MP News: मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आज, DA Hike समेत इन फैसलों पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2150564

MP News: मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आज, DA Hike समेत इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting:  लोकसभा चुनाव से पहले मोहन यादव कैबिनेट की आखिरी बैठक आज होने वाली है. इसमें कई बड़े फैसलों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं कर्मचारियों से लेकर किसान तक के लिए फैसले लिए जा सकते हैं.

MP News: मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आज,  DA Hike समेत इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है. ऐसे में लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के मद्देनजर मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार सोमवार को कैबिनेट बैठक करने वाली है. माना जा रहा है कि ये चुनाव के पहले अंतिम बैठक होगी. ऐसे में कई योजनाओं को मंजूरी मिलने के आसार है.

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में मध्यप्रदेश में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्यप्रदेश में लागू करने का फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: बैठक खत्म, जानें कैबिनेट के बड़े फैसले; मोहन सरकार MSP Hike से भरेगी किसानों की जेब, आम लोगों को Free सुविधा

सुबह 11.30 बजे मंत्रालय में बैठक
बता दें कि  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सुबह 11.30 बजे से राजधानी में मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित की गई है. इस बैठक में पीएम मोदी द्वारा मध्यप्रदेश के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ ही आगामी कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में किसानों के लिए भी बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. किसानों के हित में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला हो सकता है.

एमपी के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी 
वहीं केंद्र सरकार द्वारा 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़त को देखते हुए एमपी की मोहन सरकार कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं. इस बैठक में  प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है. कर्मचारी कई दिनों से इसकी मांग को कर रहे हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहन यादव कैबिनेट रात 8 बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Trending news