MP Election: बुंदेलखंड में 2008 वाला समीकरण 2023 में रिटर्न, क्या 'आप' ने ली 'भाजश' की जगह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925326

MP Election: बुंदेलखंड में 2008 वाला समीकरण 2023 में रिटर्न, क्या 'आप' ने ली 'भाजश' की जगह

MP Election: आम आदमी पार्टी और बीजेपी की लिस्ट आने के बाद बुंदेलखंड अंचल में 2008 वाला समीकरण 2023 में रिटर्न हो गया है. 

बुंदेलखंड में 2008 वाला समीकरण 2023 में रिटर्न

MP Election: मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद लगभग सभी विधानसभा सीटों पर अब स्थितियां क्लीयर हो गई है, लेकिन आम आदमी पार्टी की लिस्ट आने के बाद बुंदेलखंड अंचल में 2008 वाला समीकरण 2023 में रिटर्न हो गया है. क्योंकि सागर जिले में आम आदमी पार्टी कभी उमा भारती की पार्टी रही 'भाजश' की जगह लेती नजर आ रही है. हम आपको इसी दिलचस्प समीकरण के बारे में बताते हैं. 

सागर जिले में 2 प्रत्याशियों की 1 जोड़ी रिपीट

दरअसल, सागर जिले में बीजेपी के दो बागी नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा, जिसके बाद आप ने भी उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है. ऐसे में सागर जिले में 2008 के चुनाव वाली 2 प्रत्याशियों की 1 जोड़ी रिपीट हो गई है. 

सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी के बागी नेता मुकेश जैन ढाना को आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, जबकि 2008 में वह उमा भारती की पार्टी 'भाजश' से चुनाव लड़े थे. इसी तरह सागर जिले की बंडा विधानसभा सीट पर बीजेपी के बागी नेता सुधीर यादव को आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. सुधीर यादव भी 2008 में वह उमा भारती की पार्टी 'भाजश' से चुनाव लड़े थे. ऐसे में 2008 में 2023 वाली जोड़ी रिटर्न हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की तरह BJP को भी बागियों पर भरोसा!दूसरे दलों के नेताओं को मैदान में उतारा

बागियों ने एक ही पार्टी चुनी 

खास बात यह है यह बगावत इसलिए दिलचस्प हैं कि बीजेपी के बागियों ने 15 साल बाद बगावत कर एक ही पार्टी चुनी है. ऐसे में जाने-अनजाने में यह सुधीर-मुकेश की यह जोड़ी एक बार फिर मैदान में है. सुधीर यादव और मुकेश जैन ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी, उन्हें आप के महासचिव राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. 

2008 में भाजश मुकेश जैन ढाना को सागर विधानसभा सीट पर 6530 वोट मिले थे, वह तीसरे स्थान पर रहे थे. जबकि बंडा विधानसभा सीट पर सुधीर यादव को भाजश से 22615 वोट मिले थे. अब यह दोनों नेता आम आदमी पार्टी से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Election: मध्य भारत का महामुकाबला, MP की इस सीट पर 'भाई vs भाई'

Trending news