MP Election: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, अब इस पूर्व MLA ने छोड़ी पार्टी
Advertisement

MP Election: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, अब इस पूर्व MLA ने छोड़ी पार्टी

Former MLA Dimni Balveer Singh Dandotia left Congress:साल 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. अब एक और पूर्व विधायक ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बसपा पार्टी जॉइन कर ली है. आइए जानते हैं किस नेता ने कांग्रेस नेता ने पार्टी छोड़ी है.

MP Assembly Elections

MP Assembly Elections: मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य की सभी प्रमुख पार्टियों पूरी तैयारी में जुटी हैं. विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बता दें ग्वालियर  ग्वालियर चंबल अंचल से बड़े ब्राह्मण चेहरे के रूप में पहचान रखने वाले पूर्व विधायक (Former MLA From Dimni ) बलवीर सिंह दंडोतिया (Balveer Singh Dandotia) ने बीएसपी में घर वापसी की है. बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने ग्वालियर स्थित संभागीय कार्यालय में बलवीर दंडोतिया को बीएसपी का अंग वस्त्र पहनाकर पार्टी की विधिवत सदस्यता दिलाई.

बलवीर सिंह दंडोतिया की घर वापसी
बीएसपी में घर वापसी करने के बाद बलवीर दंडोतिया का कहना है कि 2019 में उन्हें कुछ कांग्रेसियों ने बरगलाया था. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली थी, लेकिन पार्टी के अंदर कोई आंतरिक लोकतंत्र और कार्यप्रणाली नहीं है. वहां पार्टी के किसी भी सदस्य की कोई सुनने वाला भी नहीं है. यही वजह है कि उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए बीएसपी में घर वापसी की है. 

बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?
वहीं बलवीर दंडोतिया की घर वापसी पर बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल का कहना है कि बलवीर दंडोतिया बीएसपी परिवार के पुराने सदस्य हैं. उनसे जो गलती हुई उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार किया और वापस अपने घर में लौट कर आए हैं. ऐसे में पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी, वह उसका पालन करेंगे. गौरतलब है कि बलवीर दंडोतिया साल 2009 में BSP के टिकिट पर मुरैना श्योपुर लोकसभा चुनाव लड़े थे. 2013 में BSP के टिकिट पर मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा से वह चुनाव लड़े और विधायक बने. इसके अलावा 2018 में भी वह BSP के टिकिट पर मुरैना विधानसभा से चुनाव लड़े थे. वहां हार मिलने के बाद वह 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे, लेकिन पार्टी के आंतरिक हालातों को खराब बताते हुए उन्होंने अब विधानसभा चुनाव के पहले BSP में घर वापसी की है.

घर वापसी पर ये बोले बलवीर सिंह दंडौतिया
एक बार फिर बसपा में आने पर बलवीर सिंह दंडौतिया ने कहा कि दिमनी विधानसभा  2023 के लिए उनकी पूरी तैयारी है. यदि बसपा सुप्रीमो बहन मायावती उनको मौका देंगी तो वह चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी. अब देखना यह होगा कि बलवीर दंडोतिया की बीएसपी में घर वापसी के बाद भाजपा और कांग्रेस के लिए ग्वालियर चंबल अंचल में किस तरह से सियासी समीकरण प्रभावित होंगे.

 

Trending news