MP Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए BJP का मास्टर प्लान, दूसरे राज्यों के विधायकों को मिलेगी ये जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1814572

MP Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए BJP का मास्टर प्लान, दूसरे राज्यों के विधायकों को मिलेगी ये जिम्मेदारी

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारी में जुटी हुई है. साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी ने नया प्लान बनाया है इस प्लान के मुताबिक प्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक-एक विधायक की तैनाती की जाएगी.

 

MP Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए BJP का मास्टर प्लान, दूसरे राज्यों के विधायकों को मिलेगी ये जिम्मेदारी

MP Election: मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी पूरी कोशिश कर रही है. बता दें कि जीत हासिल करने के लिए  बीजेपी (BJP) ने नया प्लान बनाया है. इसके अनुसार प्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक-एक विधायक की तैनाती की जाएगी. साथ ही विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों की तैनाती के लिए बीजेपी 4 क्लस्टर भी बनाने जा रही है. 

इन राज्यों से होंगे विधायक
बीजेपी के नए प्लान के मुताबिक चुने गए विधायक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात (Gujarat) और महाराष्ट्र के होंगे. इन प्रदेशों के विधायक मध्य प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में रहकर हर चुनाव से जुड़े हर गतिविधियों पर नजर रखेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त के बाद इन विधायकों को विधानसभा (Assembly) सीट आवंटित की जाएगी. बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर चुनाव को लेकर बैठक हुई थी जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे.बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई.

 26 जुलाई को भोपाल पहुंचे थे अमित शाह
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कुछ दिनों पहले भोपाल पहुंचे थे. यहां वे बीजेपी (Bhopal) कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल हुए थे. इस  बैठक में अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णच, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: MP Election: चुनाव से पहले बीजेपी में फूट पर छलका दर्द, इस नेता ने पलायन को बताया दुखद

 

दूसरी तरफ चुनाव से पहले नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं का बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है. लंबे समय से मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज बीजेपी के अपने कार्यकर्ता इस कदर नाराज हैं कि वह पार्टी छोड़ विपक्षी पार्टी जॉइन कर रहे हैं. दतिया, सुरखी और सांची समेत मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से बीजेपी के अपने कार्यकर्ता पार्टी के नेताओं से इस कदर नाखुश हैं कि खुलकर मोर्चा खोल रहे हैं या फिर पार्टी से रुखसत हो रहे हैं. यह बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं माने जा रहे. 

Trending news