नगर निकाय चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 4000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1245133

नगर निकाय चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 4000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

ग्वालियर में बनाए गए 1421 मतदान केंद्र में से 405 मतदान केंद्र संवेदनशील और 129 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

नगर निकाय चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 4000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होना है. जिसके लिए ग्वालियर जिले में मतदान के लिए 1421 पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं. बता दें कि पहले चरण के मतदान में सात निकायों के 171 वार्डों में चुनाव होना है. अकेले ग्वालियर नगर निगम में महापौर और 66 पार्षद पद के लिए चुनाव हो रहे हैं.  ग्वालियर में मतदान के दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है. 

ग्वालियर नगर निगम के चुनाव में कुल 365 उम्मीदवार हैं. वहीं अन्य निकायों में 458 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. 6 जुलाई को मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा. मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों के रवाना होने का सिलसिला शुरू हो गया है. पहले चरण के मतदान में 4 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
ग्वालियर में बनाए गए 1421 मतदान केंद्र में से 405 मतदान केंद्र संवेदनशील और 129 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान के दिन अतिसंवेदनशील केंद्रों की ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की जाएगी. साथ ही पहली बार पुलिस पार्टी बाइक से पेट्रोलिंग करते नजर आएगी. मतदान के लिए 2200 पुलिस जवानों और 1800 विशेष पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही पुलिस कप्तान समेत एक दर्जन से ज्यादा राजपत्रित अधिकारी भी घूम-घूमकर व्यवस्था का जायजा लेंगे.   

ग्वालियर में 22 क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) प्रत्येक थाना क्षेत्र में तैनात रहेगी और हर क्यूआरटी पर 4-4 जवान तैनात रहेंगे, जो किसी भी गड़बड़ी की स्थिति में तुरंत कार्रवाई करेंगे. बता दें कि 6 जुलाई को ग्वालियर नगर निगम, नगर पालिका डबरा, नगर परिषद आंतरी, बिलौआ, मोहना, भितरवार और पिछोर में चुनाव होने हैं. एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने मतदान की सुरक्षा को लेकर जानकारी दी. 

Trending news