MP में 15 अगस्त से पहले BJP का नया प्लान, पार्षद से पंच तक सब संभालेंगे मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2371121

MP में 15 अगस्त से पहले BJP का नया प्लान, पार्षद से पंच तक सब संभालेंगे मोर्चा

MP News: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 15 अगस्त से पहले तिरंगा अभियान चलाने जा रही है, भोपाल में हुई बीजेपी की बैठक में इस आयोजन पर सहमति बनी है.

एमपी में बीजेपी का तिरंगा अभियान

MP BJP Meeting: बीजेपी मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा अभियान चलाने जा रही है. मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में इस आयोजन पर सहमति बनी है. बीजेपी 11 अगस्त से प्रदेश में तिरंगा यात्रा शुरू करेगी, जिसके लिए जिला स्तर पर समितियां भी बनाई जाएंगी और प्रदेशभर में तिरंगा यात्रा होगी. सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है, इस आयोजन में पार्टी के सभी बड़े नेता भी शामिल रहेंगे. 

डेढ़ करोड़ घरों में फहराया जाएगा तिरंगा 

बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी का हर घर तिरंगा अभियान 64523 बूथों पर होगा, जिसमें डेढ़ करोड़ परिवार के घर तिरंगा पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. इस आयोजन में भाजपा के पार्षद, सरपंच, बूथ स्तर पर कार्यकर्ता लगेगा, 12 , 13 और 14 अगस्त को भाजपा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यर्पण करेगी, जबकि 13, 14 व 15 को घर घर तिरंगा के लिए भाजपा की टीम काम करेगी. छोटे छोटे बच्चों के हाथ में सेल्फी विथ तिरंगा अभियान चलाएंगे. इस आयोजन के लिए 7 और 8 अगस्त को अभियान की रणनीति बनाने जिला स्तर पर बैठक होगी, जबकि 9 और 10 अगस्त को मंडल स्तर की बैठक आयोजित होगी. 

बीजेपी की इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता और पदाधिकारी शामिल हुए थे, जबकि कल भी बैठक होगी, जिसमें आयोजन को लेकर आगे की रणनीति बनेगी. बताया जा रहा है कि सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा खुद इस आयोजन के लेकर मोर्चा संभालेंगे. 

ये भी पढ़ेंः अब आत्मनिर्भर बनेंगी MP की महिलाएं, परिवहन विभाग ने जारी किए ड्रायविंग लाइसेंस

बैंड का आयोजन होगा 

सीएम मोहन ने बताया कि ये में आनंद के साथ कह सकता हूं आने वाले 15 अगस्त को पुलिस बैंड हर जिले में होगा. 15 अगस्त और 26 जनवरी पर पुलिस टीम के माध्यम से सरकार के गौरव को बढ़ायेगा. पुलिस बैंड ढोल और तिरंगा रैली के माध्यम से NCC और NSS केडर्स भी इस आयोजन में शामिल होंगे. जबकि  15 अगस्त के 4 दिन पहले देश भक्ति का माहौल बनाया जाएगा और तिरंगा यात्रा के लिए बीजेपी समाज के साथ जुड़कर सरकार और संगठन अपनी भूमिका अभियान को पूरा करेंगे. 

सीएम मोहन ने की पीएम मोदी का तारीफ 

सीएम मोहन ने इस दौरान बांग्लादेश में चल रही उठापठक पर बोलते हुए कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ हुआ वह सब ने देखा है. इसी तरह 14 अगस्त को आजाद होने वाले पाकिस्तान के हालात देख लो, ये सब इसलिए क्योंकि इनके पास राष्ट्र चेतना के लिए जागृत करने वाले राष्ट्रदलों का अभाव हुआ है, हम गौरवांवित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी है. हम आजादी के बाद की बात करें तो तब लोकतंत्र नेहरू जी के नेतृत्व मैं शुरुआती दौर में था और अब एनडीए के नेतृत्व में लोकतंत्र परिपक्व हुआ है. हमारा देश आगे बढ़ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः CM मोहन का बड़ा ऐलान, MP में इस बार की जन्माष्ठमी होगी खास, मथुरा-द्वारका की दिखेगी झलक

Trending news