MP में कांग्रेस का नया प्लान, देश की सबसे पुरानी पार्टी अब पखारेंगी पांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2444962

MP में कांग्रेस का नया प्लान, देश की सबसे पुरानी पार्टी अब पखारेंगी पांव

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक तरफ किसान न्याय यात्रा निकाल रही है तो दूसरी तरफ अब पार्टी ने अतिथि शिक्षकों को लेकर नया प्लान बनाया है.

एमपी में कांग्रेस का नया प्लान

मध्य प्रदेश में कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार को घेरने में जुटी है. कांग्रेस एक तरफ पूरे प्रदेश में किसान न्याय यात्रा निकाल रही है तो दूसरी तरफ अब पार्टी ने एक और प्लान बनाया है, जो अतिथि शिक्षकों से जुड़ा हुआ है. दरअसल, अतिथि शिक्षकों की मांगों को लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सद्बुद्धि अभियान चला कर शिक्षकों के पांव पखारती नजर आएंगी. हालांकि कांग्रेस के इस प्लान पर बीजेपी ने अभी से निशाना साधना शुरू कर दिया है. बता दें कि मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर लामबंद नजर आ रहे हैं. 

कांग्रेस का पांव पखारना अभियान 

दरअसल, अब तक आपने कन्यादान के समय कन्या के पांव पखारते हुए तस्वीर देखी होगी पर अब देश की सबसे ओल्ड पार्टी शिक्षकों के पैर पखारती नजर आएगी. इसी महीने कांग्रेस पार्टी सद्बुद्धि अभियान की शुरुआत कर देगा, यानि कांग्रेस अतिथि शिक्षकों के पांव पखारकर सरकार को यह बताने की कोशिश करेगी वह जरूरी है. बता दें कि हाल ही में अतिथि शिक्षकों ने राजधानी भोपाल में बड़ा प्रदर्शन किया था. आठ हजार से भी ज्यादा अतिथि शिक्षकों ने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी. हालांकि बाद में सरकार और शिक्षकों के बीच कई मांगों पर सहमति बनी थी. लेकिन अभी भी अतिथि शिक्षक लामबंद नजर आ रहे हैं. 

कांग्रेस का प्लान 

कांग्रेस इस प्लान को लेकर एक्टिव है. पार्टी के प्रवक्ता आनंद जाट का कहना है कि भाजपा सरकार नौकरी मांगने वाले युवाओं पर लाठी चार्ज करती हैं, अतिथि शिक्षक जब अपनी मांग करते हैं तो उनसे शिक्षा मंत्री कहते है मकान मालिक बनने की कोशिश नहीं करें, इसलिए सरकार की सद्बुद्धि के लिए कांग्रेस सद्बुद्धि यात्रा निकालने जा रही है. हम प्रदेश भर में शिक्षकों के पैर पखारेंगे और बीजेपी को सद्बुद्धि मिले यह उद्देश्य रहेगा. 

ये भी पढ़ेंः राऊ सीट से पटवारी को हराने वाले बीजेपी विधायक को हार्ट अटैक, अस्पताल में जुटे नेता

दरअसल विगत दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री ने अतिथि शिक्षकों को लेकर जो बावली बयान दिया था, उस बयान के विरोध में अतिथि शिक्षक समेत दूसरे कर्मचारी मोर्चा खोले हुए हैं लगे हाथ कांग्रेस पार्टी अतिथियों की नाराजगी भुनाने ने में जुट गई है. 

बीजेपी का पलटवार 

वहीं कांग्रेस के प्लान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कहा कांग्रेस पार्टी अभियान दिखने के लिए लेकर आती है, हर अभियान इनका रात गई बात गई जैसे हालात हो जाते हैं. कांग्रेस पार्टी मुद्दा विहीन है कांग्रेस पार्टी को सद्बुद्धि की जरूरत है क्योंकि जनता ने इनको घर बिठा दिया है भगवान जीतू पटवारी को सद्बुद्धि दें जीतू पटवारी के नेतृत्व में 5 लाख से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा ज्वाइन कर चुके. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर चली मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस, 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news