MP Chunav 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, सस्पेंस हुआ खत्म, जानिए अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1913041

MP Chunav 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, सस्पेंस हुआ खत्म, जानिए अहम जानकारी

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर बने सस्पेंस के बीच बड़ी खबर सामने आई है. जानें वे आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे या नहीं.

MP Chunav 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, सस्पेंस हुआ खत्म, जानिए अहम जानकारी

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. BJP पहले ही 3 केंद्रीय मंत्री, 4 सांसद समेत एक राष्ट्रीय महासचिव को मैदान में प्रत्याशी बनाकर उतार चुकी है. इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं होने लगी कि क्या पार्टी केंद्रीय मंत्री सिंधिया को भी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देगी. उनके नाम को लेकर सस्पेंस था ही कि खबर सामने आई- 'सिंधिया विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.' अब इस खबर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया सामने आई है.

सिंधिया ने किया खंडन
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने वाली खबरों का केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खंडन किया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यालय की ओर से कहा गया- कुछ मीडिया संस्थान के द्वारा खबर प्रसारित की गई है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने भोपाल की कैबिनेट मीटिंग में स्वयं विधानसभा चुनाव लड़ने से मना किया है. यह खबर पूर्णतः आधारहीन व फर्जी है.

जानें पूरा मामला 
ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. माना जा रहा था कि BJP की ओर से 3 केंद्रीय मंत्रियों और 4 सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने के बाद पार्टी सिंधिया को भी मैदान में उतारने की तैयारी में है. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्टस में ये भी सामने आया कि सिंधिया चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

इस सीट से लड़ सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
माना जा रहा है कि BJP सिंधिया को शिवपुरी विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बना सकती है. इस सीट पर वर्तमान में यशोधरा राजे सिंधिया विधायक है. ज्योतिरादित्य की बुआ और प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे ने इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. ऐसे में यह सीट खाली है. इस सीट पर हमेशा से सिंधिया राजपरिवार का दबदबा रहा है. अब माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस सीट से टिकट मिल सकता है. 

BJP की चार लिस्ट जारी
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP अब तक 4 लिस्ट जारी कर चुकी है. इन चारों लिस्ट के बाद प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से 136 सीट पर प्रत्याशियों के नाम तय हो गए हैं. जबकि 94 सीट के प्रत्याशियों के नाम आना बाकी है. माना जा रहा है कि पार्टी की ओर से 15 अक्टूबर को पांचवी लिस्ट जारी हो सकती है क्योंकि उस दिन BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. बैठक के बाद ही लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इस लिस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल हो सकता है. वहीं, कांग्रेस की ओर से अब तक एक भी लिस्ट जारी नहीं की गई है. 

Trending news