निकाय चुनाव: वोटिंग से पहले एक्शन में बीजेपी, 51 पदाधिकारियों पर हुई सख्त कार्रवाई
Advertisement

निकाय चुनाव: वोटिंग से पहले एक्शन में बीजेपी, 51 पदाधिकारियों पर हुई सख्त कार्रवाई

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार आज शाम थम गया. इस दौरान सोमवार को बीजेपी पूरे एक्शन में नजर आई. सोमवार को बीजेपी ने सतना बागी नेताओं पर कार्रवाई करते हुए 51 पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

निकाय चुनाव: वोटिंग से पहले एक्शन में बीजेपी, 51 पदाधिकारियों पर हुई सख्त कार्रवाई

सतना: प्रदेश में निकाय चुनाव के ऐलान के बाद पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं पर बीजेपी सख्त हो गई है. बागी नेताओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. सतना जिले में नगरी निकाय चुनाव में भाजपा से बगावत करने वाले पूर्व राज्यमंत्री, पूर्व नगर पालिक अध्यक्ष, पूर्व पार्षद और भाजपा पदाधिकारी सहित 51 लोगों पर निष्कासन की गाज गिरी है. सतना जिला संगठन की अनुशंसा से प्रदेश संगठन ने बगावत करने वाले नेताओं को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया है.

51 नेताओं को दिखाया पार्टी के बाहर का रास्ता
सतना जिले में नगरी निकाय चुनाव में भाजपा से बगावत करने वाले पूर्व राज्यमंत्री , पूर्व नगर पालिक अध्यक्ष, पूर्व पार्षद और भाजपा पदाधिकारी सहित 51 लोगो पर निष्कासन की गाज गिरी है. इससे पहले बीजेपी कई जिलों में बागी नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: BJP के हाथ से कांग्रेस ने छीनी एक और सरकार, महासमुंद में हो गया बड़ा खेला

कहां से कितने नेता शामिल
नगर निगम सतना में 22, नगर पालिका मैहर में 11, नगर पंचायत चित्रकूट में 5, नगर परिषद जैतवारा में 2 , बिरसिंहपुर में 4, कोठी में 2 कार्यकर्ताओ को निष्कासित किया गया. ये वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे है. भाजपा के पार्षद पद के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे.

जिला अध्यक्ष के अनुशंसा पर हुई कार्रवाई
पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मैहर सूर्य प्रकाश चौरसिया, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त पूर्व हस्त शिल्प कला मंडल के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र नामदेव का भी 6 वर्षों के लिए निष्कासन हुया है. कार्रवाई सतना भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी की अनुशंसा पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने 6 वर्षों के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया है.

LIVE TV

Trending news