MP News: BJP में शामिल हुए कमलनाथ के करीबी नेता, कांग्रेस लेटर सार्वजनिक कर किया बड़ा दावा
Advertisement

MP News: BJP में शामिल हुए कमलनाथ के करीबी नेता, कांग्रेस लेटर सार्वजनिक कर किया बड़ा दावा

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को आज बड़ा झटका लगा, कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने आज अचानक से बीजेपी का दामन थाम लिया. उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने एक लेटर सार्वजनिक किया है. 

MP News: BJP में शामिल हुए कमलनाथ के करीबी नेता, कांग्रेस लेटर सार्वजनिक कर किया बड़ा दावा

MP News: कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें सीएम हाउस में बीजेपी की सदस्यता दिलाई. वहीं नरेंद्र सलूजा के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने एक लेटर सार्वजनिक किया है. कांग्रेस का दावा है कि पार्टी ने नरेंद्र सलूजा को पहले ही पार्टी से निष्कासित कर दिया था. जिसके बाद प्रदेश की सियासत गर्माती नजर आ रही है. 

कांग्रेस ने लेटर निष्कासन का लेटर किया सार्वजनिक 
दरअसल, नरेंद्र सलूजा के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने एक लेटर सार्वजनिक किया है, जिसमें दावा किया गया है कि कांग्रेस ने पहले ही सलूजा को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. कांग्रेस का कहना है कि 13 नवंबर को ही निष्कासित कर दिया गया था, जिसका पत्र अब जारी किया गया है, कांग्रेस ने पत्र में नरेंद्र सलूजा को पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निष्काषित करने का जिक्र किया है. 

कांग्रेस के पत्र में लिखा है कि पत्र में लिखा गया है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी को यह तथ्यात्मक जानकारी प्राप्त हुई है कि आप लगातार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिये अपमानजनक एवं अनुचित कथन व्यक्त कर रहे हैं. आपकी गतिविधियां भी पार्टी विरोधी चल रही हैं. आपका यह कृत्य अनुशसनहीनता की श्रेणी में आता हैं अतः आपको कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया जाता है. 

उनके जाने से हमें फर्क नहीं पड़ेगाः कांग्रेस 
वहीं नरेंद्र सलूजा के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने उन पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि नरेंद्र सलूजा कांग्रेस में रहकर बीजेपी के लिए काम कर रहे थे. इसलिए उन्हें कांग्रेस के मीडिया विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था. उनके चले जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, सलूजा सिंधिया जी से पूछे रात में रजाई ओढ़कर कैसे रोते है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासमुद्र की तरह है,  राहुल जी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस की धारा ओर मजबूत हो रही, जिसमें बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे है. एक व्यक्ति चला भी गया तो कोई फक्र नहीं पड़ेगा. 

सीएम शिवराज ने दिलाई सदस्यता 
दरअसल, कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई. बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेंद्र सलूजा ने कहा कि '' इंदौर के खालसा कॉलेज में हुई घटना के बाद उनकी आंखें खुली है, इसलिए उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है. बीजेपी की राजनीति से प्रभावित होकर वह बीजेपी में शामिल हुए हैं. सलूजा ने कहा कि जिस नेता को लेकर उनके समाज में गुस्सा है जिन पर 1984 के सिख दंगों का आरोप लगता है, उनके साथ काम करना मेंरे लिए मुश्किल था. इंदौर में जब कमलनाथ का विरोध हुआ था, तब से ही उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया. 8 नवंबर के बाद उन्होंने कांग्रेस से कोई संपर्क नहीं रखा.''

बता दें कि नरेंद्र सलूजा प्रदेश में कांग्रेस का सिख चेहरा माने जाते थे, जबकि उनकी गिनती कमलनाथ के सबसे करीबी नेताओं में होती थी, लेकिन अब सलूजा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बता दें कुछ दिन पहले कमलनाथ इंदौर के खालसा कॉलेज पहुंचे थे, जहां उनका विरोध हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: कमलनाथ के करीबी कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा बीजेपी में शामिल, सीएम शिवराज ने दिलाई सदस्यता 

Trending news