MP में बिजली बिल भरवाने नया प्रयोग, ग्वालियर में मिली सफलता, भोपाल-चंबल संभाग में शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2404428

MP में बिजली बिल भरवाने नया प्रयोग, ग्वालियर में मिली सफलता, भोपाल-चंबल संभाग में शुरुआत

MP Electricity Department: मध्य प्रदेश में बकाया बिजली बिलो को भरवाने के लिए नया प्रयोग किया जा रहा है. ग्वालियर जिले में यह प्रयोग सफल हो चुका है, ऐसे में अब 16 और जिलों में इसकी शुरुआत होने वाली है. 

बिजली बिल भरवाने नया प्रयोग

मध्य प्रदेश में जो लोग बिजली बिल नहीं भरते हैं, वह लोग अब बिल भरने के लिए तैयार हो जाए. क्योंकि बिजली विभाग एक नया प्रयोग करने जा रहा है. दरअसल, मध्य प्रदेश की बिजली कंपनी ने बिजली बिल बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने की बात कही है. जिसकी लिस्ट सोशल मीडिया पर जारी की जाएगी. ताकि लोग समय पर बिजली बिल भर सकें. बता दें कि ग्वालियर क्षेत्र में यह प्रयास सफल रहा है. इसलिए अब प्रदेश के 16 और जिलों में यह प्रयोग शुरू करने तैयारी की जा रही है.

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में होगी शुरुआत

बिजली बिल जमा करवाने के लिए अब यह पहल राजधानी भोपाल समेत नर्मदापुरम, ग्‍वालियर और चंबल संभाग के 16 जिलों में शुरू किया जायेगा. बिजली कंपनी ने बताया कि वे बिजली बिल को वसूलने के लिए किन सोशल मीड़िया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि वे फेसबुक, एक्‍स और इन्‍स्‍टाग्राम जैसे सोशल प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले हैं. जो लोग बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं करते हैं. कंपनी ने बकायादारों के नाम, पता, मोबाइल फोन नंबर और बकाया बिजली बिल की राशि की जानकारी पब्लिक के सामने जारी करने का फैसला लिया है. ताकि वे इसको देखकर समय पर बिजली बिल भरें. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, अडाणी-अंबानी ग्रुप करेगा निवेश, करोड़ों की सौगात

वॉट्सएप ग्रुप भी बनेगा

बिजली कंपनी की तरफ से बताया गया कि उपयोगकर्ताओं का वॉट्सएप ग्रुप बनाने की तैयारी भी कर रही है. जिसमें बकायादारों के बिल की लिस्ट को भेजा जायेगा. ऐसा करने पर उन सभी को पता चल सकेगा कि उनके आसपास के किन लोगों ने अभी तक बिजली बिल नहीं दिया है. बता दें जो लोग बिजली बिल का पेमेंट कर देंगे. कंपनी द्वारा उनका नाम बकायादारों की लिस्ट से हटा लिया जायेगा. कंपनी ने कहा कि बिजली बकायादारों की लिस्ट में फिलहाल टॉप 20 लोगों की लिस्ट को ही पब्लिक में अपलोड किया जायेगा. इसके बाद बाकी बचे बिजली बकायादारों के नाम की लिस्ट भी सोशल मीडिया पर जारी करने की तैयारी है. 

बता दें बीते दिनों ग्‍वालियर क्षेत्र में आने वाले कुछ बकायादारों के नाम की लिस्ट को सार्वजनिक किया गया था. हैरान करने वाली बात है कंपनी का ये प्रयास सफल रहा था. कंपनी के लिस्ट साझा करने पर कई लोगो ने अपने बकाया बिल को भर दिया था. इस नई पहल की सफलता से उन्हें एक नई उम्मीद मिली. जिसके बाद उन्होंने इसे अन्य जगहों पर लागू करने का फैसला लिया. अब देखना ये होगा कि क्या बाकी लोग भी इस पहल से बिजली बिल को भुगतान करेंगे या नहीं. बता दें जिन लोगो ने ग्वालियर में बिजली बिल भर दिया था. बाद में उनका नाम बकायादारों की लिस्ट से भी हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ेंः MP में मंत्रियों को विभाग तो मिले पर डोर वित्त मंत्रालय के हाथ, मोहन सरकार का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news