उपचुनाव को सेमीफाइनल मानकर तैयारी में जुटी बीजेपी! सत्ता और संगठन का इस बात पर है फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh994901

उपचुनाव को सेमीफाइनल मानकर तैयारी में जुटी बीजेपी! सत्ता और संगठन का इस बात पर है फोकस

 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पृथ्वीपुर विधानसभा सीट का दौरा करेंगे, जहां उपचुनाव होने हैं. वह यहां उपचुनाव को लेकर 4 मीटिंग करेंगे. 

फाइल फोटो.

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. हालांकि अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने यहां उपचुनाव जीतने के लिए काफी समय पहले से ही तैयारियां शुरू की हुई हैं. सत्ताधारी भाजपा तो इन उपचुनाव को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल मानकर तैयारी कर रही है. यही वजह है कि भाजपा का पूरा फोकस इन चुनाव पर है. 

सत्ता और संगठन का पूरा फोकस
उपचुनाव के लिए भाजपा सरकार और संगठन ने पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सीएम लगातार उपचुनाव वाली सीटों का दौरा कर रहे हैं और वहां जनसभाएं कर रहे हैं. वहीं संगठन के स्तर पर भी भाजपा की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही हैं. सीएम ने बीते दिनों खंडवा लोकसभा सीट पर जनदर्शन यात्रा निकाली थी. यह जनदर्शन यात्रा 40 किलोमीटर लंबी रही. इस दौरान सीएम लोकसभा में जगह-जगह लोगों से मुलाकात की. इससे पहले भी सीएम पृथ्वीपुर, रैगांव सीट पर भी जनदर्शन यात्रा निकाल चुके हैं.

इसके साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पृथ्वीपुर विधानसभा सीट का दौरा करेंगे, जहां उपचुनाव होने हैं. वह यहां उपचुनाव को लेकर 4 मीटिंग करेंगे. वीडी शर्मा मंडल, अध्यक्ष और बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इन बैठकों के साथ वह जमीनी रिपोर्ट लेंगे. खंडवा में प्रदेश संगठन पदाधिकारियों की भी बैठक होगी. भाजपा महामंत्री भगवान दास सबनानी समेत खंडवा सीट के प्रभारी पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और दी गई जिम्मेदारियों का फीडबैक लेंगे. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा और जोबट, पृथ्वीपुर और रैगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इन सीटों पर हार-जीत से सत्ता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन इन उपचुनाव में जीत दर्ज कर भाजपा 2023 विधानसभा चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहती है और साथ ही दमोह उपचुनाव में मिली हार की निराशा से भी पार्टी उबरने का प्रयास करेगी. यही वजह है कि भाजपा इन उपचुनाव पर काफी फोकस कर रही है. 

Trending news