MP News: एमपी में पांव पसार रहा है डेंगू! पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1812999

MP News: एमपी में पांव पसार रहा है डेंगू! पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

MP News: बदलते मौसम का असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि राजधानी भोपाल (Bhopal Dengue Case) में रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. यहां पर मरीजों की संख्या बढ़कर 121 पहुंच गई है. 

MP News:  एमपी में पांव पसार रहा है डेंगू! पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

MP News: बदलते मौसम का असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि राजधानी भोपाल (Bhopal News) में रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. अगर हम राजधानी की बात करें तो मरीजों की इस समय बढ़कर 121 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग लगातार काम कर रहा है लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

कुल केस 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रोजाना डेंगू के नए मामले सामने आ रहे हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि प्रदेश में मरीजों की संख्या पहुंचकर 121 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग लगातार काम करने पर लगा हुआ है लेकिन फिर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 

 

पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस 
लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए भोपाल के जेपी अस्पताल में डेंगू के मरीजों को भर्ती करने के लिए डेडीकेटेड वार्ड तैयार किया गया है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल में एक दर्जन के आस- पास डेंगू के मरीज पाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Assembly Election: कमलनाथ बोले- सीएम शिवराज हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल! लेकिन ये है शर्त

बदलते मौसम का असर
इस समय सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में बारिश काफी ज्यादा होती है. जिसके चलते गड्ढों में पानी भर जाता है जिसके बाद इसमें मच्छर का जन्म होता है. ये मच्छर इस गड्ढों के किनारे बसे लोगों को काटते हैं सावधानी न होने की वजह से इन्हें डेंगू बुखार हो जाता है. 

 

 

डेंगू के बचने के उपाय 
अगर आप चाहते हैं कि आप एक दम सुरक्षित रहें और आपको डेंगू न हो तो आप घर के आस- पास पानी न जमा होने दें, इसके अलावा अगर आप कूलर प्रयोग कर रहे हैं तो रोजाना उसका पानी बदलें. साथ ही साथ घर में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करें. छोटे बच्चों को वो कपड़े पहनाएं जिससे हाथ पांव पूरी तरह ढका रहे. घर पर ऑलआउट और मच्छरदानी का प्रयोग करें. ऐसा करने से आप बिल्कुल सुरक्षित रहेंगे और आप अपने आप को डेंगू से बचा सकते हैं. 

Trending news