MP News: 11 संदिग्ध आतंकियों को एमपी ATS ने कोर्ट में किया पेश, 19 मई तक रिमांड पर
Advertisement

MP News: 11 संदिग्ध आतंकियों को एमपी ATS ने कोर्ट में किया पेश, 19 मई तक रिमांड पर

ATS Raid in MP: मध्य प्रदेश में NIA और ATS ने बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक HUT के कुल 16 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है.  भोपाल से 10, छिंदवाड़ा से 1, तेलंगाना से 5 सदस्यों को पकड़ा गया है.

 

MP News: 11 संदिग्ध आतंकियों को एमपी ATS ने कोर्ट में किया पेश, 19 मई तक रिमांड पर

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: भोपाल और छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किए गए 11 संदिग्ध आतंकवादियों को बुधवार को एमपी एटीएस ने कोर्ट में पेश किया. यहां ATS ने इन सभी की रिमांड मांगी. कोर्ट ने रिमांड मंजूर करते हुए 19 मई तक ATS को पूछताछ के लिए सौंपा है. बता दें कि भोपाल के ऐशबाग और अन्य जिलों में आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकी पकड़े गए हैं. NIA और ATS की टीम ने भोपाल समेत अलग-अलग जिलों में छापेमारी की गई थी.

मंगलवार को हुई धरपकड़
मध्यप्रदेश और तेलंगाना ATS की टीम ने मंगलवार सुबह भोपाल और छिंदवाड़ा में दबिश दी. भोपाल के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहरतअपजा में धर पकड़ हुई है. इन आरोपियों के HUT (हिज्ब उत तहरीर) संगठन से संदिग्धों के जुड़े होने की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब 5 बजे रेड मारी गई. टीम को यहां से संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं. बता दें कि इससे पहले  JMB, PFI, अलसुफा के बाद अब HUT के संदिग्ध पकड़े गए हैं. आगे पूछताछ में कई खुलासे होने की संभावना है.

मुस्लिमों को भड़काने के अभियान में जुटा था अब्दुल करीम
अब्दुल करीम नाम के सदस्य को छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किया गया था. अब्दुल करीम मुस्लिमों को भड़काने के अभियान में जुटा था. हिज्ब उत तहरीर नाम का यह कट्टर इस्लामिक संगठन विश्व के कई देशों में बैन है.ये संगठन शरीयत कानून को लागू किए जाने जैसे कई खतरनाक योजनाओं में लगे हुए थे. ये सदस्य छिंदवाड़ा और भोपाल में छापेमारी के दौरान एटीएस को मिले थे.

यह भी पढ़ें: MP में NIA और ATS ने मारी रेड, 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार; HUT से जुड़ी होने की खबर

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान
इस छापेमारी को लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, MP ATS ने पकड़े गए HUT सदस्यों के पास से आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ है. इस संबंध में काफी समय से जानकारी मिल रही थी. इसके बाद यह कार्रवाई की गई. यह संगठन शरीयत कानून लागू कराने के लिए किसी भी हद तक जाने और हिंसा करने में विश्वास करता है.

Trending news