नीमच में कुदरत का करिश्मा; अचानक पानी फेंकने लगा बोरवेल, 20 साल से था बंद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2452283

नीमच में कुदरत का करिश्मा; अचानक पानी फेंकने लगा बोरवेल, 20 साल से था बंद

MP News: एमपी के नीमच जिले में 20 साल से बंद पड़ा बोरवेल अचानक पानी फेंकने लगा. जिसे देखने के लिए लोग इकट्ठे हो रहे हैं. स्थानीय लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं. 

नीमच में कुदरत का करिश्मा; अचानक पानी फेंकने लगा बोरवेल, 20 साल से था बंद

MP News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक आश्चर्यचकित करने वाली खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर एक बोरवेल चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल यहां पर 20 साल से अधिक समय से बोरवेल बंद पड़ा था लेकिन अचानक पानी फेंकने लगा, पिछले 24 घंटे से इससे पानी निकल रहा है, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है. स्थानीय लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं, जानिए क्या है पूरा मामला. 

चर्चा में बोरवेल
नीमच जिले में इन दिनों एक बोरवेल चर्चा विषय बन हुआ है, क्योंकि 20 साल से भी अधिक समय से बंद पड़ा बोरवेल अचानक पानी फेंकने लगा.  इस ट्यूबवेल से लगातार 24 घंटे पानी का फव्वारा निकल रहा है, हालांकि पानी को रोकने के लिए ट्यूबवेल में ढक्कन लगा हुआ है, लेकिन इसके बाद भी पानी तेज धार के साथ जमीन के बाहर निकल रहा है. 

यह मामला जिले के मनासा तहसील के भाटखेड़ी गांव के खेल मैदान का है, यहां करीब तीन दशक पूर्व एक ट्यूबवेल शासन के द्वारा लगाई गई थी, ताकि ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से निजात मिल सके, मगर समय के साथ यह ट्यूबवेल धीरे-धीरे बंद हो गई और करीब 20 वर्ष से अधिक समय से यह ट्यूबवेल पूरी तरह से बंद पड़ी थी, मगर इन दिनों इस ट्यूबवेल ने अचानक पानी बाहर आने लगा.

यह ट्यूबवेल करीब 5 से 6 फीट ऊपर तक पानी फव्वारा छोड़ रहा है, ग्रामीण इसे कुदरत का करिश्मा भी बता रहे हैं, वहीं आसपास के गांव के लोग को इसकी जानकारी मिली, तो वे भी इसे देखने के लिए पहुंच रहे है, हैरानी की बात यह है कि न तो बोलवेल में सबमर्सिबल पंप डला हुआ हैं, और न कि अन्य किसी तरीके से पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है, महज बोरवेल में कुछ फिट का पाइप लगा हुआ है और ढक्कन लगाकर इस तरह की व्यवस्था की है कि भविष्य में कभी उसे ट्यूबवेल का उपयोग किया जाए तो मोटर डाली जा सके. मगर आज बिना पंप के ही बड़े प्रेशर से बोरवेल पानी फेंक रहा है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news