखें प्रोफाइल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1829580

MP Chunav 2023: ब्राह्मणों का अपमान करने वाले प्रीतम लोधी 18 में हारे थे! पार्टी ने फिर दिया टिकट,देखें प्रोफाइल

Preetam Singh Lodhi Profile: आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, भाजपा ने मध्य प्रदेश के पिछोर सहित कई निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां उमा भारती के रिश्तेदार प्रीतम सिंह लोधी को टिकट दिया गया है.

MP Assembly Election 2023 Candidate Profile

MP Assembly Election 2023 Candidate Profile:  साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश (MP Election) और छत्तीसगढ़ (CG Election) कई सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. जिसमें मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की पिछोर सीट भी शामिल है. यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने उमा भारती के रिश्तेदार और पिछले दिनों चर्चा में रहने वाले प्रीतम सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और कई बार यहां से कांग्रेस नेता केपी सिंह कक्काजू ने जीत हासिल की है. 

MP Chunav 2023: आरिफ मसूद को चुनौती देने के लिए BJP ने ध्रुवनारायण सिंह को दिया टिकट! ऐसा रहा है करियर

विवादों में घिर थे प्रीतम लोधी
बीजेपी की प्रमुख नेता उमा भारती के साथ करीबी रिश्ते के लिए जाने जाने वाले प्रीतम लोधी ने ब्राह्मण समुदाय  को विवादित बयान दिया था. पिछले वर्ष पिछोर में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने टिप्पणी की थी. बता दें इस बयान के चलते उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. जिसके परिणामस्वरूप प्रीतम लोधी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से छह साल की अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि, चुनावी वर्ष नजदीक होने के चलते भाजपा ने प्रीतम लोधी को पार्टी में वापस लाने का फैसला किया था. केवल सात महीने की अवधि के भीतर, प्रीतम लोधी, जिन्हें शुरू में छह साल की अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया था, की भाजपा में एक बार फिर एंट्री हुई थी.  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, जैसे प्रमुख लोग मौजूद रहे, जहां प्रीतम लोधी को आधिकारिक तौर पर भाजपा की सदस्यता दिलाई गई थी.

Siyasi Flashback: जब दिग्गी से चुनाव हारे थे शिवराज! लेकिन भाजपा को हुआ था बहुत फायदा

 

एक नजर  प्रीतम लोधी की प्रोफाइल पर

पार्टी:बीजेपी
पिता का नाम: हीरालाल लोधी
उम्र: 63
स्वयं का व्यवसाय: कृषि
जीवनसाथी का व्यवसाय: कृषि
संपत्ति: 66 लाख+
शैक्षिक विवरण - 10वीं पास (1974 में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्वालियर से)
आपराधिक मामलें-3
चल संपत्ति:11 लाख+
अचल संपत्ति-55 लाख 

( नोट: ये जानकारी 2018 के चुनावी हलफनामे के अनुसार हैं. जब हमें नवीनतम आंकड़े मिलेंगे तो हम इसे अपडेट कर देंगे)

Trending news