MP के इस जिले में 5 रूपए के लिए बिगड़ी बात; नहीं हो सका मासूम का इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2473591

MP के इस जिले में 5 रूपए के लिए बिगड़ी बात; नहीं हो सका मासूम का इलाज

MP News: एमपी के देवास जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर 5 रूपए कम होने की वजह से एक मासूम का इलाज नहीं हुआ, जानिए क्या है पूरा मामला. 

MP के इस जिले में 5 रूपए के लिए बिगड़ी बात; नहीं हो सका मासूम का इलाज

MP News: मध्य प्रदेश के देवास जिले के नेमावर शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक अजीबो- गरीब मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पांच रूपए कम पड़ जाने की वजह से एक मां को अपनी बेटी के इलाज के लिए वापस जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि उसकी 20 रूपए की पर्ची काटी गई थी लेकिन उसके पास 15 ही रूपए थे, ऐसे में 5 रूपए न होने की वजह से उसका इलाज नहीं हुआ, जानिए क्या है पूरा मामला. 

कहां का है मामला
पूरा मामला देवास जिले के नेमावर शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां मां अपनी मासूम बेटी का इलाज करवाने के लिए घर से स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी. जहां मां बेटी दोनों ने पर्ची बनवा ली थी, जब पैसे देने का नंबर आया तो उनके पास मात्र 15 रुपए ही निकले, इसी बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और महिला के बीच बहस बाजी हो गई और दोनों मां बेटी को बगैर इलाज के ही शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से घर लौटना पडा. मामले को लेकर डॉ राहुल उइके से बात की तो उनका कहना था कि पर्ची वाला मामला उनके संज्ञान में भी आया है. इसे मैं अपने हिसाब से देखता हूं. 

अन्य मामला 
बीते महीने विदिशा जिले के लटेरी स्वास्थ्य केंद्र में एक दलित गर्भवती महिला ने अस्पताल के बाहर जमीन पर बच्चे को जन्म दिया था. महिला को प्रसव के लिए परिजन लटेरी स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए थे, लेकिन दर्द और स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा आधे घंटे तक बाहर पड़े रहे. इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने कपड़े का कंबल बनाकर गर्भवती महिला की मदद की. करीब 30 मिनट तक चले इस घटनाक्रम के दौरान अस्पताल की नर्स बाहर खड़ी रही, लेकिन किसी ने मदद नहीं की. स्थानीय लोगों और मीडिया के हस्तक्षेप से महिला को पैदल अस्पताल के अंदर ले जाया जा रहा था फिर बाद में स्ट्रेचर की मदद से उक्त महिला को अंदर ले जाया गया था.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में डबल मर्डर से मचा हड़कंप, फ्लैट के बेडरूम में मिले मां-बेटी के शव

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news