Ujjain आत्महत्या मामले में मैसेज से हुआ खुलासा, कुवैत से आने वाले पिता के लिए बच्चों का खून फ्रिज में रख गई थी मां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2187063

Ujjain आत्महत्या मामले में मैसेज से हुआ खुलासा, कुवैत से आने वाले पिता के लिए बच्चों का खून फ्रिज में रख गई थी मां

Ujjain Suicide Case Update: मध्य प्रदेश के उज्जैन में बीते दिनों भाई- बहन ने सुसाइड कर लिया था. दोनों के सुसाइड करने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी. आत्महत्या की जांच पड़ताल में लगी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जानिए किस वजह से बच्चों ने ऐसा कदम उठाया था. 

Ujjain आत्महत्या मामले में मैसेज से हुआ खुलासा, कुवैत से आने वाले पिता के लिए बच्चों का खून फ्रिज में रख गई थी मां

Ujjain Suicide Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन में बीते दिनों एक दिल- दहलाने वाला मामला सामने आया था. बता दें कि यहां पर एक भाई- बहन ने नस काटकर सुसाइड कर लिया था. जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी. बेटा- बेटी के सुसाइड करने के बाद माता- पिता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. अब मामले में नया खुलासा हुआ है. जिसमें कहा जा रहा है कि पिता के ध्यान न रखने की वजह से बच्चों ने ऐसा कदम उठाया है. जानिए क्या है पूरा मामला 

क्या है पूरा मामला 
पूरा मामला उज्जैन के जीवाजीगंज क्षेत्र का है. यहां पर बीते मार्च में एक युवक और एक बच्ची ने सुसाइड कर लिया था. आपस में दोनों भाई- बहन थे, आत्महत्या की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस टीम ने डेड बॅाडी देखा तो उसके होश उड़ गए. बता दें कि युवक और बच्चे दोनों के हाथ की नस कटी हुई थी और कमरे में रखे फ्रिज में ब्लड रखा हुआ था. आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें लिखा गया था कि माता- पिता हमारा ध्यान नहीं रखते हैं इसलिए हम सुसाइड कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले FST टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, इन दो जिलों में जब्त किए लाखों रुपए

हुआ खुलासा 
पुलिस ने जब मामले को लेकर जांच शुरू की तो दिल- दहलाने वाला सच सामने आया. बता दें कि पता चला कि आत्महत्या करने वाले बच्चों के पिता साल 2003 से कुवैत में रहते हैं. बच्चों के आत्महत्या करने से पहले उन्होंने मैसेज किया था कि मेरे पास रुपये कम है और कर्ज काफी ज्यादा है. इसलिए मुझसे उम्मीद मत रखना, इस मैसेज के बाद मां फातिमा, बेटा ताहिर और बेटी जेहरा ने सुसाइड करने का फैसला किया. युवक आंखों की गंभीर बीमारी के कारण डिप्रेशन में था, हालांकि मां को दोनों आत्महत्या करने के लिए रोक दिया और खुद सुसाइड कर लिया.  

मां ने दिया बयान 
घटना के बाद मृतकों की मां ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उनके पति सादिक साल 2003 से कुवैत में नौकरी कर रहे हैं. कई साल बाद घर आते हैं और परिवार को कम समय देते थए साथ ही साथ परिवार का ध्यान नहीं रखते थे इसलिए पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्लान बनाया था. 

फ्रिज में रखा ब्लड 
बच्चों के कहने के बाद मां फातिमा ने आत्महत्या नहीं की, लेकिन जब बच्चों ने सुसाइड कर लिया तो उनके ब्लड को फ्रिज में रखकर स्कूल पढ़ाने के लिए चली गई थी. क्योंकि उनसे बच्चों ने कहा था कि हमारा खून पिता को दिखाना. बता दें कि बच्चों की मां ने पहले नाटक किया था कि बच्चों ने सुसाइड कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में पता चला था कि जो सुसाइड नोट मिला था उसे बच्चों की मां ने ही लिखा था लेकिन बच्चों की साइन वो करवा ली थी. 

Trending news